Saturday, September 21, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअम्बेडकर नगरजिले के सभी तहसीलों में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

जिले के सभी तहसीलों में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस


अंबेडकर नगर। जनसमस्याओं के निराकरण हेतु कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सभी तहसीलों में किया गया। तहसील भीटी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी अविनाश सिंह तथा पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से लें और तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें।तहसील दिवस में जो भी शिकायत आए उनका निस्तारण समय से गुणवत्तापूर्ण करना सुनिश्चित करें।तहसील दिवस के दौरान जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कार्यालय प्रत्येक दिन समय से खुले कार्यालय में जो भी लाभार्थी/नागरिक आए उनसे अच्छा व्यवहार किया जाए। उनके लिए पीने के लिए पानी तथा बैठने की व्यवस्था किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।साथ ही साथ जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि जमीनी विवाद सम्बंधित सभी प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की टीमों द्वारा संयुक्त रुप से प्रकरण का निस्तारण किया जाए जिससे फरियादियों को अलग-अलग भटकना न पड़े व प्रकरणों का त्वरित व न्याय पूर्ण निस्तारण हो सके।

     तहसील भीटी में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक के समक्ष कुल 120 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। मौके पर पांच शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कर दिया गया तथा शेष 115  शिकायती प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राप्त कराते हुए निर्देश दिया गया कि शेष शिकायती प्रार्थना पत्रों को ससमय गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। इस दौरान मौके पर डीएफओ ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राज कुमार,उप जिलाधिकारी भीटी, जिला विकास अधिकारी,क्षेत्राधिकारी भीटी तथा जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

      तहसील जलालपुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी जलालपुर के समक्ष कुल 170 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।जिसमे से चार शिकायती प्रार्थना पत्र का मौके पर निस्तारित कर दिया गया तथा शेष 166 शिकायती प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

   तहसील टांडा में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी टांडा के समक्ष 55 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।जिसमें से पांच शिकायती प्रार्थना पत्रों को मौके पर निस्तारित करा दिया गया। शेष 49 शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

       तहसील आलापुर में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी आलापुर के समक्ष कुल 54 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुई। जिसमें से छः शिकायती प्रार्थना पत्रों को मौके पर निस्तारण कर दिया गया।शेष 48 शिकायती प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण हेतु प्राप्त करा दिया गया।

       तहसील अकबरपुर मे संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी अकबरपुर के समक्ष कुल 77 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए।जिसमें से चार शिकायती प्रार्थना पत्रों को मौके पर निस्तारण करा दिया गया तथा शेष 73 शिकायती प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देश दिए गए।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments