Saturday, September 21, 2024
HomeNewsअफसर बनने का सपना लेकर दिल्ली गई बिटिया की मौत से घर...

अफसर बनने का सपना लेकर दिल्ली गई बिटिया की मौत से घर में मचा कोहराम


अम्बेडकर नगर। दिल्ली के राजेन्द्र नगर आईएएस की कोचिंग सेंटर की लाइब्रेरी में पानी भरने से मरने वाले तीन छात्रों में एक होनहार छात्रा जिले की निवासी थी। जिसने अप्रैल महीने मे ही एडमिशन लिया था। छात्रा की मौत की सूचना पर घर मे कोहराम मच गया परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया।   माँ बाप की तीन सन्तानो में सबसे बड़ी संतान मृतका श्रेया यादव थी। देश की सबसे बड़ी परीक्षा पास करने का सपना लेकर दिल्ली गयी थी। बचपन से ही पढ़ने में होशियार बेटी से माँ बाप को काफी उम्मीदें थी लेकिन इस दैवीय आपदा ने उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया जिस बेटी के अफसर बनकर लौटने की प्रतीक्षा थी उस बेटी के शव का इंतजार कर रही माँ रह रह कर बेहोश हो जा रही थी।

जिले के  अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के हासिमपुर बरसावा गांव निवासी राजेन्द्र यादव की पुत्री श्रेया यादव आईएएस बनने का सपना लेकर बीते अप्रैल महीने में दिल्ली के राजेन्द्र नगर की राव कोचिंग में दाखिला लिया।  तब से वही रहकर तैयारी कर रही थी।  जिस बिल्डिंग में कोचिंग चल रहा था उसी के बेसमेंट में कोचिंग की लाइब्रेरी चल रही थी। शनिवार शाम को इसी लाइब्रेरी में श्रेया सहित कई अन्य छात्र छात्राएं मौजूद थे जब बरसात के बाद अचानक से बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में पानी भर गया और सभी उसी में फंस गए जब तक बचाव कार्य शुरू कर उन्हें बाहर निकाला गया तब तक तीन छात्रो की मौत हो गयी थी।  जिनमे श्रेया यादव भी मौत शामिल थी।

श्रेया (File Photo)

जिसकी सूचना परिजनों को मिलते ही हाहाकार मच गया। माँ बाप के साथ श्रेया के दो छोटे भाइयों का रो रोकर बुरा हाल है।  परिजनों ने बताया कि वह शुरू से पढ़ने में होशियार थी हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा पास करने के बाद केएन आई सुल्तानपुर से बीएससी एग्रीकल्चर से करने के बाद अप्रैल महीने में राजेन्द्र नगर के राव आईएएस कोचिंग सेंटर में एडमिशन लिया था। इसके अलावा मास कम्युनिकेशन सेंटर यूनिवर्सिटी हरियाणा  से कर रही थी। श्रेया यादव के चाचा धंर्मेन्द्र यादव नोएडा में रहते है और वह समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता है जबकि पिता बसखारी बाजार में डेयरी की दुकान चलाते है। परिजनों से 26 जुलाई को अंतिम बार बात हुई थी परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।


डी एम, एस पी ने घर पहुंच परिजनों को मदद का भरोसा


घटना की जानकारी होने के बाद रविवार की सुबह जिलाधिकारी अविनाश सिंह के निर्देश पर उपजिलाधिकारी सौरभ शुक्ला ने मृतक श्रेया के घर पहुंच कर परिजनों का ढांढस बढ़ाया और हर संभव मदद का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि जनपद के लिए बड़ी दुख की घड़ी है, पूरा जिला प्रशासन श्रेया के परिजनों के साथ खड़ा है। शासन-प्रशासन से रिपोर्ट मांगी जा रही है। हम परिजनों को आर्थिक सहायता के लिए अपने स्तर से रिपोर्ट शासन को भेजेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद के लिए श्रेया उपलब्धि हो सकती थी। जिलाधिकारी अविनाश सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने मृतक श्रेया के घर पहुंचकर परिजनों से बातचीत किया और उनका ढांढस बढ़ाया। जिलाधिकारी ने परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया है। बता


पिता ने कोचिंग संचालक पर लगाए आरोप


दिल्ली के कोचिंग सेंटर में पानी भरने से श्रेया यादव की मौत के मामले में पिता राजेंद्र यादव ने कोचिंग संचालक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि श्रेया के डूबने की सूचना कोचिंग संचालक ने नहीं दी। उन्होंने बताया कि मीडिया में खबर चलने के बाद जब श्रेया की खोजबीन की गई तब जानकारी हुई। मृतक श्रेया के पिता ने बताया कि कोचिंग के बेसमेंट में पहले भी बरसात के बाद पानी भर जाता था। उन्होंने कहा कि श्रेया ने फोन से कोचिंग में पानी भरने की जानकारी दी थी। उन्होंने कोचिंग संचालक पर आरोप लगाते हुए कहा कि यदि संचालक द्वारा कोचिंग से पानी निकालने का कोई इंतजाम किया गया होता तो श्रेया हमारे बीच होती।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments