Monday, October 7, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्यासप्तमी, अष्टमी व नवमी को रात्रि आठ बजे सभी दुर्गा पंडालों में...

सप्तमी, अष्टमी व नवमी को रात्रि आठ बजे सभी दुर्गा पंडालों में होगी माता की सामूहिक आरती

Ayodhya Samachar


अयोध्या। रामलीला और दुर्गापूजा महोत्सव की भव्यता से मनाए जाने को लेकर केन्द्रीय समिति व जनप्रतिनिधियों ने मंथन किया। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने दुर्गापूजा और रामलीला समिति के पदाधिकारियों से अपील किया कि आप लोग अपने-अपने कार्यक्रम में भव्यता बढ़ाने के लिए खूब अच्छी सजावट करें साथ ही अच्छी-अच्छी झांकियां सजाएं तथा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति करें जिससे आम जनमानस का इन कार्यक्रमों के प्रति जुड़ाव बढ़ेगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर गिरीश पति त्रिपाठी ने कहा की नगर निगम महोत्सव की भव्यता में कोई कमी नहीं रहने देगी। 24 घंटा सभी दुर्गापूजा और रामलीला स्थल पर नगर निगम सेवा कर रहा है। इस बार दुर्गापूजा की तरह रामलीला की शोभायात्रा पर भी नगर निगम की तरफ से पुष्प वर्षा किया जाएगा। जिससे कार्यक्रम की गरिमा और बढ़ जाएगी। उन्होंने नगर के सभी आठ रामलीला के अध्यक्ष को रामलीला के उत्थान के लिए आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया। नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि रामलीला के कार्यक्रम अयोध्या नगरी की गरिमा के अनुरूप भव्य होना चाहिए।
केंद्रीय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने बताया कि नगर में 28 स्थान पर मां भगवती का धूमधाम से आगमन हो चुका है, बाकी स्थान पर भी आगामी एक-दो दिनों में माता का आगमन हो जाएगा। दर्शन के लिए श्रद्धालु अभी से ही उमड़ रहे हैं। इस बार हम लोगों को अपने जनपद के इस सबसे बड़े महोत्सव को ऐतिहासिक भव्यता के साथ संपन्न करना होगा जिससे अयोध्या की सांस्कृतिक ख्याति राष्ट्रीय एवं वैश्विक स्तर पर स्थापित हो सके। सप्तमी, अष्टमी और नवमी को रात्रि में ठीक 8ः00 बजे अपने-अपने कार्यक्रम स्थल पर सामूहिक आरती का आयोजन करें।
उन्होंने कहा कि शराब आदि कुरीतियों से अपने पर्व को बचाए जो लोग शराब पीकर के आपके कार्यक्रम में शामिल हो उन्हें सख्ती से रोके, ना मानने पर केंद्रीय समेत और पुलिस को सूचित करें।
बैठक को समाजसेवी भागीरथी पचेरी वाला, पूर्व मंत्री अमृत राजपाल, गिरीश पांडे विपुल, उग्रसेन मिश्रा, कौशिक प्रमाणिक, अभय सिंह, प्रतिपाल सिंह पाली, रामनाथ जायसवाल, प्रेमनाथ राय, पार्षद अनिल सिंह, पूर्व पार्षद अनिल सोनी, प्रेम मोदनवाल, ओमप्रकाश जायसवाल सहित महिला शक्ति वाहिनी की प्रमुख शकुंतला गौतम, प्रभारी रीना द्विवेदी, सह प्रभारी काजल पाठक, सुनीता चतुर्वेदी और रामलीला समितियो के अध्यक्षगण टकसाल चौक के कन्हैया अग्रवाल, फतेहगंज नीरज सिंघल, कोठापार्चा सिद्धार्थ महान, वजीरगंज जप्ती पीयूष मौर्य, साहबगंज नीरज पाठक, हैदरगंज सौरभ श्रीवास्तव, गद्दोपुर सहित केन्द्रीय समिति व दुर्गा पूजा समितियों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments