Saturday, September 21, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअम्बेडकर नगरठेकेदार की मनमानी का खामियाजा भुगत रहे हैं ग्रामीण

ठेकेदार की मनमानी का खामियाजा भुगत रहे हैं ग्रामीण


आलापुर अंबेडकर नगर। जनपद में इस समय हर घर जल पहुंचाने के लिए विभिन्न ग्राम पंचायत में इसका काम जोर-शोर से चल रहा है। जल निगम के ठेकेदारों की मनमानी की वजह से ग्राम पंचायतो में निवास करने वाले ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वर्तमान समय में जिले में हर व्यक्ति के घर स्वच्छ जल पहुंचे इसके लिए विभिन्न ठेकेदारों के द्वारा प्रत्येक ग्राम पंचायत में इसका काम जोर शोर से चल रहा है। लेकिन जल निगम के ठेकेदारों की मनमानी की वजह से इसका खामियाजा ग्राम पंचायतो मे निवास करने वाले ग्रामीण बखूबी उठा रहे हैं। वजह यह है कि ठेकेदार इंटरलॉकिंग ईट के बीचो-बीच या खड़ंजा के बीचों बीच पाइप को ले जा रहे हैं। उसकी पटाई करने के उपरांत वह ईट को क्षतिग्रस्त कर छोड़ देते हैं। जिसकी वजह से बरसात में पर्याप्त मात्रा में गड्ढे उत्पन्न हो गए और लोगों के आवागमन में भारी मात्रा में परेशानी  उठानी पड़ रही है।

 इस विषय में जहागीरगंज विकासखंड के  खंड विकास अधिकारी अनिल कुशवाहा से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने बताया कि इस समय वह अस्पताल में है कोई भी बात नहीं कर सकते है। वहीं पर एडीओ पंचायत जहागीरगंज योगेंद्र प्रताप सिंह से बात करने पर उन्होंने बताया कि यह कोई एक ग्राम पंचायत की बात नहीं है। यह काम प्रत्येक ग्राम पंचायत में किया गया है जबकि शासन से निर्देश है कि पाइप डालने के दौरान उत्पन्न हुए गड्ढे की भरपाई और मरम्मत का कार्य संबंधित ठेकेदार द्वारा किया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। इसी वजह से ग्राम पंचायत प्रधान के द्वारा स्वीकृति पत्र नहीं दिया गया है। जब तक वह क्षतिग्रस्त खड़ंजे व इंटरलॉकिंग ईट की सड़क की मरम्मत नहीं कर देते हैं। तब तक उनको स्वीकृति पत्र नहीं दिया जाएगा। जब वह मरम्मत का कार्य कर देंगे तो तभी स्वीकृति पत्र दिया जाएगा।

ग्राम पंचायत कमलापुर पिकार के निवासियों ने बताया कि जब तक बरसात नहीं हुई थी तब तक तो कोई विशेष दिक्कत नहीं थी। बरसात के उपरांत उत्पन्न हुए गड्ढे में गाड़ी आना तो दूर पैदल चलना मुश्किल हो गया है। इसी तरह से अन्य ग्राम पंचायत के निवासियों ने भी अपना दुखड़ा सुनाया।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments