अंबेडकर नगर, 6 फरवरी। विकास खण्ड टाण्डा के ग्राम पूरा बक्सराय में वर्ष 2021में हुए ग्राम प्रधान के चुनाव में उपजिलाधिकारी न्यायालय में विचाराधीन चुनाव याचिका शीला बनाम जिला निर्वाचन अधिकारी व अन्य में उपजिलाधिकारी द्वारा पारित आदेश के क्रम में सोमवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उपजिलाधिकारी न्यायालय पर चुनाव में पड़े मतों के मत पत्र प्रतिपर्ण की जांच की गई, जिसमें 296 मतों का प्रतिपर्ण मिला उसके बाद उपजिलाधिकारी ने अभी आदेश को सुरक्षित कर लिया है।

उपजिलाधिकारी ने बीते जनवरी माह में चुनाव याचिका में सर्व प्रथम चुनाव के प्रतिपर्ण की जांच का आदेश दिया था, आदेश के क्रम मे जिला पंचायत राज अधिकारी व अन्य अधिकारी सोमवार को प्रतिपर्ण संबंधी बक्से लेकर पहुंचे जिसे न्यायालय कक्ष में उपजिलाधिकारी व सभी पक्षों के अधिववक्ताओं के सामने खोला गया और संमविधिक व असमविधिक लिफाफों को खोल कर गिनती कराई गई जो 296 निकली, जिस पर किसी पक्ष के अधिवक्ता ने कोई आपत्ति नही की।

इसके बाद अब याचिका में क्या निर्णय आता है जिसका सभी को बेसब्री से इंतेजार है। ज्ञात हो कि शीला देवी प्रधानी के चुनाव में एक मत से चुनाव हार गई थी, जिस पर उन्होंने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए चुनाव याचिका दाखिल किया था जिसके क्रम में पहले चरण में मत प्रतिपर्ण की जांच की गई।