Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याऊबड़ खाबड़ मार्ग से गुजरेगी 84 कोसी परिक्रमा

ऊबड़ खाबड़ मार्ग से गुजरेगी 84 कोसी परिक्रमा


मिल्कीपुर, अयोध्या। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र से तहसील बीकापुर को जोड़ने वाले प्रधानमंत्री सड़क संपर्क मार्ग पर स्थित ग्राम सभा भागीपुर में सड़क इस कदर टूट गई है कि राहगीरों का पैदल चलना भी दुश्वार है। इसी रास्ते से आगामी 24 अप्रैल को 84 कोसी परिक्रमा के परिक्रमार्थियों का जत्था भी गुजरेगा।
इनायत नगर से आस्तीकन, घुरेहटा, रेवती गंज सहित अन्य ग्राम सभाओं को जाने वाले हजारों की आबादी व उधर से इनायत नगर आने जाने वाले लोग आए दिन दुश्विरियों से दो चार होते हैं। सड़क के किनारे बसे घरों की नालियों का पानी सड़क पर ही बहता है, जिससे गांव में लगभग 400 मीटर की इंटरलॉकिंग ईट पूरी तरीके से उखड़ कर गड्ढे में तब्दील हो गई है। साल के 12 महीने इस सड़क पर जल भराव की समस्या बनी रहती है।

यह चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग भी है। इसी पथ पर आगामी 24 अप्रैल से 84 कोसी परिक्रमा प्रारंभ हो रही है। जिस पर नंगे पैर चलकर साधु संत व वृद्ध परिक्रमार्थी अपनी परिक्रमा पूरी करते हैं। इसी मार्ग से प्राथमिक विद्यालय भागीपुर जाने वाली शिक्षिका श्रद्धा पांडेय, इंचार्ज प्रधानाध्यापक इन्दू वर्मा ने बताया कि सड़क इस कदर खराब हो गई है कि 5 मिनट का यह रास्ता क्रॉस करने में 15 से 20 मिनट लग जाते हैं। इसी प्रकार अन्य शिक्षक संतोष द्विवेदी, शैलेंद्र कुमार, मंजू यादव, जितेंद्र कुमार ने भी इस सड़क मार्ग पर चलने मे दुश्वारियों का सामना करने की बात कही।
समस्या को लेकर ग्राम प्रधान भागीपुर के प्रतिनिधि अजीत जायसवाल ने बताया कि करीब दो माह पूर्व लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से मिलकर मार्ग की दुर्दशा से अवगत कराया था, फिर भी प्रधानमंत्री मार्ग की 400 मी सड़क जस की तस बनी हुई है। उन्होंने बताया कि जल निगम के पाइप बिछाने के कारण सड़कों के किनारे जो गड्ढे हुए हैं इसकी लिखित शिकायत एसडीएम मिल्कीपुर से भी की गई थी, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नही हुआ।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments