Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्यारामनगरी में 200 करोड़ की लागत से 75 एकड़ मे विकसित की...

रामनगरी में 200 करोड़ की लागत से 75 एकड़ मे विकसित की जा रही वशिष्ठ कुंज योजना


◆ शहर से 8 किमी दूर एनएच 27 पर विकसित की जा रही है योजना, 10000 लोगों को उपलब्ध होंगे भूखण्ड


अयोध्या । राम नगरी मे अपना आवास बनाने के इच्छुक लोगों को विकास प्राधिकरण आवासीय भूखण्ड उपलब्ध कराने जा रहा है। इसके लिए प्राधिकरण ने वशिष्ठ कुंज नाम से एक आवासीय योजना की कवायद प्रारम्भ कर दी है।

                  राष्ट्रीय राजमार्ग 27 लखनऊ अयोध्या मार्ग पर शहर से आठ किलोमीटर दूर योजना को विकसित किया जा रहा है। वशिष्ठ कुंज योजना को मूर्तरूप देने के लिए सोहावल तहसील के फिरोजपुर उपरहार गांव को चिन्हित किया गया था।योजना पर लगभग 200 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसके लिए करीब 75.785 एकड़ जमीन किसानों से खरीदी जा रही है। आवासीय योजना में आवासीय भूखण्डों के साथ कमर्शियल भूखंड भी आवंटित किए जाएंगे। अयोध्या विकास प्राधिकरण इसे विकसित कर रहा है। 75.785 एकड़ जमीन के सापेक्ष प्राधिकरण अब तक 65.901 एकड़ भूमि किसानों से खरीदने चुका है।

विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्राधिकरण इस योजना को विकसित करके आम जनता के लिए भूखंड आवंटन शुरू करेगा। वशिष्ठ कुंज योजना शुरूआत 16 मार्च को हो चुकी है। योजना को पूरा करने के लिए 15 दिसम्बर 2024 की तिथि निश्चित की गई है।

वशिष्ठ कुंज आवासीय योजना मे लोगों को आवासीय भूखण्ड आवंटित करने से पूर्व विकास प्राधिकरण स्थल पर सीवर, सड़क, नाली, वाटर लाइन, बाउंड्री वाल व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। पहुंच मार्ग के लिए पर्यटन विभाग से विनिमय की कार्रवाई की जा रही है।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments