Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याराष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता - दो पदक लेकर उत्तर प्रदेश की साक्षी स्वर्ण...

राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता – दो पदक लेकर उत्तर प्रदेश की साक्षी स्वर्ण से चूकीं


◆ रिकर्व में तरुणदीप व संगीत ने स्वर्ण पर साथा निशाना , कंपाऊंड चैंपियनशिप में अदिति व प्रथमेश रहे अव्वल


अयोध्या। राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के अंतिम चरण में बुधवार को राम की पैड़ी पर आयोजित रिकर्वे प्रतिस्पर्धा की 43 वीं सीनियर रिकर्व चैंपियनशिप में एसएससीबी के तरुणदीप राय और हरियाणा की संगीता विजेता रहीं। तरुणदीप राय ने 720 में से 689 और संगीता ने 668 अंक लेकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। रिकर्व बो के इंडिजुअल एलिमिनेशन राउंड के पुरुषों के विजेता तुषार सिलके और महिलाओं में संगीता रहीं। मिक्स टीम प्रतियोगिता में पंजाब के आदित्य चौधरी और सिमरजीत कौर ने छह अंक लेकर महाराष्ट्र के यशदीप व शर्वरी सोमनाथ शिंदे को पछाड़ा।

विजेताओं के साथ कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व अन्य

विजेता तीरंदाजों को प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, भारतीय तीरंदाजी संघ के महासचिव प्रमोद कुमार चंद्रूलकर, उत्तर प्रदेश तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष व मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी, प्रदेश संघ के महासचिव अजय गुप्ता, विधायक रामचंद्र यादव, अयोध्या के महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी, सिक्किम तीरंदाजी संघ के सचिव डा. केवी गौरांग, पश्चिम बंगाल तीरंदाजी संघ के सचिव रुपेशकर ने पदक प्रदान किए।

कंपाउंड 19 वीं सीनियर कंपाउंड नेशनल तीरंदाजी  चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की साक्षी चौधरी ने दो पदक अपने नाम किए। उनको रजत और कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। वह स्वर्ण पर निशाना साधने में सफल नहीं हो सकीं। पचास मीटर की प्रतिस्पर्धा में महाराष्ट्र की अदिति गोपीचंद स्वामी और महाराष्ट्र के ही प्रथमेश बालचंद्र फुगे कड़े मुकाबले में स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहे। पुरुषों के एलिमिनेशन राउंड में प्रथमेश फुगे और महिलाओं में अदिति गोपीचंद स्वामी ने स्वर्ण जीता। मिक्स टीम मुकाबले में दिल्ली के प्रियांश व प्रगति ने बाजी मारी।


विजयी मुद्रा में तीरंदाज

टीम के स्तर पर रिकर्व में पुरुष व महिलाओं दोनों ही मुकाबलों में महाराष्ट्र का दबदबा रहा। पुरुषों में राजस्थान दूसरे और झारखंड तीसरे स्थान पर रहा। जबकि महिलाओं में हरिय़ाणा दूसरे और राजस्थान तीसरे स्थान रहा। कंपाऊंड प्रतिस्पर्धा में भी महाराष्ट्र की टीम महिला और पुरुष दोनों वर्गों में अव्वल रही। जबकि पुरुषों में दिल्ली व पुलिस कंट्रोल बोर्ड तथा दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। महिलाओं में तेलंगाना दूसरे और मध्य प्रदेश तीसरे स्थान पर रहीं।

रिकर्व की पुरुषों की स्पर्धा में एसएससीबी के बोम्मादेवरा धीरज दूसरे और झारखंड के मृणाल चौहान को तीसरा स्थान मिला। पुरुषों के इंडिविजुअल एलिमिनेशन राऊंड में झारखंड के मृणाल चौहान दूसरे तथा एसएससीबी के बोम्मदेवरा धीरज तीसरे स्थान पर रहे। रिकर्व की इंडिविजुअल एलिमिनेशन राऊंड की ही महिलाओं की स्पर्धा में हरियाणा की रिद्धि दूसरे और उत्तर प्रदेश की अमीषा चौरसिया तीसरे स्थान पर रहीं। मिक्स टीम मुकाबलों में महाराष्ट्र के युगल यशदीप भोगे व शर्वरी सोमनाथ शिंदे दूसरे तथा हरियाणा की संगीता व राहुल तीसरे स्थान पर रहे।

कंपाऊंड राउंड में पचास मीटर की महिलाओं की प्रतिस्पर्धा में तेलंगाना की तानीप्रथि चिकिथा दूसरे व उत्तर प्रदेश की साक्षी चौधरी तीसरे स्थान पर रहीं। इंडिविजुअल एलिमिनेशन राउंड में उत्तर प्रदेश की साक्षी चौधरी दूसरे और मध्य प्रदेश की मुस्कान किरार तीसरे स्थान पर रहीं।

पुरुषों के मुकाबले में महाराष्ट्र के ओजस प्रवीण देवताले दूसरे तथा दिल्ली के प्रियांश तीसरे स्थान पर रहे। इंडिविजुअल एलिमीनेशन राऊंड में पुलिस कंट्रोल बोर्ड के रजत चौहान दूसरे तथा दिल्ली के अभिषेक वर्मा तीसरे स्थान पर रहे। मिक्स टीम प्रतिस्पर्धा में पंजाब के संगमप्रीत सिंह बिसला व अवनीत कौर दूसरे और उत्तर प्रदेश की साक्षी चौधरी व प्रवीण कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments