अयोध्या, 31 दिसम्बर। सुरक्षा पर खतरा बाहरी हो अथवा आंतरिक जो अपनी जिम्मेदारियों का पूरे सामर्थ्य निवार्हन करते है। जिनके राष्ट्र के प्रति योगदान का ही असर है कि आज देश का प्रत्येक व्यक्ति खुद को सुरक्षित महसूस करता है। अयोध्या महोत्सव का परिवेश में उस समय देशभक्ति का रंग फैल गया जब ऐसे सुरक्षा बलों का अभिनंदन किया गया। महोत्सव स्थल पर मौजूद लोग लगातार भारत माता की जय का जयघोष करते रहे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीआरपीएफ के कमांडेंट छोटेलाल व विशिष्ट अतिथि के रुप में सेकेन्ड इन कमान्ड सरकार राजा रमन, डिप्टी कमांडेंट अजय कुमार, सहायक कमाडेंट भारतेन्द्र सिंह चौहान व आर एन चौहान उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान सीआरपीएफ के जवानों में रवीश कुमार ने देश भक्ति गीत भारत देश है मेरा, पंकज यादव ने तिरंग के सम्मान में नृत्य, गयादीन ने सोचेंगे तुम्हे प्यार की प्रस्तुति दी। वहीं संदेशे आते है गीत पर गु्रप प्रोगाम पंकज यादव, शिव कुमार, सुरेन्द्र प्रताप, गयादीन, राहुल यादव, प्रभात व मुकेश ने प्रस्तुत किया। रामजन्म मौर्या ने रेलिया बैरन पिया को ले जाय रे की प्रस्तुति से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। अजय सिंह ने जादू दिखाया, शिव कुमार पंजाबी डांस, रवीश ने भोजपुरी सांग, पंकज यादव ने डांस, सुन्द्र प्रताप ने डांस व संत कुमार ने हिन्दी गाने की प्रस्तुति की।

एसपी सिटी मधुबन सिंह ने कहा कि आम आदमी को सुरक्षा व अपराधियों में भय का भाव जागृत करना पुलिस का कार्य है। अयोध्या महोत्सव हमारी संस्कृति के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। यहां के मंच से आयोजित संस्कृति कार्यक्रम लोगो के भीतर देश प्रेम की भावना जागृत कर देते है।

अयोध्या महोत्सव न्यास के अध्यक्ष हरीश श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे सैनिको व सुरक्षाबलों का देश के प्रति समपर्ण का परिणाम है कि आज हम अपने घरों में आराम से बैठे है। हम अपने घरों में दीपावाली, होली व अन्य त्यौहार मनाते है। परन्तु हमारे सुरक्षाबल विपरीत परिस्थितियों में भी देश के लिए अपना सर्वोच्च समपर्ण करने के लिए तैयार रहते है। इन जवानों की उपस्थिति जीवन में रियल हीरो की तरह है। जो हर परिस्थिति में हमारा साथ देने के लिए तैयार रहते है। ऐसे जवानों का अभिनंदन करने का सौभाग्य केवल भाग्यशालियों को ही मिलता है। इस अवसर पर सीआरपीएफ के करीब 450 जवानों की उपस्थित रही। विजय यादव ने फरुवाही नृत्य की प्रस्तुति करके लोगो का मन मोह लिया। मौके पर रवि तिवारी, आकाश अग्रवाल, अरुण द्विवेदी, नाहिद कैफ, रेणुका रंजन श्रीवास्तव, बलवीर सिंह, स्वाती सिंह, रेगन सिंह, श्रुति श्रीवास्तव, रवि चौधरी, विवेक पाण्डेय, विजय यादव, एसबी सागर, मोहित मिश्रा, रणजीत यादव, पूजा अरोड़ा, ऋचा उपाध्याय, राजेश गौड़ मौजूद रहे।