◆ कई जिलो में चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा


◆ दो एलआईसी ऐजेन्ट के यहां हुई थी चोरी, समान को पुलिस ने किया बरामद


अयोध्या। कई जनपदों में चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एलआईसी एजेन्टों की चोरी की घटना में शामिल जेवर व कैश को पुलिस ने बरामद किया है। पूछताछ में इनके द्वारा जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की गई है।

पूछताछ में गिरफ्तार चोरो ने बताया कि गैंग का मुखिया जुबेर खान है। जो अपने बेटे अरबाज खान तथा रिश्तेदार अल्ताफ जमाल सब जंगेरी पुत्र जमाल सब जंगेरी निवासी जंगेरी पोस्ट मलागी थाना मुन्डगोड़ जनपद उत्तरा कनाडा कर्नाटक प्रदेश के साथ मिलकर अपनी से शहर व कस्बों मे दिन मे मोहल्लों मे घूमफिर कर रेकी करते है।

जिन घरों पर बाहर से ताला बन्द मिलता है उस घर को टारगेट कर रात्रि मे पुनः जाते है। जब उन्हे यकीन हो जाता है कि घर मे कोई नही है तो अल्ताफ जमाल जो ताला तोड़ने में एक्सपर्ट है उसके द्वारा ताला तोड़कर मकान में घुस जाते है और एक व्यक्ति घर के कुछ दूर पर खड़ा रहकर देखभाल करता है। चोरी करने के बाद जो जेवरात मिलते हैं उसको सर्राफा दुकानदार दिलीप कुमार रस्तोगी पुत्र हरगोविन्द रसूलपुर थाना को0नगर जनपद बाराबंकी को कम दाम पर बेंचते हैं। सर्राफा दुकानदार के द्वारा चोरी किए गए जेवरातों को गलाकर बेंच दिया जाता है।