जलालपुर, अम्बेडकरनगर, 7 फरवरी। अधिवक्ता संघ द्वारा तहसील परिसर में जोरदार प्रदर्शन और नारेबाजी के बीच सरकार का पुतला दहन करने का प्रयास पुलिस द्वारा असफल कर दिया गया।

बार अध्यक्ष शिवधारी यादव और संरक्षक संत प्रसाद पांडेय के नेतृत्व में तहसील के अधिवक्ताओं ने अपनी मांगों के समर्थन और सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। अधिवक्ताओं ने तहसील गेट पर प्रदर्शन और नारेबाजी के बीच अधिवक्ता भवन के सामने सरकार का पुतला जलाने का प्रयास किया गया,जिसे सीओ देवेंद्र कुमार मौर्य और कोतवाल संत कुमार सिंह के नेतृत्व में पुतला छीन कर पुलिस द्वारा निष्फल कर दिया गया। इस दौरान अधिवक्ताओं और पुलिस प्रशासन के बीच नोंक झोंक भी हुई।अन्ततः काफी जद्दोजहद के बाद सरकार और पुलिस विरोधी नारेबाजी कर रहे अधिवक्ताओं को समझाने में प्रशासन कामयाब रहा और अधिवक्ताओं का प्रदर्शन शांति पूर्वक सम्पन्न हुआ।


छावनी में तब्दील रहा तहसील परिसर


तहसील परिसर प्रदर्शन के मद्देनजर छावनी में तब्दील रही।सीओ के नेतृत्व में कोतवाल संत कुमार सिंह, निरीक्षक सैफुल्लाह अहमद,एसआई राम कुमार भदौरिया,वेद प्रकाश यादव,कां दुर्गेश,रोहित समेत बड़ी तादाद में पुलिस कर्मी तथा एसडीएम हरिशंकर लाल,सीडीपीओ बलराम सिंह समेत अधिकारी मौजूद रहे।


15 फरवरी को विधानसभा का घेराव करेंगे अधिवक्ता


प्रदर्शन के संबंध में अधिवक्ता संघ अध्यक्ष शिवधारी यादव ने कहा कि सरकार की नीतियों के विरोध में अधिवक्ता आंदोलनरत हैं, और इस आंदोलन के माध्यम से सरकार को जगाने का प्रयास किया जा रहा है लोगों के बीच पुलिस प्रशासन ने पुतला दहन नहीं होने दिया, हालांकि हमारा प्रदर्शन सफल रहा । आगामी 15 फरवरी को बड़ी तादाद में अधिवक्ता विधानसभा का घेराव करेंगे।