Saturday, September 21, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअम्बेडकर नगरकावड़ यात्रा के अंतिम पड़ाव पर पहुंचने पर उत्साहित कांवरियों ने निकाली...

कावड़ यात्रा के अंतिम पड़ाव पर पहुंचने पर उत्साहित कांवरियों ने निकाली शोभायात्रा


◆ नगर पंचायत अध्यक्ष के साथ कई अन्य समाजसेवियों ने पुष्प वर्षा, जलपान, भोजन की व्यवस्था के साथ किया स्वागत


बसखारी अंबेडकर नगर। नाग पंचमी की पूर्व संध्या पर अयोध्या से पवित्र सरजू जी का जल लेकर लौट कांवरियों ने डीजे की धुन व मनमोहक झांकियां के बीच अपने अपने क्षेत्र में शोभा यात्रा निकाली। हाथों में भगवा एवं राष्ट्रीय ध्वज लेकर  जहां कांवरिया दाल में शामिल शिव भक्त कठोर साधना के चरमोत्कर्ष पर पहुंचने पर उत्साहित नजर आए।वहीं समाजसेवियों ने भी शिविर व मंच लगाकर जलपान व भोजन की व्यवस्था के साथ कांवरिया दल की निकाली गई शोभा यात्रा पर पुष्प वर्षा  करते हुए स्वागत किया।

नगर पंचायत क्षेत्र में कांवरियों की शोभायात्रा पहुंचने पर नगर पंचायत अध्यक्ष ओमकार गुप्ता ने नगर पंचायत के अधिकांश सभासदों , कर्मचारियो एवं सहयोगियों के साथ दरगाह रसूलपुर अपने आवास, नगर पंचायत कार्यालय व बसखारी में टांडा रोड पर स्थित कांवरियों की सुविधा के लगाए गए शिविर से कांवरियों के द्वारा निकाली गई शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा करते हुए उनका स्वागत किया। वहीं बसखारी मुख्य बाजार में अपने कई सहयोगियों के साथ  सुमित कुमार  मक्कू वैद्य, सब्जी मंडी रोड पर स्थित शिव मंदिर पर अपने कई सहयोगियों के साथ सत्यम सिंघल, बसखारी पूर्वी चौराहे अपनी सहयोगियों के साथ पूर्व प्रधान रामकुमार गुप्ता, पटेल ऑटो एजेंसी, टांडा रोड नहर पर प्रतीक कनौजिया, बसखारी में ही संजय सोनी,साकेत जलयोग ,शुकुल बाजार में जयप्रकाश जयसवाल साहित अन्य समाज सेवियों के द्वारा भी अन्य स्थानों पर कांवरियों के लिए सेवा शिविर लगाकर उनका स्वागत किया गया।


दर्जनों सेवा शिविर लगवाने के साथ ओमकार गुप्ता ने कांवरियों तक पहुंचाये हजारों लंच पैकेट


नगर पंचायत अध्यक्ष ओमकार गुप्ता एवं अधिशासी अधिकारी संजय कुमार के नेतृत्व में नगर पंचायत के द्वारा कांवरियों के लिए लगाए गए एक दर्जन से अधिक सेवा शिविरो में ना पहुंच पाने वाले कांवरियों के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष ओंमकार  गुप्ता के द्वारा अपनी गाड़ी से लंच पैकेट पहुंचने का सिलसिला भी क्षेत्र में कांवरियों की आवागमन के साथ ही शुरू हो गया था। जिले के भाजपा के कई पदाधिकारी जहां मुख्यमंत्री के आवागमन एवं उनसे मिलने की लालसा लिए जिला मुख्यालय पर मौजूद थे। वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष ओंमकार गुप्ता टांडा विधानसभा क्षेत्र के बाभनजोतिया चौराहे से लेकर विधानसभा के अंतिम छोर पर स्थित शुकुल बाजार तक कांवरियों की सेवा में कार्यालय के कर्मचारियों अधिकारियों व अपने समर्थकों के साथ जुटे रहे। नगर पंचायत अध्यक्ष ओमकार गुप्ता अपनी गाड़ी से राष्ट्रीय राजमार्ग 233 पर भ्रमण करते हुए कांवरियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए उसका विशेष ध्यान भी रख रहे थे। और गाड़ी में लंच पैकेट रखकर कांवरियों की सेवा में जुटे थे।


नगर पंचायत की व्यवस्था से गदगद कांवरियों  ने नगर पंचायत अध्यक्ष एवं प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर अधिकारियों की तारीफ


पिछली बार की तरह इस बार नगर पंचायत अध्यक्ष ओमकार गुप्ता के द्वारा धूप से तपने वाले सड़क पर टैंकर से पानी का छिड़काव, कई स्थानों पर कांवरियों के लिए सेवा शिविर, एवं रात में अपनी गाड़ी से घूम घूम कर कांवरियों का हाल-चाल एवं लंच पैकेट उपलब्ध करने व्यवस्था, एवं कांवरियों की शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर कर उनके स्वागत करने का सिलसिला इस बार भी जारी रहने से बसखारी क्षेत्र से शामिल कांवरिया दल में शामिल लोग गदगद नजर आए। वहीं प्रशासन की भी व्यवस्था को लेकर कांवरिया दल में शामिल लोग खुश नजर आए।


नाग पंचमी के दिन शिवालियों में जलाभिषेक के साथ संपन्न हो जायेगी कावड़ यात्रा


तीन-चार दिन की पदयात्रा एवं कठोर साधना के साथ कांवरियों का दल गुरुवार की देश शाम तक अपने-अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच चुका है। जो नाग पंचमी के दिन अपने-अपने क्षेत्र के शिवालयों में शिवजी पर जलाभिषेक कर पूजा आराधना कर मनोवांछित फल  प्राप्ति की कमना के साथ अपनी इस कठोर साधना का समापन करेगा। कांवरियों के द्वारा शिवालयों में जलाभिषेक एवं पूजा आराधना के साथ ही क्षेत्र में इस कावड़ यात्रा का समापन हो जाएगा।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments