Saturday, September 21, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्यासड़क निर्माण में लगे डम्पर की टक्कर से रिटायर्ड शिक्षक की मौत,...

सड़क निर्माण में लगे डम्पर की टक्कर से रिटायर्ड शिक्षक की मौत, रोड़ जाम करके घंटो प्रदर्शन


◆ भाजपाईयों ने ग्रामीणों के साथ किया प्रदर्शन


◆ तीन घंटे की मशक्कत के बाद प्रशासन खुलवा सका जाम


मिल्कीपुर, अयोध्या। इनायत नगर थाना क्षेत्र के मिल्कीपुर बाजार तिराहे पर फोरलेन सड़क निर्माण कार्य में लगे तेज रफ्तार डंपर ने स्कूटी सवार रिटायर्ड शिक्षक को जोरदार टक्कर मार दी और सिर को रौंदता हुआ मौके से भाग निकला। जिससे सेवानिवृत्त शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर सैकड़ों की संख्या में भाजपाइयों व ग्रामीणों सहित व्यापारियों ने मौके पर पहुंचकर अयोध्या फैजाबाद रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया और धरने पर बैठ गए।

मृतक सेवानिवृत्त शिक्षक हृदय राम तिवारी

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी नाराज व उग्र लोगों के मान मनौव्वल में जुट गए। घटना की जानकारी मिलने पर भाजपा जिला अध्यक्ष अयोध्या संजीव सिंह घटनास्थल पर पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों तथा कार्यकर्ताओं से हुई नोकझोंक जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की कड़ी मशक्कत के 3 घंटे बाद रोड जाम खुल सका और यातायात बहाल हो सका। बता दें कि इनायत नगर थाना क्षेत्र के बसावा पूरे बनई तिवारी निवासी मिल्कीपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय कुमार तिवारी के सेवानिवृत्त शिक्षक पिता हृदय राम तिवारी उम्र करीब 67 वर्ष मंगलवार की सुबह मिल्कीपुर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक राकेश कुमार सिंह से मिलने गए थे



उनसे मिलने के उपरांत वह अपनी स्कूटी से मिल्कीपुर तिराहे से होकर इनायतनगर की तरफ मुड़े ही थे कि कुमारगंज की ओर से फैजाबाद की तरफ ओवरलोड मिट्टी लादकर जा रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित डंपर चालक ने रिटायर्ड शिक्षक की स्कूटी में जोरदार टक्कर मार दिया जिससे वह सड़क पर जा गिरे और डंपर का चक्का सिर को रौंदता हुआ आगे निकल गया। डंपर चालक हादसे के बाद डंपर लेकर मौके से भाग निकला। उधर घटना की जानकारी मिलते ही दर्जनों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी सहित आसपास के ग्रामीण और बाजार के व्यापारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया और धरने पर बैठ गए। सूचना पाकर इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और नाराज तथा उग्र लोगों को समझाने बुझाने में जुट गए, किंतु आक्रोशित लोग सड़क निर्माण कार्य में लगी पीएनसी कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों को मौके पर तलब करने और कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों सहित डंपर चालक के विरुद्ध मुकदमा लिखे जाने सहित राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाले संपर्क मार्गो सहित राजमार्गों पर ढलान निर्माण कराए जाने की मांग पर अड़े रहे। सूचना मिलते ही एसडीएम अमित कुमार जायसवाल, सीओ आशुतोष मिश्रा तथा तहसीलदार हेमंत कुमार गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए। प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने में जुटे रहे 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए और एंबुलेंस से मृतक रिटायर्ड शिक्षक का शव सीएचसी मिल्कीपुर ले जाया गया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पंचायत नामा कराने के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने बताया कि मामले में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे जो भी संपर्क मार्ग सड़क से नीचे हो गए हैं, उन पर ढलान बनवाए जाने का भी काम सड़क निर्माण में लगी पीएनसी कंपनी से कराया जाएगा।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments