अयोध्या, 30 दिसम्बर। शुक्रवार को विधान परिषद सदस्य डॉ.के.पी. श्रीवास्तव व पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य बौद्ध अरविंद पटेल के साथ करीब दो दर्जन से अधिक भारतीय मूल के विदेशी चिकित्सकों का प्रतिनिधिमंडल अयोध्या पहुंचा।यहां चिकित्सकों के इस प्रतिनिधिमंडल ने श्री राम जन्मभूमि पहुंचकर दर्शन पूजन करने के साथ श्री राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति देखी और प्रसिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी सहित अन्य प्रमुख मंदिरों का दर्शन पूजन किया।

वशिष्ठ कुंड क्षेत्र में सेवानिवृत्त उपनिबंधक और कायस्थ धर्म सभा के पूर्व उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव की अगुवाई में विधान परिषद सदस्य डॉ श्रीवास्तव व बोर्ड के सदस्य अरविंद पटेल को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम भेंट कर उनके साथ प्रतिनिधिमंडल में मौजूद भारतीय मूल के विदेशी चिकित्सकों का जोरदार स्वागत किया गया। विधान परिषद सदस्य डॉ श्रीवास्तव ने कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि पर उनके दिव्य,भव्य मंदिर का निर्माण हिंदुत्व के लिए और हम सभी अपने जीवन में इस निर्माण कार्य को देख रहे हैं यह सौभाग्य की बात है।आने वाले समय में हम प्रभु श्री राम को परिवार के साथ उनके नए गर्भगृह में विराजमान देखेंगे,यह हमारे लिए सर्वोच्च सौभाग्य की बात होगी। पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य अरविंद पटेल ने कहा कि अयोध्या में विकास कार्यों के शुरुआती दौर में कुछ समस्याएं आती हैं जिसे हम देख रहे हैं लेकिन इन समस्याओं के बाद जिस सुखद अनुभूति का एहसास होता है हमें उसका भी स्मरण रखना चाहिए।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे भारतीय मूल के विदेशी चिकित्सकों ने बताया कि वे अमेरिका,दुबई,शारजाह, दिल्ली,मेरठ व बेंगलुरु के रहने वाले हैं।अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण की सूचना मिलने के बाद से ही उनके मन में अयोध्या आने और देव भूमि का दर्शन करने की प्रबल इच्छा थी, जो आज पूर्ण हो गई।विकास कार्यों को लेकर चिकित्सकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुक्त कंठ से सराहना की। चिकित्सकों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत इस कदर विकास कर रहा है कि देश के अलावा विदेश विदेशों में भी विकास कार्यों की चर्चा हो रही है और इसके लिए प्रधानमंत्री बधाई के पात्र हैं।