Home Ayodhya/Ambedkar Nagar अयोध्या एमएलसी ने किया प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन

एमएलसी ने किया प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन

0
11

अयोध्या। पूरा बाजार के बच्चू लाल इंटर कालेज में प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन विधान परिषद सदस्य हरिओम पाण्डेय ने दीप प्रज्जवलन तथा झंडारोहण कर किया। स्कूली छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना की मधुर प्रस्तुति की। छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। प्रतियोगिताओं में वॉलीवाल, कबड्डी, रस्साकसी, का आयोजन होगा।

विधान परिषद सदस्य ने कहा कि खेलों में शामिल होने से शारीरिक के साथ मानसिक विकास भी होता है। विभिन्न खेलों में कई प्रतिभाएं मौजूद है। लगातार प्रतिभाग करने का अवसर मिलने से खिलाड़ियों में निखार आता है। खेलों के विकास के लिए सरकार ने कई योजनाएं प्रदान की है। जिससे युवा खेलों का कैरियर के रूप में ले रहे हैं। राष्टीय व अन्तर्राष्टीय स्तर पर नाम रौशन करने वालें खिलाड़ियों को सरकार द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से ग्राम स्तर के खिलाडियों को मंच मिलता है। जिससे उनकी प्रतिभा में निखार आता है।

प्रतियोगिता के प्रथम दिन कबड्डी को कुल 13 मैच व बॉलीबाल के 6 मैच हुए। ग्राम पंचायत की टीमें प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। ब्लाक स्तर पर विजेता तथा उपविजेता टीमों का फाइनल लोकसभा स्तर पर होगा।

मौके पर प्रधानाचार्य देवेन्द्र सिंह, अयोजन समिति के अध्यक्ष दीप कुमार पाण्डेय, गिरीश पाण्डेय डिप्पुल, करूणाकर पाण्डेय, शम्भू नाथ सिंह दीपू, रमेश सिंह, मनीराम निषाद, राज नारायन सिंह, शारदा यादव, मुन्ना सिंह, बलराम दूबे, शिवनारायण तिवारी, अतुल सिंह, राम गोपाल मांझी, नंद कुमार सिंह, योगेश मिश्र सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों की उपस्थिति रही।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here