Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याभदरसा गैंग रेप के आरोपी मोइद के शापिंग काम्पलेक्स पर चला...

भदरसा गैंग रेप के आरोपी मोइद के शापिंग काम्पलेक्स पर चला प्रशासन का बुलडोजर


◆  कस्बे में भारी संख्या में पुलिस बल की रही तैनाती


◆ अन्य अवैध कब्जों तथा निर्माण की जानकारी इकठ्ठा करने में जुटा प्रशासन


अयोध्या। गुरूवार को भदरसा में पुनः प्रशासन के बुलडोजर ने गैंगरेप के आरोपी मोइद खान के अवैध निर्माण को जमींदोज किया। भदरसा कस्बे में बने शांपिग काम्पलेक्स के अवैध निर्माण को गिराया गया है। तालाब तथा चकरोड पर अवैध कब्जा करके यह काम्पलेक्स बनाया गया था। भवन बनाने के लिए विकास प्राधिकरण से नक्शा भी पास नही कराया गया था। इसके अतिरिक्त उसके द्वारा किए गए अन्य अवैध निर्माण तथा कब्जे की जानकारी प्रशासन द्वारा इकठ्ठा की जा रही है। जिसमें बाद में कार्रवाही की जाएगी। जिस भवन में पुरानी पुलिस चौकी संचालित थी वह कब्रिस्तान की जमीन है। जिस पर प्रशासन के द्वारा धारा 67 की कार्यवाही की जा रही है।


तहसीलदार सोहावल ने बताया कि सरकारी जमीन पर निर्माण हुआ है। जो पूर्णतया इनलीगल है। मार्ग और तालाब की जमीन है। विकास प्राधिकरण की टीम मौके पर है। भवन निर्माण में नियमों का पालन नही किया गया। जिस कारण कार्रवाही की जा रही है। पुरानी पुलिस चौकी शासकीय जमीन पर है। कब्रस्तिन की जमीन है। जिस पर धारा 67 की कार्यवाही की जा रही है।


अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि यह अवैध निर्माण है। यह तालाब और चकरोड की जमीन है। किसी प्रकार का नक्शा पास नही कराया गया है। उसी के तहत इनको कई बार नोटिस दी गई थी। इन्होंने जवाब दाखिल नही किया। जिसपर ध्वस्तीकरण का आदेश किया गया था। जिसको गुरूवार को अमल में लाया जा रहा है।

इस दौरान पूरा भदरसा कस्बा छावनी में तब्दील रहा। सुरक्षा को लेकर कई थानों की फोर्स व पीएसी की तैनाती की गई थी। कार्रवाही के दौरान राजस्व विभाग, विकास प्राधिकरण के अधिकारियों सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments