अयोध्या,24 दिसम्बर । छोटे बच्चों ने ईमानदारी दिखाई तो समाजसेवी ने उन्हें स्कूल जाकर सम्मानित किया। बच्चो को एक महंगा मोबाइल सड़क पर पड़ा मिला था। मोबाइल आने वाली काल को रिसीव करके बच्चों ने उसे वापस करके अपने इमानदार होने का परिचय दिया। समाजसेवी रामा सिंह उनका उत्साहवर्धन करने के लिए स्कूल पहुंचे व सम्मान दिया।

सियाराम चैरिटेबुल ट्रस्ट के अध्यक्ष रामा सिंह ने बताया कि सबेन्द्र दूबे का मोबाइल राठहवेली में गिर गया था। राठ हवेली के दो बच्चे मोहम्मद शारिक व मोहम्मद अयान ने को मोबाइल मिला जब उनके पास फोन किया गया तो बच्चों ने सर्बेन्द्र दूबे को बताया कि अंकल आपका मोबाइल मेरे पास है और मैं गुदड़ी बाजार चौराहे पर खड़ा हूं आप आकर अपनी मोबाइल ले लीजिए वही सर्वेन्द्र दुबे गुदड़ी बाजार चौराहा पहुंचे जहां बच्चों ने उन्हें मोबाइल दिया

उन्होने बताया कि फार्ब्स इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य के साथ मिलकर क्लास नौ में पढ़ रहे बच्चे मो शारिक को फूल माला पहनाकर व बैग देकर सम्मानित किया गया। आदर्श इंटर कॉलेज में पढ़ रहा दूसरा बच्चा अयान क्लास 7 को प्रधानाचार्य वरुण प्रताप सिंह और रामानुज सिंह रामा ने टिफिन बाक्स देकर उत्साहवर्धन किया। रामा सिंह ने बताया कि यह घटना छोटी होगी परन्तु इसका अनुसरण दूरगामी परिणाम दे सकता है। सत्य के पथ पर चलने पर दिक्कतें भले ही आती हो परन्तु इस पर चलने पर हमेंशा सुखद नतीजा ही मिलता है। बच्चों का उत्साहवर्धन करने से दूसरे बच्चों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी। वह एक अच्छे समाज के निर्माण में सहायक होगा।