अयोध्या, 27 जनवरी । जीवदया के लिए पूरे देश में काम करने वाली संस्था समस्त महाजन के ट्रस्टी गिरीश भाई सत्रा ने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चम्पतराय से मुलाकात की। इस दौरान उत्तर प्रदेश में जीवदया व गोरक्षा के लिए किये जा रहे कार्यो के बारें में विस्तार से चर्चा की गयी। इस दौरान समस्त महाजन की ओर स्मृति चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया गया।

गिरीश भाई सत्रा ने बताया कि समस्त महाजन के द्वारा गोसंरक्षण व संवर्धन हेतु पूरे देश में काम किया जाता है। जीवों की सहायता के लिए मुम्बई में एम्बुलेंस का संचालन भी हो रहा है। उत्तर प्रदेश में लगातार जीवदया व मानव सेवा हेतु कार्य किया जाता है। आर्थिक सहयोग के माध्यम से यूपी की गोशालाओं को स्वावलम्बी बनाने का पिछले दिनों हुई बैठक में प्रयास किया गया। इसके साथ में संस्था द्वारा दिये गये उपलब्ध कराये गये धन से हुए कार्यो की समीक्षा भी संस्था लगातार कर रही है।

समस्त महाजन के स्थानीय प्रतिनिधि प्रवीण दूबे ने बताया कि समस्त महाजन के ट्रस्टी गिरीश भाई सत्रा ने अयोध्या में महंत डा ममता शास्त्री से मुलाकात की। इसके बाद वह गोण्डा में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उन्होने प्रस्थान किया। शनिवार को लखनऊ में कई मंत्रियों व नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम तय है। इस अवसर पर विनय त्रिपाठी, पवन त्रिवेदी, रामकेवल यादव, सीपी श्रीवास्तव, राजा सिंह, गोपाल मिश्रा, नरेश भाई, विकास सिंह, देवी प्रसाद विश्वकर्मा, विनोद कुमार उपस्थित रहे।