लेबर रुम में शिशु की मौत, आरोप गिरने से हुई घटना

AYODHYA SAMACHAR

नवरात्र विशेष

आराधना से प्रसन्‍न होकर सुख-शांति देती है स्‍कंदमाता

श्री दुर्गा का पंचम रूप श्री स्कंदमाता हैं। श्री स्कंद (कुमार कार्तिकेय) की माता होने के कारण इन्हें स्कंदमाता कहा जाता है। नवरात्रि के पंचम दिन इनकी पूजा और आराधना की जाती है। इनकी आराधना से विशुद्ध चक्र के जाग्रत होने वाली सिद्धियां स्वतः प्राप्त हो जाती हैं। Article ID : 19210

READ MORE


तीन साल बाद सर्वार्थ सिद्धी योग में नौ दिन की नवरात्रि

शारदीय नवरात्रि आज बुधवार से शुरू हो रहे हैं। इस बार तीन वर्ष बाद नवरात्रि पूरे नौ दिनों की होगी। पहले दिन माता दुर्गाजी नाव पर सवार होकर आएगी, वहीं अंतिम दिन गज की सवारी के साथ नवरात्रि का समापन होगा। Article ID : 29036

READ MORE


स्कन्दमाता की आराधना से होती है सुख शान्ति एवं शुभता की प्राप्ति

आलापुर, अंबेडकरनगर, 14 अक्टूबर । शारदीय नवरात्रि के पांचवें दिन स्कंदमाता की पूजा की जाती है। मां स्कन्दमाता की आराधना करने वाले भक्‍तों को सुख शान्ति एवं शुभता की प्राप्ति होती है। देवासुर संग्राम के सेनापति भगवान स्कंद की माता होने के कारण मां दुर्गा के पांचवें स्वरूप को स्कंदमाता के नाम से जानते हैं। Article ID : 29157

READ MORE


माँ कात्यायनी की उपासना से होती है चारो फलो की प्राप्ति

शारदीय नवरात्रि के छठे दिन कात्यायनी देवी की पूरे श्रद्धा भाव से पूजा की जाती है,इनकी उपासना और आराधना से भक्तों को बड़ी आसानी से अर्थ, धर्म, काम और मोक्ष चारों फलों की प्राप्ति होती है।उसके रोग, शोक, संताप और भय नष्ट हो जाते हैं। Article ID : 29173

READ MORE


More +

संक्षेप समाचार (फैजाबाद-अम्बेडकर नगर)

ट्रेन से गिरकर अधेड़ घायल

अम्बेडकर नगर, 17 सितम्बर। ट्रेन से गिरकर एक अधेड़ गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पंहुची जीआरपी ने उसे गम्भीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया। उसके पास कोई पहचान पत्र न होने के कारण उसकी पहचान नही हो सकी है।

Read More

सड़क दुर्घटनाओं में महिला समेत छः लोग घायल

अम्बेडकर नगर, 17 सितम्बर। जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक महिला समेत छः लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

More +

हालात का है आईना

गुरु श्री आमिल की गजलें हालात का है आईना

उनकी कृति ‘‘जिक्रे दौरा की गजल धज्जियां उड़ने लगी इख्लास की, ईमान की

फिक्र अब कोई नहीं इन्सानियत की जान की

फिरकों और जातों पे है अब तो सियासत का करम

कद्रें इन्सानी कहां! घातें है ये शैतान की

READ MORE


स्‍वतंत्र विचार

कोई नही हो सकता धर्म निरपेक्ष

धर्म निरपेक्षता, सेकुलर, साम्प्रदायिक आदि शब्दों का राजनीति व सामाजिकता में गलत उपयोग हो रहा है। जब कि यह दावा किया जाता है कि धर्म निरपेक्ष है तो साधारणतया सहज रूप में उसे लोग यह मानते है

READ MORE

टूटन की बुनियाद पर मजबूत इमारत का सपना

टूटन की बुनियाद पर मजबूत इमारत का सपना देश में 68 साल से देखा और दिखाया जा रहा है। देश टूटा, प्रांत टूटा, जिला टूटे, तहसीलें टूटी, ब्लाक टूटे, गांव टूटे, संयुक्त परिवार टूटे,

अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

अन्‍य समाचारों के लिए क्लिक करें
संतो ने हमेशा मानव जाति के उत्थान व कल्याण के लिए किया कार्य : साई नितिन राम

फैजाबाद, 14 अक्‍टूबर । हर इंसान अपने लिए जीता है लेकिन संत सभी के लिये जीते हैं। संतों ने हमेशा मानव जाति के उत्थान व कल्याण के लिये कार्य किया है। यह उद्गार सांई नितिन राम ने चार दिवसीय 31वें संत जन्मोत्सव के दूसरे दिन रामनगर कालोनी के संत सतरामदास दरबार में व्यक्त किये।

Read More
शुरु हो जायेगा लोकसभा चुनाव के पहले मंदिर निर्माण : डा राम विलास दास वेदान्ती

पटरंगा, फैजाबाद, 14 अक्टूबर । गायत्री नगर पटरंगा में धार्मिक आयोजन के दौरान रामजन्मभूमि न्यास के सदस्य व मिशन अगेन मोदी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा राम विलास दास वेदान्ती ने कहा कि अयोध्या में राममंदिर का निर्माण साम्प्रदायिक सद्भावना से होगा।

Read More
बूथों पर सपा के पदाधिकारियों ने किया भ्रमण

फैजाबाद, 14 अक्टूबर । बूथों पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के दौरान समाजवादी पार्टी महानगर के अध्यक्ष मोहम्मद कमर राईन की अगुवाई में अयोध्या-फैजाबाद नगर के कई बूथों पर कमेटी के पदाधिकारियों ने जाकर भ्रमण किया।

Read More

अम्‍बेडकर नगर के समाचार

अन्‍य समाचारों के लिए क्लिक करें
शरारती तत्वो ने खंडित की देवी प्रतिमाएं

आलापुर अंबेडकरनगर, 14 अक्‍टूबर। पुलिस की चौकसी के दावों को धता बताते हुए मूर्ति कलाकार के यहां रखी देवी प्रतिमाओं को शरारती तत्वों ने रात में क्षतिग्रस्त कर त्योहार के माहौल में बिष घोलने का प्रयास किया।

Read More
सभासदो की समिति गठन की मांग अध्यक्ष ने ठुकराई

अंबेडकरनगर, 14 अक्टूबर । किछौछा नगर पंचायत के सभासदों ने नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी को पत्र लिखकर अध्यक्ष पर मनमानी का आरोप लगाते हुए बोर्ड मीटिंग में समिति का गठन करने की मांग की है। हालांकि अधिशाषी अधिकारी ने उनकी इस मांग को निरस्त कर दिया है।

Read More
सीओ साहब, झोला छाप चिकित्सक पर क्यों बरस रही कृपा

अंबेडकरनगर, 14 अक्टूबर । अकबरपुर थाना क्षेत्र के अन्नावां बाजार में स्थित हत्यारोपी झोला छाप चिकित्सक पर क्षेत्राधिकारी की खास कृपा बरस रही है। पखवाड़े भर से अधिक समय पूर्व दर्ज की गई प्राथमिकी के बावजूद पुलिस उस पर हाथ नही डाल रही है।

Read More
अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति विकास ही सरकार का लक्ष्य : वेद प्रकाश गुप्ता

फैजाबाद, 14 अक्टूबर । अतिंम पायदान पर खडे़ व्यक्ति का विकास ही सरकार का लक्ष्य है। बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग को मिल रहा है। उक्त बातें अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पूरामण्डल में स्थित मोदरा ग्रामसभा में आयोजित चौपाल को सम्बोधित करते हुये कही।

Read More
गड्ढा युक्त रास्ते पर चलना लोगों की मजबूरी

अंबेडकरनगर, 14 अक्टूबर । जिला मुख्यालय के बस स्टेशन क्षेत्र में स्थित मुख्य गली अपनी दुर्दशा पर आंशू बहा रही है। इस गली से होकर प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन होता है लेकिन नगर पालिका प्रशासन राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के कारण इस गली के विकास के प्रति सौतेला रवैया अपना रहा है।

Read More
संगठनात्मक गठन व चुनाव प्रबन्धन में माने जाते है माहिर

फैजाबाद, 14 अक्टूबर । भाजपा के अयोध्या महानगर अध्यक्ष बनने के बाद सोशल मीडिया पर कमलेश श्रीवास्तव छाये हुए है। संगठनात्मक गठन की भूमिका में हो या चुनाव प्रबन्धन में कमलेश श्रीवास्तव माहिर माने जाते है।

Read More

राजनैतिक विशलेषण

More +
सियासी पार्टी के नेताओं को नहीं है अपने पुरखों की जानकारी

फैजाबाद। मौजूदा दौर की सतही पढाई का नतीजा है कि बहुतायत लोग अज्ञानता की ओर बढते जा रहे है। आम लोगो की बात दूर देश और समाज के लिए जूझने का दावा करने वाली सियासी 

Read More
जब दो विश्वविद्यालयों में गूंजा नारा हमारा आचार्य हमे चाहिए

फैजाबाद। अतीत से अनजान होने की हालत यह है कि दूसरों का ज्ञान का उजियारा दिखाने वाली जमात को बाहरी तो दूर इस धरती से जुड़े पुरोधा तक की सुधि नही है।

Read More
तख्ती से लैपटॉप तक पहुंची शिक्षा पर छात्र बने संस्कारहीन

फैजाबाद ।  कम्प्यूटर, टैबलेट, लैपटॉप, कैल्कुलेटर वाला दौर देख रहे बच्चों को पता नही पहले लिखते और पढ़ने की क्या पद्धति थी और कौन- कौन से साधन थे 

Read More