◆ एडीएम प्रशासन ने कहा कि सहमति के आधार पर दिया जायेगा मुआवजा


◆ फतेहगंज में भी प्रभावितों ने तोड़ना शुरु कर दिया है अपने भवन को


अयोध्या, 20 दिसम्बर। रामपथ के बाद अब फतेहगंज रेलवे ओवरब्रिज निर्माण में मुआवजे को लेकर प्रभावितों में असंतुष्टि व्याप्त है। फतेहगंज के व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम प्रशासन अमित सिंह से मुलाकात की। एडीएम प्रशासन का कहना है कि प्रकरण को लेकर सेतुनिगम के जेई व सम्बंधित लेखपाल के साथ प्रभावितों की बैठक करायी जायेगी। यहां भी रामपथ के आधार पर लोगो को मुआवजा प्रदान किया जायेगा। सभी से सहमति प्राप्त करने का प्रयास किया जायेगा।



 

स्थानीय लोगो का कहना है कि उन्हें निर्माण का काफी कम मुआवजा मिल रहा है। नये भवन का मुआवजा भी कम दिया जा रहा है। दुकानें टूटने से व्यापार का काफी नुकसान होगा। इसके साथ में शेष भवन निर्माण में काफी धन भी लगेगा। वर्तमान कोविड के बाद व्यापार की हालत काफी खराब है। ऐसे में भवन का निर्माण कराना काफी दिक्कत भरा होगा।

वहीं वर्तमान में प्रभावितों ने अपने भवना को तोड़ना प्रारम्भ कर दिया है। अभी सहमति के आधार पर केवल पांच की रजिस्ट्री हो पायी है। कुल 92 लोग इससे प्रभावित है। जिनमें 62 लोगो को मुआवजा मिलना है। ज्ञापन देने वालों में शैलू गुप्ता, शनि अग्रहरि, अमित गुप्ता, आनन्द अग्रवाल, प्रिंस जायसवाल, खालिद, अनुज सागर, महेश कुमार, विनोद कुमार, मनोज कुमार, मनीष गुप्ता, अभिषेक अग्रहरि, आकाश मोहन, राकेश अग्रहरि, रोहित गुप्ता, मुकेश अग्रहरि उपस्थित रहे।