Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याजनवादी लेखक संघ की बैठक में सदस्यता अभियान पर हुई चर्चा

जनवादी लेखक संघ की बैठक में सदस्यता अभियान पर हुई चर्चा

अयोध्या । जनवादी लेखक संघ की बैठक कार्यालय वजीरगंज में कंचन जायसवाल की अध्यक्षता व जिलासचिव डाक्टर विशाल श्रीवास्तव के संचालन में हुई। बैठक का एजेंडा नवीनीकरण व सदस्यता पर जोर दिया गया। 12 फरवरी को पुस्तक विमोचन पर चर्चा हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलासचिव डाक्टर विशाल श्रीवास्तव ने कहा कि साहित्यकारों की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है समाज को कविता के माध्यम से एक नई दिशा देना है।कवि अपनी लेखनी के माध्यम से आम जनता की आवाज उठाता है इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि प्रगतिशील बिचार के साहित्यकारों की एकजुटता को मजबूत करें।
संगठन के संयुक्त सचिव कबीर ने कहा कि संगठन और ज्यादा लोगों के बीच मे ले जाने के लिए शोशल मोडिया का इस्तेमाल ज्यादा तेजी से करना बेहद जरूरी है।और सुझाव देते हुए कहा कि यूट्यूब चैनल बनाकर शोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर और मजबूत किया जाय।शोशल मीडिया की मुख्य जिम्मेदारी डाक्टर विशाल श्रीवास्तव को दिया गया है।
सदस्य सत्यभान सिंह जनवादी ने कहा कि आगामी 12 फरवरी को संगठन की सदस्य कंचन जायसवाल द्वारा लिखा कविता संग्रह स्त्रियाँ और सपनें पुस्तक का विमोचन 12 बजे से शाने अवध होटल ने होना तय हुआ है।इसकी तैयारी के लिए सबको जिम्मेदारी दी गई है। और साथ ही साथ उर्दू के बड़े शायर सलाम जाफरी,जय प्रकाश श्रीवास्तव,रामदास यादव ने संगठन की सदस्यता लिया।
इस कार्यक्रम मुख्यरूप से जनसंदेश टाइम्स संपादक व साहित्यकार सुभाष राय, संगठन के प्रदेश महासचिव प्रोफेसर नलिन रंजन सिंह,गोरखपुर विश्वविद्यालय में हिंदी के अध्यापक व वरिष्ठ हिंदी के कवि प्रोफेसर राजेश मल्ल और अध्यापिका लेखिका प्रज्ञा सिंह,वरिष्ठ आलोचक रघुवंसमणि,वरिष्ठ कहानी कार स्वप्निल श्रीवास्तव मुख्यरूप से शामिल होंगे। इसके साथ साथ शहर के उर्दू के शायर व हिंदी साहित्यकारों का जमाबड़ा होगा। बैठक में उपाध्यक्ष मुजम्मिल फिदा,नीरज सिन्हा नीर,सयुक्त सचिव कबीर,जय प्रकाश श्रीवास्तव,रामदास यादव,अखिलेश सिंह,अमन शर्मा,संदीप,उर्दू के वरिष्ठ शायर सलाम जाफरी,कंचन जायसवाल और सत्यभान सिंह जनवादी मौजूद रहे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments