नवरात्र विशेष

आराधना से प्रसन्‍न होकर सुख-शांति देती है स्‍कंदमाता

श्री दुर्गा का पंचम रूप श्री स्कंदमाता हैं। श्री स्कंद (कुमार कार्तिकेय) की माता होने के कारण इन्हें स्कंदमाता कहा जाता है। नवरात्रि के पंचम दिन इनकी पूजा और आराधना की जाती है। इनकी आराधना से विशुद्ध चक्र के जाग्रत होने वाली सिद्धियां स्वतः प्राप्त हो जाती हैं। Article ID : 19210

READ MORE


तीन साल बाद सर्वार्थ सिद्धी योग में नौ दिन की नवरात्रि

शारदीय नवरात्रि आज बुधवार से शुरू हो रहे हैं। इस बार तीन वर्ष बाद नवरात्रि पूरे नौ दिनों की होगी। पहले दिन माता दुर्गाजी नाव पर सवार होकर आएगी, वहीं अंतिम दिन गज की सवारी के साथ नवरात्रि का समापन होगा। Article ID : 29036

READ MORE


स्कन्दमाता की आराधना से होती है सुख शान्ति एवं शुभता की प्राप्ति

आलापुर, अंबेडकरनगर, 14 अक्टूबर । शारदीय नवरात्रि के पांचवें दिन स्कंदमाता की पूजा की जाती है। मां स्कन्दमाता की आराधना करने वाले भक्‍तों को सुख शान्ति एवं शुभता की प्राप्ति होती है। देवासुर संग्राम के सेनापति भगवान स्कंद की माता होने के कारण मां दुर्गा के पांचवें स्वरूप को स्कंदमाता के नाम से जानते हैं। Article ID : 29157

READ MORE


माँ कात्यायनी की उपासना से होती है चारो फलो की प्राप्ति

शारदीय नवरात्रि के छठे दिन कात्यायनी देवी की पूरे श्रद्धा भाव से पूजा की जाती है,इनकी उपासना और आराधना से भक्तों को बड़ी आसानी से अर्थ, धर्म, काम और मोक्ष चारों फलों की प्राप्ति होती है।उसके रोग, शोक, संताप और भय नष्ट हो जाते हैं। Article ID : 29173

READ MORE


More +

संक्षेप समाचार (फैजाबाद-अम्बेडकर नगर)

छात्रों में बांटा गया स्वेटर

आलापुर अम्बेडकर नगर, 16 नवम्बर । रामनगर शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सतरही में नौनिहालों स्वेटर वितरित किया गया। आयोजित कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बलिराम ने विद्यालय में 142 छात्रों को स्वेटर वितरित किया।

Read More

17 को मनेगा आचार्य चंद्रभूषण का जन्म दिन

जलालपुर अम्बेडकर नगर, 16 नवम्बर । हिंदुस्तानी लोक मंच व लोकतंत्र बचाओ अभियान के संयुक्त तत्वाधान में आगामी 17 नवंबर को अम्बरपुर बाजार में स्वर्गीय आचार्य चंद्र भूषण के यह 71 जन्मदिवस पर वार्षिक अधिवेशन का आयोजन किया गया है। जिस के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन होंगे।

Read More

More +

हालात का है आईना

गुरु श्री आमिल की गजलें हालात का है आईना

उनकी कृति ‘‘जिक्रे दौरा की गजल धज्जियां उड़ने लगी इख्लास की, ईमान की

फिक्र अब कोई नहीं इन्सानियत की जान की

फिरकों और जातों पे है अब तो सियासत का करम

कद्रें इन्सानी कहां! घातें है ये शैतान की

READ MORE


स्‍वतंत्र विचार

कोई नही हो सकता धर्म निरपेक्ष

धर्म निरपेक्षता, सेकुलर, साम्प्रदायिक आदि शब्दों का राजनीति व सामाजिकता में गलत उपयोग हो रहा है। जब कि यह दावा किया जाता है कि धर्म निरपेक्ष है तो साधारणतया सहज रूप में उसे लोग यह मानते है

READ MORE

टूटन की बुनियाद पर मजबूत इमारत का सपना

टूटन की बुनियाद पर मजबूत इमारत का सपना देश में 68 साल से देखा और दिखाया जा रहा है। देश टूटा, प्रांत टूटा, जिला टूटे, तहसीलें टूटी, ब्लाक टूटे, गांव टूटे, संयुक्त परिवार टूटे,

संक्षेप समाचार

Back to Home
प्रतिभा सम्मान समारोह 16 को

आलापुर अंबेडकर नगर, 14 दिसंबर । पंडित त्रिलोकी नाथ स्मारक इंटर कॉलेज हथिनाराज इंदईपुर का वार्षिकोत्सव तथा प्रतिभा सम्मान समारोह आगामी 16 दिसंबर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच मनाया जाएगा

Read More

युवक ने की आत्महत्या

अंबेडकर नगर, 14 दिसंबर । जिला मुख्यालय के मीरानपुर मोहल्ले में एक युवक ने घर के अन्दर फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पंहुची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। जानकारी के अनुसार मीरानपुर निवासी इम्तियाज 21 ने घर के अन्दर ही फांसी लगा ली।

Read More

सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग घायल

अम्बेडकरनगर, 13 दिसंबर । जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है।

Read More

सांड़ के हमले में महिला घायल

अम्बेडकरनगर, 13 दिसंबर । सांड के हमले में एक महिला गम्भीर रूप से घायल हो गयी। महिला को गम्भीरावस्था में परिजनों द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है जहां उसकी हालत गम्भीर बताई जा रही है।

Read More

रोजगार मेला आयोजित

अम्बेडकरनगर, 13 दिसंबर । उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन एवं राजकीय आईटीआई के द्वारा एक रोजगार मेले का आयोजन शुक्रवार को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नरियांव, जहांगीरगंज में किया जा रहा है।

Read More

दुर्घटना की प्राथमिकी दर्ज किये जाने की मांग

भीटी अम्बेडकरनगर, 13 दिसंबर । सड़क दुर्घटना में घायल युवक ने थानाध्यक्ष भीटी को प्रार्थना पत्र देकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज किए जाने की मांग की है लेकिन समाचार प्रेषण तक भीटी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं किया था।

Read More

10 लीटर कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

भीटी अम्बेडकरनगर। बीती रात्रि भीटी पुलिस ने 10 लीटर कच्ची शराब के साथ आसाराम निवासी आशा अजीत पुर कला और इसी गांव के वारंटी जटाशंकर पुत्र राम प्रसाद शर्मा तथा गांव बडेरिया के निवासी रघुवर पुत्र सोभई और रासलपारा निवासी राम चरण पुत्र भगवती दीन

Read More

कांग्रेस नेता के निधन पर शोक

अंबेडकर नगर, 12 दिसंबर। जलालपुर के वरिष्ठ नेता पूर्व सभासद मो0 शमीम अहमद उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी का बुधवार की सुबह आकस्मिक निधन हो गया वे 67 वर्ष के थे। अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गये।

Read More

कमाने निकले युवक की ट्रेन हादसे में मौत

जलालपुर , अंबेडकर नगर, 12 दिसंबर। पॉच दिन पूर्व घर से कमाने निकले युवक की ट्रेन हादसे में मौत हो गई । मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Read More

आम का पेड़ तोड़ने के विवाद में मारपीट

आलापुर अंबेडकर नगर, 10 दिसंबर। आम का पेड़ तोड़ने के विवाद में हुई मारपीट में महिला को चोटें आई हैं। घायल महिला ने थानाध्यक्ष को तहरीर देकर विपक्षियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग किया है।

Read More

ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार घायल

जलालपुर, अम्बेडकर नगर, 7 दिसंबर। ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार यवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक सी एच सी नगपुर में भर्ती कराया गया है। घटना जलालपुर थान क्षेत्र अन्तर्गत मगुराडिला चौराहे के निकट रफीगंज मार्ग की है ।

Read More

अटेवा पेंशन बचाओ मंच द्वारा शुक्रवार को आयोजित की गई है श्रद्धांजलि सभा

अंबेडकर नगर, 5 दिसंबर। प्रदेश नेतृत्व के आहवान पर अटेवा पेंशन बचाओं मंच द्वारा आगामी सात दिसम्बर को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। आयोजन के पूर्व शनिवार को तैयारी बैठक आयोजित हुई।

Read More

झुलसी महिला की मौत

अम्बेडकर नगर, 4 दिसंबर। डेढ माह पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसी विवाहिता की इलाज के दौरान जिला चिकित्सालय में मौत हो गयी। चिकित्सालय प्रशासन की सूचना पर पहुंची अकबरपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।

Read More

तक्षशिला में प्रतियोगिता सम्पन्न

अम्बेडकर नगर, 4 दिसंबर। तक्षशिला अकादमी में अंतर सदनीय अवर बालिका वर्ग वॉलीवाल एवं फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ प्रवर बालक एवं बालिका वर्ग के अंतर्गत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन सर्वदानंद एवं संजीव गिरि की देख-रेख में सकुशल सम्पन्न हुआ।

Read More

अनियंत्रित बाईक से गिरने से युवक की मौत

रूदौली/ अयोध्या, 3 दिसंबर । लखनऊ अयोध्या मार्ग में स्थित मवई चौराहा पर बाराबंकी से जनपद की ओर जा रहे बाइक सवार की अनियंत्रित हो गिर गया। जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया। घायल को एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवई में भर्ती कराया।

Read More

शिया महिला महाविद्यालय के प्रबंधक की मजलिस-ए-चेहलुम 9 दिसम्बर को

अम्बेडकर नगर, 3 दिसंबर । जलालपुर तहसील क्षेत्र के हजपुरा गांव मे आगामी नौ दिसम्बर को शिया महिला महाविद्यालय के प्रबंधक मरहूम हसन अकबर (दुल्ले) इब्ने अख्तर हुसैन मरहूम की मजलिस-ए- चेहलुम का आयोजन उनके आवास हजपुरा में किया गया है।

Read More

एक लाख चौहत्तर हजार नौ सौ छिहत्तर बच्चों को लग चुका है टीका

अम्बेडकर नगर, 3 दिसंबर । मुख्यचिकित्साधिकारी के कार्यालय में मिजल्स रूबेला की समीक्षा बैठक हुई । बैठक में यूनीसेफ ने मदरसो में हुई टीकाकरण की प्रसंसा की गई, अपेक्षा की गई कि आगामी टीकाकरण सत्र में शत प्रतिशत टीका लगवाई जाए।

Read More

छत से गिरकर तीन घायल

अम्बेडकर नगर, 2 दिसंबर। जिले के अलग अलग स्थानों पर छत से गिरने से एक विवाहिता, एक बच्ची समेत तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

Read More

दो दिसम्बर को आयोजित होगी सपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक

आलापुर अम्बेडकरनगर, 29 नवंबर। समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक आगामी दो दिसंबर को आलापुर विधानसभा क्षेत्र के भौंरा गांव में संपन्न होगी बैठक में मुख्य अतिथि पूर्व सांसद भालचंद्र यादव सपा जिला अध्यक्ष एमएलसी हीरालाल यादव पूर्व विधायक अजीमुल हक पहलवान समेत बड़ी संख्या में नेता कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Read More

एक दिसम्बर को सेंट जेवियर स्कूल में आयोजित होगा क्रिसमस समारोह

आलापुर अंबेडकर नगर, 28 नवंबर। क्रिसमस माह के आगाज के मौके पर आगामी एक दिसंबर को सेंट जेवियर स्कूल बहरामपुर रामनगर में होगा प्रार्थना सभा एवं क्रिसमस समारोह का आयोजन समारोह के मुख्य अतिथि कृषि विश्वविद्यालय नैनी के कुलपति डॉक्टर प्रोफेसर आर बी लाल होंगे।

Read More

सातवें दिन भी जारी रहा धरना

अंबेडकर नगर, 28 नवंबर। अखिल भारतीय आजाद पार्टी द्वारा कलेक्ट्रेट के निकट जारी अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को सातवें दिन भी जारी रहा। अभी तक प्रशासनिक उपेक्षा के चलते धरना कारियों ने नाराजगी जताई है।

Read More

छठवें दिन भी जारी रहा धरना

अंबेडकर नगर, 27 नवंबर। अखिल भारतीय आजाद पार्टी द्वारा कलेक्ट्रेट के निकट जारी अनिश्चितकालीन धरना मंगलवार को छठवें दिन भी जारी रहा। अभी तक प्रशासनिक उपेक्षा के चलते धरना कारियों ने नाराजगी जताई है। धरने की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव डीह आजाद कर रहे हैं।

Read More

गांधी आश्रम में आयोजित हुआ दीपावली मिलन समारोह

अंबेडकर नगर, 26 नवंबर। सोमवार को क्षेत्रीय गांधी आश्रम परिसर में दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता कार्यकर्ता दिवाकर सिंह ने किया। समारोह में गांधी आश्रम में कार्यरत कर्मचारियों ने एक दूसरे को गले लगाकर बधाई दी और पूर्व मंत्री समेत 11 लोगों के ऊपर दर्ज हुए मुकदमें पर प्रसन्नता व्यक्त किया।

Read More

अलाव सेंकते समय झुलसा वृद्ध

अंबेडकर नगर, 26 नवंबर। अलाव सेंकते समय असन्तुलित होकर उसके ऊपर गिरने से एक वृद्ध गम्भीर रूप से झुलस गया। परिजनों द्वारा गम्भीर अवस्था में उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया

Read More

मैजिक की टक्कर से युवक घायल

आलापुर अंबेडकर नगर, 26 नवंबर। अनियंत्रित मैजिक वाहन की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया,जिसे स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए भिजवाया वही मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मैजिक वाहन एवं चालक को हिरासत में ले लिया है

Read More

पूर्व प्रधान का निधन

आलापुर, अम्‍बेडकरनगर 24 नवंबर । रामनगर विकासखंड के हुसेनपुर खुर्द ग्राम पंचायत के प्रधान गंगाराम के पिता पूर्व प्रधान लुटावन (80वर्ष) का बीमारी के उपरांत निधन हो गया।जिसपर प्रधानसंघ एवं ग्राम वासियों में शोक की लहर दौड़ गई।

Read More

24 नवम्बर से रामनगर में होगी रामकथा

आलापुर अंबेडकरनगर, 23 नवंबर। आलापुर तहसील क्षेत्र की प्रमुख बाजार रामनगर में 24 नवम्बर शनिवार से 30 नवंबर तक सात दिवसीय संगीतमयी श्रीराम कथा का आयोजन किया गया है। सनातन वैदिक आश्रम ट्रस्ट देवभूमि नयागांव के तत्वाधान में आयोजित होने वाली राम कथा की तैयारी में श्रद्धालु जुटे हुए हैं।

Read More

जिला उद्योग बन्धु की बैठक 27 को

आलापुर अम्बेडकर नगर, 20 नवंबर। 27 नवम्बर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक आयोजित की गई है। बैठक में औद्योगिक विकास की योजनाओं की प्रगति समीक्षा एवं उद्यमियों की औद्योगिक समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

Read More

रामनगर में राम कथा 24 से

आलापुर अम्बेडकर नगर, 20 नवंबर। आलापुर तहसील क्षेत्र की प्रमुख बाजार रामनगर में आगामी 24 नवंबर से 30 नवंबर तक सात दिवसीय संगीतमयी श्रीराम कथा का आयोजन किया गया है। सनातन वैदिक आश्रम ट्रस्ट देवभूमि नयागांव के तत्वाधान में आयोजित होने वाली राम कथा की तैयारी में श्रद्धालु जुटे हुए हैं।

Read More

कैंसर से जूझ रही शिक्षिका की मौत

नेवादा, अम्बेडकर नगर, 20 नवंबर। लंबे समय से बीमारी से जूझ रही शिक्षिका की मौत हो जाने से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। इस घटना से ग्रामीण भी गमजदा हैं।

Read More

वार्षिक चुनाव व संगोष्ठी 20 को

अम्बेडकर नगर, 19 नवंबर। उ.प्र.माध्यमिक शिक्षक संघ का वार्षिक चुनाव व शैक्षिक संगोष्ठी कल 20 नवम्बर को 11.बजे से 2बजे के बीच जी.के.जेटली इंटर कॉलेज अकबरपुर में संपन्न होगा। चुनाव अधिकारी के रुप कानपुर से विधान परिषद सदस्य व संगठन के संरक्षक राज बहादुर सिंह

Read More

28 आशाओं का माड्यूल प्रशिक्षण जारी

अम्बेडकर नगर, 18 नवंबर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत आशा आरम्भिक प्रशिक्षण में प्रशिक्षित जहांगीरगंज की 26 एवं जलालपुर की दो आशाओं का आशा माड्यूल छः सात का पांच दिवसीय प्रशिक्षण के दूसरे बैच का प्रशिक्षण जारी है। डॉ0 अशोक कुमार चिकित्सा अधिकारी, प्रीतम विक्रम डीसीपीएम डॉ0 रामजीत एवं भगेलूराम एनजीओ द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है।

Read More

संकल्प दिवस के रूप में मनेगा पूर्व पीएम का जन्मदिन

अम्बेडकर नगर, 18 नवंबर। जिला कांग्रेस कमेटी सोमवार 19 नवम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रीमती इन्दिरा गांधी की 101वीं जयन्ती संकल्प दिवस के रूप में मनायेगी। जिलाध्यक्ष मेराजुद्दीन किछौछवी के हवाले से जिला मीडिया प्रभारी डॉ0 विजय शंकर तिवारी ने बताया कि पार्टी के जिला कार्यालय पर पूर्वान्ह 11 बजे पूर्व पीएम का जन्मदिन मनाया जायेगा।

Read More

कुश्ती का चयन ट्रायल्स 19 को

अंबेडकरनगर, 17 नवम्बर। कुश्ती जू0 बालक व बालिका वर्ग का जिला स्तरीय चयन ट्रायल्स आगामी 19 नवम्बर को एकलब्य स्टेडियम में होगा। जिला स्तर पर ट्रायल्स के उपरान्त मण्डल स्तर पर 20 नवम्बर को व प्रदेशीय प्रतियोगिता की तिथि एवं स्थल 23 नवम्बर से 25 नवम्बर तक आगरा में होगा।

Read More

छात्रों में बांटा गया स्वेटर

आलापुर अम्बेडकर नगर, 16 नवम्बर । रामनगर शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सतरही में नौनिहालों स्वेटर वितरित किया गया। आयोजित कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बलिराम ने विद्यालय में 142 छात्रों को स्वेटर वितरित किया।

Read More

17 को मनेगा आचार्य चंद्रभूषण का जन्म दिन

जलालपुर अम्बेडकर नगर, 16 नवम्बर । हिंदुस्तानी लोक मंच व लोकतंत्र बचाओ अभियान के संयुक्त तत्वाधान में आगामी 17 नवंबर को अम्बरपुर बाजार में स्वर्गीय आचार्य चंद्र भूषण के यह 71 जन्मदिवस पर वार्षिक अधिवेशन का आयोजन किया गया है। जिस के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन होंगे।

Read More

दूसरे की खतौनी में बना लिया शौचालय

आलापुर अंबेडकर नगर, 15 नवम्‍बर। मनबढ़ विपक्षियों ने रात्रि में दूसरे की खतौनी में शौचालय का निर्माण कर लिया। पीड़ित ने थानाध्यक्ष को तहरीर देकर अवैध कब्जे को हटवाए जाने तथा दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग किया है।

Read More

मेड तोड़ने के विवाद में मारपीट का आरोप

आलापुर अम्बेडकरनगर, 14 नवम्बर। महिला ने खेत की मेड़ तोड़ने के विवाद में विपक्षियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दिया है हालांकि अभी तक पुलिस ने मामला पंजीकृत नहीं किया है।

Read More

सड़क दुर्घटना में तीन घायल

अम्बेडकरनगर, 14 नवम्बर। जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में किशोर समेत तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां एक की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

Read More

सड़क दुर्घटनाओं में चार घायल

अम्बेडकर नगर, 13 नवम्बर। जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया जहां एक की हालत गम्भीर होने पर लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया।

Read More

कस्तूरबा विद्यालय में एसडीएम ने सौंपा इन्वर्टर

जलालपुर, अम्बेडकर नगर, 12 नवम्‍बर। एस डी एम संतोष कुमार सिंह ने कस्तूरबा बालिका विद्यालय फतेहपुर मोहिबपुर में सोमवार को इंवर्टर सौप दिया। उल्लेखनीय है उप जिलाधिकारी जलालपुर पखवारा भर पूर्व कस्तूरबा गांधी विद्यालय का औचक निरीक्षण किया था।

Read More

ग्राम प्रधान के पिता का अंतिम संस्कार

आलापुर, अंबेडकर नगर, 10 नवम्‍बर। रामनगर विकास खंड के मगनपुर महिमापुर ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान मोहनलाल कनौजिया के पिता कर्मराज का शनिवार की सुबह आकस्मिक निधन हो गया। सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में बिड़हरघाट पर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Read More

मोटरसाइकिल भिड़ंत में दो घायल

भीटी अंबेडकर नगर, 10 नवम्‍बर। स्थानीय थाना क्षेत्र के रामपुर गिरन्ट चौराहे पर मोटरसाइकिल की आपसी भिड़ंत में दो लोग घायल हो गए । स्थानीय लोगों ने पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र भीटी में भर्ती करा दिया ।

Read More

सर्प दंश से किशोरी की मौत

अम्बेडकर नगर, 9 नवम्‍बर। घर के बाहर खेल रही किशोरी को विषैले सर्प ने काट लिया। परिजन उसे लेकर जिला चिकित्सालय पंहुचे लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। चिकित्सालय प्रशासन की सूचना पर पंहुची अकबरपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।

Read More

दुर्घटना में वृद्ध की मौत

जलालपुर अम्बेडकर नगर, 9 नवम्‍बर। बीते शाम सड़क दुर्घटना में बृद्ध की मौत हो गयी। परिजनो द्वारा शव का पोस्टमार्टम न करा कर अंतिम संस्कार कर दिया गया। घटना जलालपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पंचायत आसीपुर की है कि बीती देर शाम गॉव निवासी दलित बिरजूलाल पुत्र सुखारी 65 सौच के लिए गया था

Read More

दाह संस्कार कराकर लौट रहे व्यक्ति की मौत

भीटी अम्बेडकर नगर, 9 नवम्‍बर। दिलासीगंज .से दाह संस्कार करके लौट रहे 52वर्षीय राम भवन की गस खाकर गिरने पर मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Read More

दुर्घटना में आधा दर्जन लोग घायल

बसखारी , अंबेडकर नगर, 2 नवम्‍बर। क्षेत्र में हुई एक और सड़क दुर्घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। दुर्घटना बसखारी के हरैया कुटी के पास अकबरपुर की तरफ से आ रही रोडवेज बस के द्वारा उसी तरफ से आ रही एक टेंपो को ओवरटेक करते समय साइड लगने से हुई जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

Read More

तीन दिनी योग एवं कथा प्रशिक्षण आयोजित

भीटी अंबेडकर नगर, 2 नवम्‍बर। मोरार जी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान द्वारा प्रशिक्षित एवं गांधी नगर दिल्ली स्थित आनंदातीत योग संस्थान केंद्र के योग प्रशिक्षक विवेक भरद्वाज इंटरनेशनल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन फॉर स्प्रिचुवल कल्चर द्वारा मंशा बाबा स्टेडियम चन्दौका खंडसा ग्राम सभा में तीन दिनी कथा और योग प्रशिक्षण आयोजित किया गया है।

Read More

संचालन समिति की बैठक शुक्रवार को

अम्बेडकर नगर, 1 नवंबर। भाजपा लोकसभा संचालन समिति की बैठक शुक्रवार को लोहिया भवन के सभागार में 11 बजे शुरू होगी। बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक मुख्य अतिथि होंगे।

Read More

25 नवम्बर को बड़ी संख्या में अयोध्या जांयेगे कार्यकर्ता

अम्बेडकर नगर, 1 नवंबर। आगामी 25 नवम्बर को जिले से पांच हजार शिव सैनिक अयोध्या के लिए कूच करेंगे। उन्हें ले जाने के लिए वाहन उपलब्ध कराया जायेगा। यह बातें शिवसेना के जिला प्रमुख नंद कुमार तिवारी राना ने जनपद स्तरीय पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कही।

Read More