Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याअयोध्या में बने भगवान विश्वकर्मा का भी मंदिर - राष्ट्रीय सचिव सपा

अयोध्या में बने भगवान विश्वकर्मा का भी मंदिर – राष्ट्रीय सचिव सपा


◆ सपा कार्यालय विश्वकर्मा महासम्मेलन आयोजित


अयोध्या। सपा कार्यालय विश्वकर्मा महासम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार में बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिल पा रही है । रोजगार का साधन भी नहीं मुहैया हो पा रहा है। भगवान विश्वकर्मा दिवस की छुट्टी भी काट दी गई है ।



उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा समाज की पहचान को समाजवादी पार्टी की सरकार में नेताजी मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव ने बनाया था । भाजपा उस पहचान को मिटा रही है । भाजपा का विकास कहीं दिखाई नहीं दे रहा है । भाजपा सरकार का विकास सिर्फ कागजों पर दिखाई दे रहा हैं । उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना होनी चाहिए उसी के आधार पर सभी जातियों का सम्मान होना चाहिए । उन्होंने कहा की अयोध्या में भगवान श्री रामचंद्र जी का मंदिर बन रहा है हम सभी लोग स्वागत करते हैं और हम चाहते हैं अयोध्या में भगवान विश्वकर्मा का मंदिर भी बने ।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव विधायक अवधेश प्रसाद ने कहा कि सपा सरकार में सभी वर्गों के लिए विकास का कार्य किया था। सपा सरकार में महिलाओं को पेंशन बेरोजगारी भत्ता दवाई व जांच फ्री सहित तमाम योजना जनता को मिल रही थी लेकिन इस सरकार ने सभी योजनाओं को बंद कर दिया है। सपा जिला अध्यक्ष पारसनाथ यादव ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को जीतकर देश में इंडिया गठबंधन की सरकार अखिलेश यादव के सहयोग से बनाना है । पूर्व मंत्री तेजनारायण पांडेय पवन ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में विश्वकर्मा समाज के लिए अनेक योजनाएं चलाई गई थी । जो वर्तमान में भाजपा सरकार ने सारी योजनाओं को बंद कर दिया । विधायक अभय सिंह ने कहा कि आने वाली लोकसभा चुनाव में आम जनता समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव जीता कर लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की गठबंधन की सरकार बनाएगी। सपा के प्रदेश महासचिव पूर्व विधायक जयशंकर पांडेय ने कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा किसान नौजवान बेरोजगार की लड़ाई लड़ती आई है और आगे भी उनके सम्मान में लडती रहेगी ।

इससे पूर्व कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर सपा नेताआें द्वारा उनका स्वागत किया गया। इस दौरान पवन विश्वकर्मा, रंजीत विश्वकर्मा, प्रीतम विश्वकर्मा, डॉ बृजेंद्र विश्वकमा,र् डॉ गोविंद विश्वकर्मा, अशोक विश्वकर्मा, सुनील विश्वकर्मा, कन्हैया विश्वकर्मा, प्रमोद विश्वकर्मा, रिंकू विश्वकर्मा, रवि विश्वकर्मा, दिनेश विश्वकर्मा, सत्यनारायण विश्वकर्मा ,डॉ बृजेश विश्वकर्मा योगेंद्र विश्वकर्मा, शीतला प्रसाद विश्वकर्मा, पंडित राम मिलन, अनुराग विश्वकर्मा, छोटे लाल यादव, मोहम्मद हलीम पप्पू, हामिद जफर, मीशम अंसार अहमद, बबन, वीरेंद्र गौतम, शंभू नाथ सिंह दीपू, श्री चंद यादव, सरफराज, नसीउल्लाह, डॉ घनश्याम यादव, आदि लोग मौजूद रहे ।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments