Sunday, September 22, 2024
HomeUncategorizedएयरपोर्ट से राम मंदिर तक बनेगा डेडीकेटेड वीआईपी लेन, मंडलायुक्त ने किया...

एयरपोर्ट से राम मंदिर तक बनेगा डेडीकेटेड वीआईपी लेन, मंडलायुक्त ने किया वैकल्पिक मार्गों का निरीक्षण


◆ वैकल्पिक मार्ग बनने से वीआईपी मूवमेंट के समय अयोध्या-सुल्तानपुर मार्ग पर घटेगा का यातायात का दवाब


अयोध्या। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सहित अन्य अधिकारियों के साथ अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से श्री राम मंदिर तक एक डेडीकेटेड वीआईपी लेन के लिए उपलब्ध विभिन्न वैकल्पिक मार्गो का निरीक्षण किया।

उन्होंने अयोध्या एयरपोर्ट के प्रस्तावित टर्मिनल 2 से बूथ नंबर 4 तक जोड़ने विभिन्न मार्गों को देखा। गंजा से पावर हाउस वाले मार्ग जिसको वर्तमान में 02 लेन किया जा रहा है सहित फिरोजपुर पीएमजीएसवाई से कुसमहा गांव के कुटिया का पुरवा होते हुए दर्शन नगर भरतकुंड मार्ग तक 02 लेन मार्ग प्रस्तावित है। जिसके सम्बन्ध में अधिशाषी अभियंता द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त प्रस्तावित मार्ग का आगणन शासन को प्रेषित की जा चुका है उक्त मार्ग के बन जाने से दर्शन नगर भरतकुंड मार्ग पर अचारी का सगरा होते हुए बूथ नंबर 4 से जुड़ जाएगा उक्त मार्ग का भी निरीक्षण किया गया।

उन्होंने कहा कि अयोध्या एयरपोर्ट से अयोध्या धाम की ओर आने वाले इन मार्गो में जहां च4 लेन नही है उनको फोर लेन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस डेडिकेटेड मार्ग के होने से अयोध्या सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 330 पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा साथ ही साथ वीआईपी मूवमेंट के दौरान यातायात भी प्रभावित नही होगा। गोरखपुर, गोंडा बस्ती तथा अम्बेडकर नगर की ओर से एयरपोर्ट आने वाले लोगो को भी आसानी होगी। उन्होंने बताया कि अयोध्या सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से एयरपोर्ट के टर्मिनल 01 को जोड़ने वाले फोर लेन मार्ग पर मेडिकल कॉलेज की जाने वाली सड़क जो टर्मिनल 02 तक जाएगी, को भी 04 लेन किया जाएगा । इस दौरान अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments