◆ दस साल पहले पिता की मौत व 17 दिसम्बर को हो गयी थी मां की मौत


◆ आंचल डाक्टर बनना चाहती है अमित भारतीय सेना में जाना चाहता है


अयोध्या, 23 दिसम्बर। 16 वर्ष की आंचल व 15 वर्ष का अमित पढ़ने में काफी तेज है। आंचल डाक्टर व अमित सैनिक बनना चाहता है। दस साल पहले पिता की मौत के बाद मां किसी तरह से भरण पोषण कर रही थी परन्तु 17 दिसम्बर को उसकी भी मौत हो गयी। अब आंचल व उसके छोटे भाई के सामने पढ़ाई तो दूर दो वक्त की रोटी की भी समस्या आ गयी। सोशल मीडिया पर खबर चली तो समाजसेवियों भीड़ उसके घर की ओर मद्द के लिए पहुंची। अब आंचल व अमित की पढ़ाई पूरी होगी व उसे सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। आंचल वर्तमान में कनौसा इंटर कालेज में कक्षा 9 व अमित सुकन्या देवी इंटर कालेज में कक्षा 8 का छात्र है। वह शहर के साहबगंज स्थित लोनियाना मोहल्ले के रहने वाले है।

सुबह पूर्व मंत्री सपा नेता तेजनारायन पाण्डेय व सुकन्या देवी इंटर कालेज प्रबन्धक दिनेश प्रताप सिंह बच्चों के पास पहुंचे। दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि उनका स्कूल इंटर तक है। बच्चे की सभी फीस माफ की जाती है। इसके साथ स्कूल से उसे ड्रेस, कापी व किताब भी दी जायेगी। आंचल अगर चाहे तो इस स्कूल में पढ़ सकती है। वहीं सपा नेता तेजनारायन पाण्डेय ने आर्थिक मद्द देने के साथ बच्चों की जिम्मेदारी उठाने का संकल्प लिया।

इसके बाद पहुंचे भाजपा नेता शरद बाबा पाठक ने बच्चों की पढाई के साथ उनकी मां की तेरहवी संस्कार की जिम्मेदारी ली। पूरा ब्लाक प्रमुख शिवेन्द्र सिंह ने बच्चों के घर का निर्माण करवाने की जिम्मेदारी ली तथा आर्थिक मद्द भी की। समाजसेवी व अधिवक्ता श्वेताराज सिंह ने अर्थिक मद्द करने के बाद बच्चों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की बात भी की। श्वेता राज सिंह ने कहा कि अधिकारियों से वार्ता करके बच्चों को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जायेगा। इसके साथ में कनौसा के प्रबन्धक से बात करके बच्ची की फीस माफ करने का अनुरोध भी किया जायेगा।