Home Ayodhya/Ambedkar Nagar अम्बेडकर नगर पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन अनुपस्थित रहे 2089 परीक्षार्थी

पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन अनुपस्थित रहे 2089 परीक्षार्थी

0

अंबेडकर नगर। जनपद के कुल 11 परीक्षा केंद्रों पर संचालित पुलिस आरक्षी नागरिक भर्ती परीक्षा को निष्पक्ष, पारदर्शी तथा सकुशल संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा परीक्षा केंद्र राम अवध जनता इंटर कॉलेज बरियावन, सावित्रीबाई फुले राजकीय इंटर कॉलेज कुर्की बाजार, रमाबाई राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अकबरपुर का निरीक्षण किया गया।
इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा परीक्षा केन्द्रों के कक्षों का भ्रमण कर तथा परीक्षा केंद्र के समस्त कक्षों के निगरानी हेतु संचालित सीसीटीवी कंट्रोल रूम से परीक्षा जायजा लिया गया। परीक्षा के दौरान जिलाधिकारी निरंतर भ्रमणशील रहे और परीक्षा केंद्रों पर लगाए गए संबंधित मेजिस्ट्रेट्स व पुलिस अधिकारियों को नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने तथा किसी भी प्रकार की अनियमितता को रोकने के सख्त निर्देश दिए गए। शासन के निर्देशानुसार परीक्षा के दूसरे दिन के जनपद के सभी परीक्षा केंद्रों पर दोनों पालियों में परीक्षा सकुशल संपन्न कराई गई। परीक्षा के दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किया गया था। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर शासन के निर्देशानुसार नकलविहीन और शुचितापूर्ण व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों द्वारा लगातार भ्रमणशील रहकर निरीक्षण किया जाता रहा। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है।अगर किसी प्रकार की अफवाह फैलती है, तो उसे तत्काल खंडित किया जाएगा और अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ़ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।सभी परीक्षा केंद्रों सहित जनपद में परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।अवगत कराना है कि दिनांक 25 एवं 30 तथा 31 अगस्त को भी दो पालियों में परीक्षा सम्पन्न किया जाएगा। परीक्षा को सकुशल शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने हेतु परीक्षा केन्द्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट/स्टैटिक मजिस्ट्रेट केन्द्र व्यवस्थापक / सहायक केन्द्र व्यवस्थापक / परीक्षा सहायक आदि की ड्यूटी लगाई गई है।
परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा में नकल अथवा किसी भी प्रकार की अनियमितता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने परीक्षा में डुप्लीकेट परीक्षार्थी किसी भी दशा में शामिल नहीं हो को सुनिश्चित करने हेतु प्रत्येक केंद्र पर परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र को गंभीरता से देखने हेतु निर्देशित किया। भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन की प्रथम पाली में 1061 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे तथा द्वितीय पाली में 1028 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version