एक नजर प्रदेश पर

More + More +

हालात का है आईना

गुरु श्री आमिल की गजलें हालात का है आईना

उनकी कृति ‘‘जिक्रे दौरा की गजल धज्जियां उड़ने लगी इख्लास की, ईमान की

फिक्र अब कोई नहीं इन्सानियत की जान की

फिरकों और जातों पे है अब तो सियासत का करम

कद्रें इन्सानी कहां! घातें है ये शैतान की

READ MORE


स्‍वतंत्र विचार

कोई नही हो सकता धर्म निरपेक्ष

धर्म निरपेक्षता, सेकुलर, साम्प्रदायिक आदि शब्दों का राजनीति व सामाजिकता में गलत उपयोग हो रहा है। जब कि यह दावा किया जाता है कि धर्म निरपेक्ष है तो साधारणतया सहज रूप में उसे लोग यह मानते है

READ MORE

टूटन की बुनियाद पर मजबूत इमारत का सपना

टूटन की बुनियाद पर मजबूत इमारत का सपना देश में 68 साल से देखा और दिखाया जा रहा है। देश टूटा, प्रांत टूटा, जिला टूटे, तहसीलें टूटी, ब्लाक टूटे, गांव टूटे, संयुक्त परिवार टूटे,

Latest Posts

Back to Home
छात्रों मे वर्तन वितरित

(Aalapur, Ambedkar Nagar,14 Dec), उच्च प्राथमिक विद्यालय जहांगीरगंज में छात्रों को वर्तन वितरित किया गया। समारोह पूर्वक वितरण कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्या इसरावती देवी ने छात्र-छात्राओं को थाली व

Read More

साक्षात्कार संपन्न

(Ambedkar Nagar, 12 Dec), मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के सभाकक्ष मंे विभिन्न पदो के आवेदकों का साक्षात्कार लिया गया। साक्षात्कार के दौरान मुख्य रूप से मुख्य चिकित्साधिकारी मोहिबुल्ला, उपजिलाधिकारी जलालपुर विवेक मिश्र,

Read More

सपा नेता की मां का निधन

(Aalapur, Ambedker Nagar, 22 Sep), वरिष्ठ सपा नेता चंद्रशेखर कन्नौजिया की माता इमिरता देवी 85 वर्ष का निधन हो गया। उनके निधन की खबर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लग गया।

Read More

रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजित

(Ambedker nagar, 27 June), मंगलवार को सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं मात्र शिशु राज्यमंत्री शंखलाल मांझी की तरफ से 

Read More

बच्चे ने पिया मिट्टी का तेल

(AMBEDKER NAGAR, 13 JUNE), अकबरपुर थानान्तर्गत विजयगांव निवासी शिवा छः पुत्र राजबहादुर सोमवार की दोपहर अपने घर पर रखे मिट्टी का तेल को अन्जाने में पी लिया।

Read More

करंट से झुलसा

(AMBEDKER NAGAR, 13 JUNE), जहांगीरगंज थानान्तर्गत हरीहरपुर निवासी अमित 15 पुत्र रामप्रताप सोमवार की दोपहर अपने घर पर पंखे का बटन दबाते ही

Read More

हालत गंभीर

(AMBEDKER NAGAR, 13 JUNE), भीषण गर्मी के चलते डायरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अकबरपुर थानान्तर्गत पलिया फरीदपुर निवासी आर्यन चार वर्ष पुत्र अनिल सोमवार की सुबह अपने घर पर कई बार उल्टी और दस्त होने के कारण तबियत बिगड़ गयी।

Read More

सौंपा शिकायती पत्र

(AMBEDKER NAGAR, 13 JUNE), जिला मुख्यालय के नई सड़क शहजादपुर निवासी अयूव खान ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेज कर प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का लोन न मिलने की शिकायत की है। उन्होने कहा है कि उनका खाता आंध्रा बैंक में है।

Read More

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

(Gosainganj, FAIZABAD, 13 JUNE), सोमवार की सुबह रामगंज रेलवे क्रासिंग के पास पूरा बाजार निवासी २५ वर्षीय मुकेश गुप्ता नामक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक

Read More

ताला तोड़ लाखो की चोरी

(Aalapur, AMBEDKER NAGAR 10 JUNE), आलापुर थाना क्षेत्र के न्यौरी बाजार में बीती रात अज्ञात चोरो ने दो दुकानों का ताला तोड़कर नगदी समेत लाखों का माल पार कर दिया। खास बात यह कि घटनास्थल पर ही मौजूद पिकेट पुलिस को भनक तक नहीं लगी। पुलिसिया लापरवाही के कारण हुई चोरी की घटना से व्यवसायियों में रोष व्याप्त है।

Read More

घायल युवक

(AMBEDKER NAGAR, 10 JUNE), जहांगीरगंज थानान्तर्गत अंजनपुर निवासी सत्यभान 27 पुत्र स्व0 विपत्ती गुरूवार की देर शाम कहीं जाते समय घायल हो गये।

Read More

जहर खाने से युवक की हालत गंभीर

(AMBEDKER NAGAR, 10 JUNE), अखंडनगर थानान्तर्गत सुल्तानपुर जिले के रूपईपुर निवासी जमुना वर्मा 28 पुत्र गिरिजा प्रसाद वर्मा गुरूवार की शाम किन्ही कारणों से जहरीला पदार्थ खा लेने के कारण हालत गंभीर हो गयी।

Read More

निधन पर शोक

(Aalapur, AMBEDKER NAGAR, 8 JUNE), कांग्रेस के पूर्व विधायक जियाराम शुक्ला के निधन पर आलापुर के कांग्रेसजनों नें शोक संवेदना व्यक्त की है।कांग्रेसजनों की आकस्मिक बैठक बुधवार को एससी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अशोक सत्यार्थी के आवास पर हुई।

Read More

सौंपा ज्ञापन

(AMBEDKER NAGAR, 8 JUNE) भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष हजारी लाल के नेतृत्व में मदरसा मौलाना आजाद इल्तिफातगंज के वर्तमान प्रबंधक फखरूद्दीन के विरूद्ध जांच एवं कार्यवाही के संबंध में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी

Read More

12 को आयेंगे मुख्यमंत्री

(AMBEDKER NAGAR, 6 JUNE), आगामी 12 जून मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा के भतीजे के शादी समारोह में उनके पैतृक आवास दोहरीपुर में आ रहे है। मुख्यमंत्री के आने का सूचना सचिवालय द्वारा जिला प्रशासन को दे दी गयी है।

Read More

किशोरी घायल

(AMBEDKER NAGAR, 5 JUNE), अखंडनगर थाना क्षेत्र सुल्तानपुर जिले के हकीमपुर निवासी चांदनी 15 पुत्री राकेश रविवार की सुबह अपने घर के निकट खेत में नित्यक्रिया के लिए गयी थी। वहां अचानक जंगली सुअर ने हमलाकर घायल कर दिया।

Read More

युवक झुलसा

(AMBEDKER NAGAR, 5 JUNE), हंसवर थानान्तर्गत भूलेपुर निवासी सैदुर रहमान 33 पुत्र मोहम्मद नसीम रविवार की सुबह बिजली के खंभे पर चढ़कर बिजली के तार को ठीक करते समय अचानक उसमें आऐ बिजली से झुलस गये।

Read More

दूसरे दिन भी धरना जारी

(AMBEDKER NAGAR, 5 JUNE), भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष नन्हेलाल उर्फ चलाकू पाल के नेतृत्व में विभिन्न मांगो को लेकर दूसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रखा।

Read More

डायरिया से तबियत बिगड़ी

(AMBEDKER NAGAR, 5 JUNE), भीषण गर्मी के चलते डायरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अकबरपुर तहसील के अलग-अलग क्षेत्रा में दो लोगों की तबियत बिगड़ गयी। परिजनों द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

Read More

बैठक संपन्न

(AMBEDKER NAGAR, 5 JUNE), भारतीय किसान यूनियन भानु गुट की बैठक हजारी लाल के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गयी। इस दौरान जिले में सूखा राहत का चेक तत्काल किसानों को दिलाया जाये

Read More

टंकी फटने से तीन बच्चे झुलसे

(AMBEDKER NAGAR, 5 JUNE), अकबरपुर थानान्तर्गत उदरा गांव में पिपरमिंट की टंकी फट जाने से वहां मौजूद तीन बच्चे गंभीर रूप से झुलस गये। तीनो बच्चो को गंभीरावस्था में परिजनों द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

दुकान में घुसी पुलिस वाहन

(AMBEDKER NAGAR, 5 JUNE), टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के हयातगंज मोहल्ले में तेज रफ्तार पुलिस वाहन एक दुकान में अनियंत्रित होकर घुस गया। वाहन के घुसते ही वहां हड़कंप मच गया। वाहन की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

Read More

तीन को दंगल का आयोजन

(Kumarganj, FAIZABAD, 2 JUNE), महर्षि बामदेव की तपस्थली बवां कुमारगंज में तीन जून को अपहरान्ह दो बजे से दंगल का आयोजन किय जा रहा है। इस दंगल में दूर दराज से आये हुए पहलवान अपने अपने दांव की कूवत दिखायेंगे।

Read More

बड़ा मंगल पर भक्तों को पिलाया शरबत

(FAIZABAD, 31 MAY), जेष्ठ मास के दूसरे बड़ा मंगल पर नुक्कड़ चौराहों और बजरंगबली के मन्दिरों पर भक्तों को शरबत पिलाया और प्रसाद का वितरण किया गया। मरी माता मन्दिर नाका के पुजारी चंचल की मौजूदगी में शरबत वितरण का आरम्भ सिद्धपीठ हनुमानगढत्री के पुजारी रामदास ने किया।

Read More

अनित सिंह पंकज के तत्वाधान में लगा शिविर

(FAIZABAD, 31 MAY), स्व0 अनित सिंह पंकज सेवा संस्थान के तत्वाधान में, लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सहादतगंज हनुमानगढ़ी के महन्त त्रिलोकीदास ने हनुमानजी को शरबत का भोग लगाकर एवं मुसाफिर/श्रद्धालुओं को शरबत प्रसाद वितरण कर शिविर का शुभारम्भ किया।

Read More

अहिल्याबाई जयन्ती पर मेधावियों को किया गया सम्मानित

(FAIZABAD, 31 MAY), लोकमाता अहिल्या बाई होल्कर का जन्म दिवस एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन प्राथमिक विद्यालय भीखनपुर (मुमताजनगर) फैजाबाद में किया गया।

Read More

विश्व तम्बाकू निषेद्य दिवस पर हुई सभा

(FAIZABAD, 31 MAY), विश्व तम्बाकू निषेद्य दिवस पर राजकीय टीबी क्लीनिक परिसर में जागरूकता सभा हुई जिसें तम्बाकू न सेवन करने का संकल्प लिया गया। सभा की अध्यक्षता जिला क्षयरोग अधिकारी डा. राधेश्याम यादव ने किया।

Read More

टूर्नामेंट का हुआ उद्घाटन

(AMBEDKER NAGAR, 31 MAY)समाजवादी सरकार मुस्लिम युवाओं को वोट के नाम पर बर्गलाने का कार्य करती है। ये बातें आज जमुनीपुर बाजार में शांति सागर ग्लोबल इंटर कालेज द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन में प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर

Read More

डायरिया का प्रकोप बढ़ा

(AMBEDKER NAGAR, 31 MAY)भीषण गर्मी के चलते डायरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अकबरपुर तहसील क्षेत्र के बुझावन तिवारी का पूरा निवासी अनिल 35 पुत्र झगरूराम मंगलवार की सुबह अचानक कई बार उल्टी और दस्त होने के कारण हालत गंभीर हो गयी।

Read More

विषाक्त पदार्थ खाने से युवक की हालत गंभीर

(AMBEDKER NAGAR, 31 MAY)जहांगीरगंज थानान्तर्गत इटौहा सुंदरपुर निवासी सजेन्द्र 21 पुत्र लालमन मंगलवार की सुबह अपने घर पर अज्ञात कारणो से जहरीला पदार्थ खा लेने से हालत गंभीर हो गयी।

Read More

छात्र-छात्राओं ने किया नाम रोशन

(Baskhari, AMBEDKER NAGAR, 31 MAY) विकास खंड बसखारी के हंसवर में स्थित हीरा पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने पिछले वर्षो की भांति इस वर्ष भी सीबीएसई के बच्चो का काफी शानदार कामयाबी रहा। इस विद्यालय में कुल 103 बच्चों ने परीक्षा दी जिसमें 17 छात्राओं ने 10 सीजीपीए प्राप्त किया,

Read More

छात्र-छात्राओं ने किया नाम रोशन

(Baskhari, AMBEDKER NAGAR, 31 MAY) विकास खंड बसखारी के हंसवर में स्थित हीरा पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने पिछले वर्षो की भांति इस वर्ष भी सीबीएसई के बच्चो का काफी शानदार कामयाबी रहा। इस विद्यालय में कुल 103 बच्चों ने परीक्षा दी जिसमें 17 छात्राओं ने 10 सीजीपीए प्राप्त किया,

Read More

गरीबों के सच्चे हितैषी थे जार्ज

(AMBEDKER NAGAR, 29 MAY), समता मंच जिला इकाई की बैठक कलेक्ट्रेट के निकट हुई जिसकी अध्यक्षता युवा जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार दूवे ने संगठन की मजबूती को लेकर विस्तार से चर्चा हुई।

Read More

बैठक संपन्न

(AMBEDKER NAGAR, 29 MAY), उत्तर-प्रदेश होमगार्ड अवैतनिक अधिकारी एवं कर्मचारी एसोसिएशन अकबरपुर की बैठक रविवार को जिलाध्यक्ष होमगार्ड्स वेद प्रकाश उपाध्याय की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय पर संपन्न हुई।

Read More

पीड़िता को नहीं मिल रहा न्याय

(Dewaria, AMBEDKER NAGAR, 29 MAY), थाने पर शिकायत करने पर जब पीड़िता की नहीं सुनी गयी तो इस बात की शिकायत पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से की जिस पर कार्यवाही करने का पुलिस अधीक्षक ने आदेश भी दिया परंतु स्थानीय थाना राजेसुल्तानपुर

Read More

राज्यमंत्री ने माथा टेक मांगी दुआये

(Baskhari, AMBEDKER NAGAR, 29 MAY), उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री श्रम विभाग मोहम्मद अब्बास ने देर शाम को विश्व प्रसिद्ध दरगाह किछौछा शरीफ पहुंचकर आस्ताने पर चादर चढ़ाई व विश्व शान्ति के साथ उत्तर प्रदेश में पुनः सपा की सरकार बनने की दुआए मागी।

Read More

रामकरन को जिलाध्यक्ष का दायित्व

(FAIZABAD, 29 MAY), कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष भगवती प्रसाद चौधरी ने प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष का दायित्व रामकरन कोरी को सौंपा है।

Read More

आर्ट आफ लिविंग प्रशिक्षण शिविर 1 जून से

(FAIZABAD, 29 MAY),आर्ट आफ लिविंग रीडगंज सेंटर में 1से 5 जून तक सुदर्शन क्रिया प्रशिक्षण शिविर प्रतिदिन प्रातः 6 से 9 बजे व सांय

Read More

आर्ट आफ लिविंग प्रशिक्षण शिविर 1 जून से

(FAIZABAD, 29 MAY),आर्ट आफ लिविंग रीडगंज सेंटर में 1से 5 जून तक सुदर्शन क्रिया प्रशिक्षण शिविर प्रतिदिन प्रातः 6 से 9 बजे व सांय

Read More

प्रायोगिक व मौखिक परीक्षा 30 मई को

(FAIZABAD, 29 MAY),साकेत महाविद्यालय में एम ए प्रथम शिक्षा शास्त्र की प्रायोगिक व द्वितीय वर्ष की मौखिक परीक्षा 30 मई को प्रातः 8 बजे से शिक्षाशास्त्र विभाग में होगी ।

Read More

मयूरी तिवारी शिक्षक संघ से निष्कासित

(FAIZABAD, 29 MAY),संगठन विरोधी क्रिया क्लापों के कारण माध्यमिक शिक्षक संघ प्रदेश अध्यक्ष 

Read More

दुर्घटना में घायल महिला की मौत

(FAIZABAD, 29 MAY), भीटी पुल पर डीसीएम ट्रक की टक्कर से गम्भीर रूप से घायल 50 वर्षीया प्रेमा देवी पत्नी संतलाल गौड निवासिनी ग्राम धामा पट्टी महमदपुर जनपद अम्बेडकरनगर गम्भीर रूप से घायल हो गयी। घायल महिला की मौत जिला चिकित्सालय मे इलाज के दौरान हो गयी।

Read More

खौलते पानी में गिरा बच्चा

(AMBEDKER NAGAR, 27 MAY), अकबरपुर थानान्तर्गत भिखारीपुर निवासी अमन चार पुत्र अरूण शुक्रवार की सुबह अपने घर पर भट्ठी पर रखे खौलते पानी की कड़ाही में अचानक गिर जाने के कारण गंभीर रूप से झुलस गये।

Read More

डायरिया का प्रकोप बढ़ा

(AMBEDKER NAGAR, 27 MAY), भीषण गर्मी के चलते डायरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। आलापुर तहसील क्षेत्र के जहांगीरगंज निवासी अजीत 20 पुत्र स्व0 रामचन्द्र शुक्रवार की सुबह अपने घर पर अचानक कई बार उल्टी और दस्त होने के कारण तबियत बिगड़ गयी।

Read More

आम आदमी ने सौंपा ज्ञापन

(AMBEDKER NAGAR, 27 MAY), शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला संयोजक राजेन्द्र कुमार वर्मा के नेतृत्व में अपनी विभिन्न मांगो को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।

Read More

बैठक 29 को

(AMBEDKER NAGAR, 27 MAY), मेजर ध्यान चंद खेल उत्थान समिति द्वारा संचालित प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में 29 मई दिन रविवार समय पूर्वाहन 10 बजे स्थान कलेक्ट्रेट के निकट एक अति आवश्यक बैठक आयोजित की गयी है।

Read More

मछुआ समुदाय की बैठक शनिवार को

(AMBEDKER NAGAR, 27 MAY), आगामी 28 मई दिन शनिवार स्थान नाथू बाबा मंदिर प्रांगण में प्रांतीय मछुआ समुदाय की बैठक आयोजित की गयी जिसमें मछुआ समुदाय की विभिन्न समस्याओं एवं मत्स्य पालनों को तालाब आवंटन पट्टा को दस वर्ष के बजाय पांच वर्षो का

Read More

मजलिस 29 मई को

(AMBEDKER NAGAR, 27 MAY), मरहुमा की इसाले सवाब की मजलिस 29 मई दिन रविवार को सुबह नौ बजे इमाम बारगाह अकबरपुर में होगी। मजलिस के सम्बन्ध में जानकारी देते मजलिस के संयोजक जनाब जाफ़र रज़ा ने बताया की 29 मई को होने वाली

Read More

आठ दिनों में चार बार जला ट्रांसफार्मर

रुदौली-फैजाबाद। समीपवर्ती ग्र्राम रौजागांव में पिछले एक पखवारे से विद्युत ट्रांसफार्मर का धू-धू कर जलने का क्रम जारी है। एक सप्ताह पहले आठ दिनों के अंतराल में यह ट्रांसफार्मर चार बार जल चुका है।

Read More

दुर्घटना में बाइक सवार भाई-बहन घायल

(FAIZABAD, 26 MAY), पूराकलन्दर थाना क्षेत्र के प्रभातनगर में तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आ बाइक सवार 20 वर्षीय गोविन्द पुत्र लालमन व 15 वर्षीय शिखा पुत्री लालमन निवासी मोहल्ला लाला का पुरवा घायल हो गये।

Read More