Saturday, October 5, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याविहिम ने मंदिरों पर कब्जे की नियत से हो रहे हमलों पर...

विहिम ने मंदिरों पर कब्जे की नियत से हो रहे हमलों पर जताई चिंता

Ayodhya Samachar


◆ एसएसपी को ज्ञापन सौंप निष्पक्ष जांच की मांग उठाई


अयोध्या। विश्व हिन्दू महासंघ महानगर व जिला इकाई और धर्माचार्य प्रकोष्ठ ने अयोध्या धाम में मंदिरों पर कब्जे को लेकर हो रहे हमलों पर चिंता जताई है। विहिम ने आज जिलाध्यक्ष उपेंद्र सिंह व जिला प्रभारी राम प्रकाश त्रिपाठी के नेतृत्व में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को संबोधित एक ज्ञापन क्षेत्राधिकारी सदर को सौंपा, जिसमें मांग की गई है कि इस प्रकार के प्रकरणों की निष्पक्ष जांच की जाए। प्रतिनिधि मंडल में महानगर उपाध्यक्ष केसी श्रीवास्तव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव, जिला कार्यकारिणी सदस्य राजेश सिंह, धर्माचार्य प्रकोष्ठ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पाटेश्वरी दास व पवन दास तथा पूरा बाजार के ब्लाक अध्यक्ष संजीत पांडेय व राजेश सिंह सम्मिलित थे।

ज्ञापन में कहा गया कि ताजा प्रकरण रामकोट जैसे यलो जोन के संवेदनशील क्षेत्र स्थित रसिक बल्लभ भगवान गीता भवन पर हुए हमले का है, जिसमें विश्व स्वरूप ब्रह्मचारी 40-50 लोगों के साथ मंदिर पर धावा बोल दिए थे और मंदिर में घुस कर महंत और उनके परिजन से मारपीट की थी। इस घटना में पुलिस ने मंदिर में रहे लोगों पर ही गंभीर धाराओं में झूठा मुकदमा दर्ज कर दिया है। जो लोग मंदिर पर कब्जा करने आए थे, उन पर देर रात जन सुनवाई और डायल 112 पर घटना की दर्ज कराई गई सूचना पर वाद दर्ज किया गया।

महासंघ ने बताया कि थाना रामजन्मभूमि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच करने की जहमत नहीं उठाई। जबकि मंदिर पर कब्जा करने के लिए बदमाशों ने हमला किया। महिलाओं को मारा-पीटा. तोड़-फोड़ व लूटपाट की गई। सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया।

प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है कि घटना की निष्पक्ष जांच सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जाए और झूठा मुकदमा हटा कर असली दोषियों पर कार्रवाई की जाए। साथ ही चिंता जताई कि इस तरह पुलिस की शह अराजक तत्वों को मिलती रही तो किसी दिन रामकोट क्षेत्र की सुरक्षा भी प्रभावित हो सकती है।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments