Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअम्बेडकर नगरसंदिग्ध परिस्थितियों में महिला चिकित्सक की मौत, पति समेत पांच के खिलाफ...

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला चिकित्सक की मौत, पति समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज


बसखारी अंबेडकर नगर। एक  महिला चिकित्सक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। महिला चिकित्सक की मौत को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। मामला बसखारी सीएचसी से जुड़ा हुआ है। बसखारी सीएससी पर तैनात चिकित्सक प्रशांत कुमार सिंह अपनी पत्नी स्वाति सिंह के साथ रहते थे।

मंगलवार की देर शाम 10:00 बजे के करीब दोनों लोग खाना पीना खाकर कमरे में सोने चले गए। डॉक्टर प्रशांत सिंह जब 1:00 बजे के करीब उठे तो अपनी पत्नी को बेहोशी की हालत में पाया और इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले गए ।जहां उनकी मौत हो गई। महिला चिकित्सक की मौत को लेकर तरह-तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। चर्चा यह भी है कि पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ जिसके बाद महिला चिकित्सक ने पंखे से दुपट्टे का फंदा बनाकर उस पर झूल गई। और जब चिकित्सक की आंख खुली तो वह अपनी पत्नी को एंबुलेंस के द्वारा जिला चिकित्सालय ले गए जहां पर चिकित्सकों ने मृत्यु घोषित कर दिया। मृतक स्वाति सिंह भी एक डेंटिस्ट थी ।जो अभी एक महीने पहले बसखारी अकबरपुर रोड पर स्थित एक कमरे में डेंटिस्ट हॉस्पिटल चला रही थी। स्वाति सिंह की मौत किसी सदमे के कारण हुई या उन्होंने आत्महत्या की या पति पत्नी के बीच हुए विवाद में उनकी हत्या हुई।यह अभी तक एक अबूझ पहेली  बनी हुई है। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए क्षेत्राधिकार सदर देवेंद्र कुमार मौर्य ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया।वहीं बसखारी पुलिस व फॉरेंसिक टीम भी मौके की जांच पड़ताल में जुट गई है।इस प्रकरण में अपर पुलिस अधीक्षक विशाल पांडे ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या से जुड़ा हुआ प्रतीत होता है। परिजनों को सूचना दे दी गई है। परिजनों के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


मायके वालों ने चिकित्सक पर लगाया हत्या का आरोप


उधर मर्चरी हाउस पहुंचे महिला चिकित्सक के मायके वालों ने शादी के बाद से ही डॉक्टर प्रशांत सिंह के ऊपर दहेज को लेकर अपनी बेटी का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। मृतक चिकित्सक के भाई अमृत कमल सिंह निवासी छपरा बिहार ने चिकित्सा प्रशांत सिंह के द्वारा अपनी बहन की हत्या  किए जाने का आरोप लगाते हुए बताया कि चिकित्सक व उनका परिवार दहेज को लेकर उनकी बहन का उत्पीड़न करते थे। जिसके परिणाम स्वरूप आज की घटना घटी। चिकित्सा प्रशांत सिंह एवं स्वाति सिंह की शादी 10 मई 2022 को हुई थी। इस प्रकरण में क्षेत्राधिकार सदर देवेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि चिकित्सक को हिरासत में लेकर मामले की जांच की जा रही है। मौत का स्पष्ट कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

वही इस मामले में  मृतक डॉक्टर सुधा स्वाती सिंह के चाचा विजय समीर निवासी कैशाल कोट देव मंदिर थाना भगवान बाजार  छपरा जिला सारण बिहार के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने डॉक्टर प्रशांत कुमार सिंह, ससुर मेजर विद्यानंद सिंह, सास उषा सिंह, देवर चंदन निवासी आसोपुर अलीगंज व सास की बहन बीना सिंह निवासी आरा बिहार के विरुद्ध दिए गए तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर मामले की विवेचना में जुट गई है।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments