◆ जनपद में दो डिजिटल बैंकिग यूनिट लगायेगा यूको बैंक - सौरभ सिंह


अयोध्या, 24 जनवरी। यूको बैंक के अंचल कार्यालय में अयोजित पत्रकार वार्ता को बैंक के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोमाशंकर प्रसाद ने वर्चुअली माध्यम से सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने ने वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही में बैंक की उपलब्धियों के आकडों को बताया। बैंक ने दूसरी तिमाही की तुलना में 148 करोड रूपये अधिक का नेट लाभ अर्जित किया है।

इस दौरान उन्होनें बताया किया कि तीसरी तिमाही में बैक 653 करोड रूपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। तीसरी तिमाही में कुल 394229 करोड का कुल व्यवसाय बैंक द्वारा किया गया है।

अंचल प्रमुख सौरभ सिंह ने बताया कि अयोध्या में यूको बैंक अपनी शाखाओं का विस्तार कर रहा हैं। नाका ब्रांच जल्द ही खुलने वाली है। इसके साथ ही नगर के सिविल लाइन, देवकाली, बीकापुर, रूदौली में ब्रांच खोलने की योजना है। साथ ही अयोध्या जनपद में दो डिजिटल बैकिंग यूनिट खोलने का भी प्रस्ताव है। डिजिटल बैकिंग यूनिट के माध्यम से खाता खोलने से लेकर अन्य कई बैकिंग कार्य ग्राहक बैंकिग यूनिट में स्वंय ही कर सकेंगे। बैंक जनपद में मुद्रा लोन तथा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अर्न्तगत मानक पूर्ण करने वाले व्यक्तियों को लोन उपलब्ध करा रहा है। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अर्न्तगत कैम्प लगाकर ऋण वितरण की योजना भी है। जिसके लिए नगर निगम से वार्ता की जाएगी।

इस दौरान नीरज सचान, उप अंचल प्रमुख, विक्रान्त त्यागी, मुख्य प्रबंधक, मनोज कुमार सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक, हेमंत शुक्ला वरिष्ठ प्रबंधक समेत बैंक के कर्मचारी मौजूद रहे।