Home Ayodhya/Ambedkar Nagar अयोध्या स्वतंत्रता दिवस पर सिचाई खंड में किया गया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस पर सिचाई खंड में किया गया ध्वजारोहण

0

अयोध्या। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कार्यालय अधिशासी अभियंता लिफ्ट सिंचाई खंड अयोध्या परिसर में विभाग के अधिशाषी अभियंता इंजीनियर ज्ञानेंद्र मनी त्रिपाठी ने ध्वजारोहण किया।

 अवर अभियंता इंजीनियर प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि सही मायने में उन बलदानियों की सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब हम अपने अपने उत्तरदायित्व का ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे। आज विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में पूरे दुनिया में नाम कमाया हुआ है और हमें गर्व है। हम सिंचाई विभाग में कार्ययत है हम अपने विभाग के दिए गए उत्तरदायित्व से किसानों के खेतों की सिंचाई करते हैं। जिससे महत्वपूर्ण अन्न का उत्पादन होता।

इस अवसर पर विभाग के सहायक अभियंता अरुण कुमार सिंह, एई अमित कुमार, एई बिंदु गौतम, जेई अजीत कुमार सिंह, कैशियर विवेक तिवारी, ड्राफ्टमैन समीर त्रिपाठी, वरिष्ठ लिपिक नीरज गुप्ता, रमाकांत वर्मा, शैलेन्द्र यादव के अलावा अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।


स्वतंत्रता दिवस पर किया गया विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन


अयोध्या। संत नगर कॉलोनी रायबरेली रोड स्थित एमबी पब्लिक स्कूल में 78वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम सदर व स्कूल की प्रबन्धिका लालमनी ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद राष्ट्रगान का आयोजन किया गया। प्रबन्धिका लालमनी ने बताया कि विद्यालय में 78वें स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान नन्हें मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों ने शिक्षा पर आधारित बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की प्रस्तुति करके समाज को संदेश दिया। बच्चों ने देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति की। उन्होंने कहा कि सरकार की हर घर तिरंगा एक बहुत ही अच्छी पहल है। हम लोगो ने उनकी पहल से प्रेरणा लेकर अभियान के तहत विद्यालय में तिरंगा लगवाया है। इस अवसर पर स्कूल के समस्त अध्यापिकाएं स्टाफ उपस्थित रहे।


विन्सेन्ट ज्योति जूनियर हाई स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस


अयोध्या। सिविल लाइन क्षेत्र के नैय्यर कालोनी स्थित विन्सेन्ट ज्योति जूनियर हाई स्कूल में स्वतन्त्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक डॉ. अरविन्द सिंह, प्रबन्धिका मंजू सिंह, सिद्धान्त सिंह, आयुष सिंह, आकर्ष सिंह उपस्थित थे। मुख्य अतिथि के. एम. सिंह ने समारोह की शुरुआत ध्वजारोहण करके किया। विद्यालय की प्रवन्धिका ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण दीप प्रज्जवलित किया। इस अवसर पर सभी बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। बच्चों को मिष्ठान वितरण किया गया।  मुख्य अतिथि एवं प्रधानाचार्य ने बताया कि भारत देश को स्वतंत्र करने में सभी देशवासियों का सहयोग रहा है। जो भारत में रह रहा है। वह सभी भारतीय है। सभी को अपने राष्ट्र पर गर्व होना चाहिए ।

इस अवसर पर नविता, रितु, प्रिया, अंजली, रुपाली, अंकिता, प्रतिभा, आशा, गरिमा, सोनी, संजना, मोनिका, मीनाक्षी समस्त अध्यापिकाएं मौजूद रही।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version