अयोध्या 20 दिसम्बर। मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में मण्डल में निर्माणाधीन 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं (सड़क को छोड़कर) के प्रगति की मण्डलीय समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में आहूत की गयी। उन्होंने कहा कि सभी मण्डलीय अधिकारी मण्डल में जिन परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। अभी तक उसका स्थानान्तरण नही हुआ है। उसकी सूची बना लें तथा एक अभियान चलाकर सभी का स्थानान्तरण उसकी गुणवत्ता की जांच करते हुये तत्काल करायें।

उन्होंने कहा कि किसी भी परियोजना का कार्य अवैध कब्जा आदि न हटने के कारण बाधित न हों जहां कार्य प्रारम्भ किया जाय वहां पहले ही सारे कब्जे हटा दिये जायें। इस कार्य में तहसील प्रशासन का पूर्ण सहयोग लें। मण्डलायुक्त ने मण्डल में निर्माणाधीन कुल 26 किसान कल्याण केन्द्रों के प्रगति की समीक्षा करते हुये कहा कि यह केन्द्र किसानों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होने वाले है जिसमें एक ही परिसर में किसानों हेतु सभी सुविधायें उपलब्ध होंगे, इसलिए इसका निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ अच्छी फिनिसिंग से किया जाय तथा इसका संचालन भी अच्छे प्रकार से हों। उन्होंने निर्देश दिया कि जो भी कार्यदायी संस्थायें जिन भी परियोजनाओं का कार्य तय समय सीमा के अन्दर पूरा करने का आश्वासन दे रहे है उनके द्वारा दिये गये समय को नोट कर लिया जाय तथा अगली बैठक में कार्य के प्रगति के साथ उनके द्वारा दिये गये समय सीमा में कार्य किया गया है कि नही उसका भी अवलोकन किया जाय। उन्होंने सभी कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों से कहा कि जिन भी परियोजनाओं का निर्माण कार्य हो रहा है उसके गुणवत्ता तथा फिनिसिंग का कार्य अच्छी ढंग से बेहतर शिल्प कर्म के साथ किया जाय।

बैठक में उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कार्पोरेशन के अधिशाषी अभियन्ता बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित थे, जिस पर उन्होंने स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिये तथा कहा कि जो भी अधिकारी बैठक में न आयें वह पूर्व सूचना दें तथा बैठक हेतु अपना प्रतिनिधि नियुक्त करें। बैठक में मुख्य अभियन्ता पीडब्लूडी, उपनिदेशक अर्थ एवं संख्या, परियोजन निदेशक सहित कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।