गणेश चतुर्थी विशेष

जब भगवान गणेश ने गजमुख को सदा के लिए बना दिया चूहा, आज भी है उनका वाहन

असुरों के राजा गजमुख को युद्ध के दौरान भगवान गणेश ने सदा के लिए चूहा बना दिया। भगवान गणेश उस पर बैठ गये तथा उसकी सवारी की। गजमुख बाद में आपने इस रुप से काफी प्रसन्न हुआ और आज भी भगवान की सवारी है और उसे सदा भगवान के चरणों में रहने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। Article ID : 28135

READ MORE


व्यास द्वारा रचित महाभारत महाकाव्य को भगवान गणेश ने उतारा था भोजपत्र पर

महर्षि वेदव्यास द्वारा रचित महाभारत महाकाव्य को भगवान गणेश ने लिपिबद्ध किया था। एक लाख से अधिक श्लोको को अपने भीतर समेटे महाभारत महाकाव्य दुनिया का सबसे बड़ा ग्रंथ है। इस साहित्य को आज भी सबसे अनुपम कृतियों में एक माना जाता है। Article ID : 28108

READ MORE


.....................अन्धन को आंख देते, बाझंन को पुत्र देत, निर्धन को माया

प्रथम पूज्य भगवान विघ्न विनाशक गणेश जी अपने भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते है। प्रसन्न होने पर भक्तों को मनोवांछित फल प्रदान करते है। यदि कोई सच्चे मन से गणेश जी वंदना करता है, तो गौरी सुत प्रसन्न होकर उसे आशीर्वाद प्रदान करते हैं। Article ID : 28107

READ MORE


विदेशों में भी प्रथम पूज्य हैं गणपति : स्वामी शिवानंद महाराज

पूरा बाजार, फैजाबाद, 13 सितम्बर । देवगढ़ में विनायकी गणेश चतुर्थी महोत्सव में आये आध्यात्मिक गुरु स्वामी शिवानंद जी महाराज ने बताया कि गणाधिपति देवाधिदेव भगवान गजानंद को भारत में विद्या-बुद्धि , रिद्धि - सिद्धिदायक, विघ्नहर्ता एवं प्रथम पूज्यदेव के रुप में सभी पूजते हैं। Article ID : 28321

READ MORE


More +

संक्षेप समाचार (फैजाबाद-अम्बेडकर नगर)

ट्रेन से गिरकर अधेड़ घायल

अम्बेडकर नगर, 17 सितम्बर। ट्रेन से गिरकर एक अधेड़ गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पंहुची जीआरपी ने उसे गम्भीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया। उसके पास कोई पहचान पत्र न होने के कारण उसकी पहचान नही हो सकी है।

Read More

सड़क दुर्घटनाओं में महिला समेत छः लोग घायल

अम्बेडकर नगर, 17 सितम्बर। जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक महिला समेत छः लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

More +

हालात का है आईना

गुरु श्री आमिल की गजलें हालात का है आईना

उनकी कृति ‘‘जिक्रे दौरा की गजल धज्जियां उड़ने लगी इख्लास की, ईमान की

फिक्र अब कोई नहीं इन्सानियत की जान की

फिरकों और जातों पे है अब तो सियासत का करम

कद्रें इन्सानी कहां! घातें है ये शैतान की

READ MORE


स्‍वतंत्र विचार

कोई नही हो सकता धर्म निरपेक्ष

धर्म निरपेक्षता, सेकुलर, साम्प्रदायिक आदि शब्दों का राजनीति व सामाजिकता में गलत उपयोग हो रहा है। जब कि यह दावा किया जाता है कि धर्म निरपेक्ष है तो साधारणतया सहज रूप में उसे लोग यह मानते है

READ MORE

टूटन की बुनियाद पर मजबूत इमारत का सपना

टूटन की बुनियाद पर मजबूत इमारत का सपना देश में 68 साल से देखा और दिखाया जा रहा है। देश टूटा, प्रांत टूटा, जिला टूटे, तहसीलें टूटी, ब्लाक टूटे, गांव टूटे, संयुक्त परिवार टूटे,

संक्षेप समाचार

Back to Home
सड़क दुर्घटनाओं में महिला समेत छः लोग घायल

अम्बेडकर नगर, 17 सितम्बर। जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक महिला समेत छः लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

ट्रेन से गिरकर अधेड़ घायल

अम्बेडकर नगर, 17 सितम्बर। ट्रेन से गिरकर एक अधेड़ गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पंहुची जीआरपी ने उसे गम्भीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया। उसके पास कोई पहचान पत्र न होने के कारण उसकी पहचान नही हो सकी है।

Read More

सड़क दुर्घटनाओं में महिला समेत पांच घायल

अम्बेडकर नगर, 16 सितम्बर। जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला समेत पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

सांड़ के हमले में युवक घायल

अम्बेडकर नगर, 16 सितम्बर। सांड़ द्वारा किये गये अचानक हमले में एक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे गम्भीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। अकबरपुर थानान्तर्गत हाशिमगढ़ छितूनी निवासी सुरेन्द्र 32 पुत्र जगन्नाथ शनिवार की मध्य रात्रि के लगभग कहीं जा रहा था।

Read More

किन्नर ने खाया जहरीला पदार्थ

अम्बेडकर नगर, 16 सितम्बर। अज्ञात कारणों के चलते एक किन्नर ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर उसके पति द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार बेवाना थानान्तर्गत अहेथिया किसुनीपुर निवासी किन्नर बबिता 25 पत्नी रामभवन ने कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया था।

Read More

सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन लोग घायल

अम्‍बेडकर नगर , 15 सितम्बर । जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये जिसमें एक की हालत गम्भीर होने पर ट्रामा सेन्टर लखनऊ रेफर कर दिया गया।

Read More

छात्रों ने भेजी सहायता राशि

अम्‍बेडकर नगर , 15 सितम्बर । केरल में आई भयंकर बाढ़ व उससे हताहत हुए वहां के लोगों की मदद के लिए शनिवार को जिला मुख्यालय के तमसा मार्ग पर स्थित सेंट जेवियर्स कालेज की तरफ से जिलाधिकारी कार्यालय में 28 हजार पांच सौ का चेक सौंपा गया।

Read More

पीजीटी परीक्षा में चयनित होकर बढ़ाया जिले का मान

अम्बेडकर नगर, 12 सितम्बर। अकबरपुर तहसील क्षेत्र के इटरौरा गांव निवासी अमरीश यादव पुत्र रामकेवल यादव ने झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित पीजीटी की परीक्षा में जीव विज्ञान प्रवक्ता पद पर चयनित होकर जिले का नाम रोशन किया है।

Read More

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तक्षशिला द्वारा जुटायी गई राशि

अंबेडकरनगर, 5 सितम्बर। केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पूरा देश एक जुट हो गया है। हर कोई इस त्रासदी से निपटने के लिए सरकार के रिलीफ फंड में दान दे रहा है। बुधवार को तक्षशिला रूट्स की तरफ से अध्यापकों एवं छात्रों के सहयोग से 21000 रूपये एकत्र किये गये, जो केरल आयी भीषण बाढ़ के सहायतार्थ दान किया गया।

Read More

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक भैंस की मौत

केदारनगर, अंबेडकरनगर, 5 सितम्बर। आकाशीय विजली की कहर ने ले ली एक किसान की बेस कीमती भैस की जान। घटना इल्तिफातगंज नगर पंचायत के मोहल्ला सरदार पटेल नगर का है पशु पालक जियालाल यादव की एक लाख कि कीमत वाली भैंस बीते मंगलवार की शाम छः बजे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तत्काल मौत हो गई।

Read More

धारा 82 के तहत की गई मुनादी

टाण्डा अम्बेडकरनगर, 1 सितम्बर। न्यायालय के आदेश पर थाना अलीगंज पुलिस ने नगर कें मोहल्ला तलवापार नई बस्ती में काफी समय से वांछित अभियुक्त के विरुद्ध धारा 82 सीआरपीसी के अन्तर्गत कुर्की की उद्घोषणा की मुनादी करायी है।

Read More

युवक ने खाया जहरीला पदार्थ

अम्बेडकरनगर, 1 सितम्बर। मां की डांट से नाराज होकर युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जहां उसकी हालत अत्यन्त गम्भीर बनी हुई थी।

Read More

बिजली की चपेट में आने से विवाहिता झुलसी

अम्बेडकरनगर, 1 सितम्बर। बिजली की चपेट में आने से एक विवाहिता व आग की चपेट में आ जाने से एक बच्चा गम्भीर रूप से झुलस गई। दोनों को गम्भीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है जहां विवाहिता की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

Read More

संयुक्त मजदूर संघ की हुई बैठक

अम्बेडकर नगर, 30 अगस्त। गुरूवार को संयुक्त मजदूर संघ की महिला कार्यकर्ताओं की एक बैठक जिला मुख्यालय पर सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता संयुक्त मजदूर संघ की महिला शक्ति की जिलाध्यक्ष साधना देवी ने की। संचालन संगठन मंत्री मीना प्रजापति ने किया।

Read More

तालाब में डूबकर बच्चे की मौत

अम्बेडकर नगर, 30 अगस्त। तालाब में साथियों के साथ नहाने गया बच्चा गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गया। सूचना पर बड़ी संख्या में जुटे ग्रामीणों ने पानी में तलाश के बाद उसे बाहर निकाला और एक निजी चिकित्सक के यहां ले गये जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Read More

सड़क दुर्घटनाओं में चार घायल

अम्बेडकर नगर, 30 अगस्त। जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में दो वृद्ध समेत चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

60 हजार की लूट

अम्बेडकर नगर, 30 अगस्त। मालीपुर थाना क्षेत्र में सेवा निवृत्त सैन्य कर्मी से 60 हजार रूपये की लूट कर बदमाश फरार हो गये। जानकारी के अनुसार सेवा निवृत्त सैन्य कर्मी बैंक से पैसा निकाल कर घर जा रहा था ।

Read More

हॉकी प्रतियोगिता आयोजित

अम्बेडकरनगर, 27 अगस्‍त। मेजर ध्यानचंद्र के जयंती के अवसर पर बुधवार को जिला मुख्यालय पर 14 वर्षीय बालक वर्ग हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन जिला क्रीडा अधिकारी द्वारा किया गया है।

Read More

सड़क दुर्घटनाओं में चार घायल

अम्बेडकरनगर, 27 अगस्‍त। जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार कटेहरी थानान्तर्गत चिंउटीपारा निवासी हरिलाल 32 पुत्र रामबहोर मोटर साइकिल से कहीं जा रहे थे।

Read More

करंट की चपेट में आने से दो झुलसे

अम्बेडकरनगर, 27 अगस्‍त। करंट की चपेट में आने से एक वृद्ध व एक महिला गम्भीर रूप से झुलस गई। दोनों को गम्भीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

छेड़खानी व मारपीट का मुकदमा दर्ज

जलालपुर अम्बेडकरनगर, 27 अगस्‍त। जलालपुर थाना अंतर्गत बाजिदपुर देहात में दलित के घर में घुसकर मारपीट एवं महिला के साथ छेड़खानी करने के आरोप में जलालपुर पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर अफजाल अहमद सहित चार लोगों के खिलाफ छेड़खानी तथा दलित उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना शुरू कर दिया है ।

Read More

बैंक से पकड़े गए दो सन्दिग्ध

भीटी, अम्बेडकरनगर, 27 अगस्‍त। बैकआफ बडौदा की स्थानीय शाखा से दो संदिग्धों को पकडने की जानकारी मिली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भीटी पुलिस ने बैंक से दो लोगो को पकडा था जिसमे से एक पुलिस पकड से भागने मे सफल रहा वही दूसरे को पुलिस थाने लाने मे कामयाब रही जिससे वह पूछ ताछ मे जुटी है।

Read More

तहसील दिवस आयोजित

आलापुर, अम्बेडकर नगर, 21 अगस्‍त। आलापुर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस उप जिलाधिकारी भरतलाल सरोज की अध्यक्षता में तहसील के वसुंधा सिंह सभागार में आयोजित हुआ।

Read More

धमकी से सहमे युवक ने दो के विरुद्ध दी तहरीर

आलापुर अम्बेडकरनगर 20 अगस्‍त। धमकी से सहमें एक युवक ने गांव के ही एक युवक समेत दो अन्य युवको के विरुद्ध स्थानीय थानें में तहरीर दिया है जिस पर पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है

Read More

करंट की चपेट में आने से दो झुलसे

अम्बेडकरनगर, 19 अगस्त । करंट की चपेट में आने से एक युवक व एक बच्चा गम्भीर रूप से झुलस गये। दोनों को अत्यंत गम्भीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

फांसी लगाकर युवक ने जान देने का किया प्रयास

अम्बेडकरनगर, 19 अगस्त । मामूली कहा सुनी के बाद युवक ने फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया। इसी बीच परिजन वहां पंहुच गये और गम्भीरावस्था में उसे नीचे उतार कर जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया। इलाज के बाद भी उसकी हालत गम्भीर बनी हुई थी।

Read More

युवती ने की आत्महत्या

अम्बेडकरनगर, 19 अगस्त । अकबरपुर थाना क्षेत्र में जलालपुर मार्ग पर स्थित रेलवे क्रासिंग पर एक युवती ने दून एक्सप्रेस ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। युवती की पहचान शहजादपुर चौक निवासी स्व0 बनवारी लाल गुप्ता की पुत्री पूजा गुप्ता के रूप में की गई है।

Read More

छत से गिरकर किशोर घायल

अंबेडकरनगर, 11 अगस्त । शनिवार की दोपहर में छत से गिरकर एक किशोर गम्भीर रूप से घायल हो गया। गम्भीर अवस्था में उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां हालत गम्भीर होने पर उसे ट्रामा सेन्टर लखनऊ रेफर कर दिया गया।

Read More

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष के ससुर के निधन पर शोक

आलापुर अंबेडकरनगर, 11 अगस्त । भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष रंजना उपाध्याय के ससुर व अधिवक्ता संघ आलापुर के अध्यक्ष सुरेंद्र नाथ उपाध्याय के पिता सेवानिवृत्त फार्मासिस्ट राममिलन उपाध्याय (84 वर्ष)का आकस्मिक निधन पैतृक गांव भीटी में हो गया। वह काफी दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे

Read More

भाजपा अकबरपुर नगर मंडल की बैठक सम्पन्न

अंबेडकरनगर, 11 अगस्‍त । भाजपा नगर मण्डल अकबरपुर की बैठक नगर अध्यक्ष ज्ञान कुमार मोदनवाल की अध्यक्षता में शनिवार को बारात घर मे सम्प्पन हुई। बैठक में जिला उपाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश वर्मा ने बताया कि सेक्टर अध्यक्ष, सेक्टर संयोजक व सेक्टर प्रवासी अपने अपने सेक्टर के बूथ कमेटी का गठन कर उनका सत्यापन कार्य जल्द से जल्द कराए।

Read More

भाजपा पश्चिमी मंडल की बैठक सम्पन्न

आलापुर, अंबेडकर नगर, 10 अगस्‍त। भारतीय जनता पार्टी जहांगीरगंज के पश्चिमी मंडल की आवश्यक बैठक स्थानीय पार्टी कार्यालय पर मंडल अध्यक्ष अरविंद उपाध्याय की अध्यक्षता तथा अभिषेक त्रिपाठी के संचालन में संपन्न हुई।

Read More

सड़क दुर्घटना में पति पत्नी समेत आठ घायल

अम्बेडकरनगर, 8 अगस्‍त । जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में पति पत्नी समेत आठ लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

दो ने खाया जहर, हालत गम्भीर

अम्बेडकरनगर, 8 अगस्‍त ।जिले के दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में एक किशोरी व एक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार अकबरपुर थानान्तर्गत करतोरा निवासी एक 16 वर्षीय किशोरी ने बुधवार की दोपहर में घर में ही जहरीला पदार्थ खा लिया।

Read More

जेल भेजा गया गोतस्कर

जलालपुर अम्बेडकरनगर, 8 अगस्‍त । जैतपुर पुलिस ने सोमवार की रात्रि पकडे गये चार गोबंशो को पिकप से ले जाने वाले कांवरिया वेषधारी गोतस्कर लालचन्द उर्फ तुफानी निवासी सुम्हाडीह थाना पवई जनपद आजमगढ को गोबध निवारण अधिनियम में गिरफ्तार कर जेल भेजा।

Read More

कई लोगो ने दाखिल किए नामाँकन

जलालपुर अम्बेडकरनगर, 8 अगस्‍त । बिकास खण्ड जलालपुर के ग्राम पंचायत उफरौली में ग्राम प्रधान पद के लिए हो रहे उप चुनाव की प्रक्रिया में आज बुधवार को सात लोगो ने पर्चा दाखिल किया है जिसमे किरन वर्मा ,नरपत,प्रेमशीला, रामदीन,लक्ष्मी नरायण,सत्य नरायण,श्याम लाल वर्मा शामिल है।

Read More

दुर्घटना में युवक की मौत

अंबेडकरनगर, 6 अगस्त । हंसवर टाण्डा मार्ग पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के अनुसार हंसवर थानान्तर्गत एकडंगी गांव निवासी मंगल पुत्र मनकू घर जाते समय अज्ञात बस की चपेट में आ गया। गम्भीर रूप से घायल मंगल की मौके पर ही मौत हो गई।

Read More

युवक की सर्पदंश से मौत

भीटी अंबेडकरनगर, 6 अगस्त । सर्पदंश से एकयुवक की मौत हो गई । पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्राप्त विवरण के अनुसार भीटी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत तेरिया निवासी राधेश्याम पुत्र भगवानदीन उम्र 48 वर्ष विगत शाम को घास काटने के लिए गए थे।

Read More

जारी है वृक्षारोपण कार्यक्रम

आलापुर अम्बेडकरनगर, 8 अगस्‍त । पंडित राम लखन शुक्ला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय आलापुर में वृक्षारोपण कार्यक्रम जारी है।वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रतिदिन 2 दर्जन से अधिक पौधे रोपित किए जा रहे हैं।

Read More

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

अम्बेडकरनगर 5 अगस्त । नित्य क्रिया के लिए जा रहे वृद्ध को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। गम्भीरावस्था में परिजन उसे लेकर जिला चिकित्सालय पंहुचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Read More

युवक ने खाया जहर, हालत गम्भीर

अम्बेडकरनगर 5 अगस्त । अज्ञात कारणों के चलते एक युवक ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां उसकी हालत अत्यन्त नाजुक देख चिकित्सकों ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया।

Read More

तक्षशिला में आयोजित हुई शतरंज प्रतियोगिता

अम्बेडकरनगर 5 अगस्त । रविवार को तक्षशिला रूट्स में शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, इस प्रतियोगिता में कक्षा तीन लॉरल, लिली, लोट्स के छात्र -छात्राओं ने प्रतिभाग किया, जिसमें शास्वत कृष्णा प्रतिष्ठा सिंह को विजयी घोषित किया गया।

Read More

गांधी आश्रम में सोमवार से धरना देंगे कर्मचारी

अम्बेडकरनगर 5 अगस्त । गांधी आश्रम के मंत्री द्वारा कर्मचारियों का किये जा रहे उत्पीड़न के विरोध में कर्मचारी सोमवार से धरना देंगे। वहीं मंत्री द्वारा धरना प्रदर्शन को रोकने के लिए गांधी आश्रम में अवकाश घोषित कर दिया है।

Read More

आगामी 11 अगस्त अयोध्या जल लेने कूच करेगा कॉवरिया का जत्था

जलालपुर अम्बेडकरनगर, 4 अगस्‍त। जय बजरंग कांवरिया संघ के तत्वाधान में आगामी 11 अगस्त को जलालपुर से विशाल कांवरियों का जत्था जल लेने के लिए अयोध्या कूच करेगा और मां सरयू से जल लेकर 12 अगस्त को यह पैदल कांवर यात्रा अयोध्या से निकलकर मया बाजार, टांडा, बसखारी ,होते हुए जलालपुर पहुंचेगी

Read More

सड़क दुर्घटनाओं में दस घायल

अम्बेडकरनगर, 4 अगस्‍त। अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक बालक, एक युवती, दो महिला समेत दस लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

टिल्लू पंप चोरी

आलापुर अम्बेडकरनगर, 4 अगस्‍त। शिक्षक नेता के आवास से चोरों नें टिल्लू पंप पार कर दिया हालांकि अभी तक मामला दर्ज नहीं हो सका। मामला आलापुर थानाक्षेत्र के राम नगर का है जहां ब्लाक मुख्यालय के पास प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अखिलेश यादव जय जय का निर्माणाधीन आवास है

Read More

चार गिरफ्तार

आलापुर अम्बेडकरनगर, 4 अगस्‍त। जहांगीरगंज थाना क्षेत्र में बिभिन्न मामलों मे न्यायालय से बांछित चल रहे चार लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया।बीते शुक्रवार की रात्रि सब इंपेक्टर विवेक वर्मा ने जल्लापुर निवासी बीरचन्द व उमरीजलाल निवासी छोटेलाल को गिरफ्तार कर लिया

Read More

अंकित सिंह बने मीडिया प्रबंधन विभाग के सह संयोजक

अम्बेडकरनगर, 4 अगस्‍त। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता रहकर गत लोकसभा चुनाव से भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आईटी प्रबंधन का कार्य देख रहे जलालपुर तहसील के कन्नुपुर निवासी अंकित सिंह चंदेल को भाजपा के आईटी, वेबसाइट एवं सोशल मीडिया प्रबंधन विभाग के सह संयोजक के

Read More

ग्राम पंचायत की बैठक सम्पन्न

आलापुर अम्बेडकरनगर, 3 अगस्त। जहांगीरगंज विकासखंड के तेंदुआईकला ग्राम पंचायत में खुली बैठक ग्राम प्रधान महेंद्र यादव की अध्यक्षता एवं ग्राम पंचायत अधिकारी ओमकार यादव के संचालन में संपन्न हुई।

Read More

भोजन बनाते समय किशोरी झुलसी

आलापुर अम्बेडकरनगर, 3 अगस्त। गैस सिलेंडर पर भोजन बनाते समय किशोरी आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गई,आनन फानन में परिजन उसे जहांगीरगंज सीएससी ले गए जहां से गंभीर हालत के चलते आजमगढ़ रेफर कर दिया गया।

Read More

अभिषेक बने भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष

आलापुर अम्बेडकरनगर, 3 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष पद पर आलापुर विधानसभा क्षेत्र के सुतहरपारा गांव निवासी ग्राम प्रधान एवं युवा भाजपा नेता अभिषेक कन्नौजिया की ताजपोशी होने से क्षेत्र के भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई।

Read More