अयोध्या 15 दिसम्बर। मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने जिलाधिकारी नितीश कुमार तथा नगर आयुक्त विशाल सिंह सहित अन्य आलाधिकारियों के साथ रामपथ के चौड़ीकरण के पश्चात रामपथ के किनारे स्थित भवनों आदि में कॉमन बिल्डिंग कोड लागू करने के सम्बंध में गहन चर्चा की गयी।

मण्डलायुक्त ने कहा कि रामपथ के किनारे जो भी स्ट्रीट लाइट के पोल हो उनकी डिजाइनिंग करायी जाय तथा उन पोलों में इनबिल्ड स्पीकर का प्रावधान हो और ऐसे ही पोल अयोध्या की गलियों में लगाये जाय। उन्होंने कहा कि रामपथ पर फुटपाथ के किनारे श्रद्वालुओं के बैठने के लिए पत्थर की आकर्षक बेंचे लगायी जाय जिनमें चार्जिंग प्वाइंट की भी व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि रामपथ के किनारे उच्च स्तरीय सुलभ शौचालय बनाये जाय तथा बोलार्ड और डस्टबिन की भी डिजाइनिंग कराकर पथ के किनारे लगाए जाये।

मण्डलायुक्त ने कहा कि रामपथ के चौड़ीकरण के पश्चात पथ के किनारे निर्माण कार्य कैसा होगा दीवारे किस तरह से किस डिजाइन में बनेगी तथा उनकी डिजाइनिंग कैसी होगी इसका निर्धारण कर इसको लागू कराये जिस पर अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि सभी दुकानें, भवनों आदि की डिजाइनिंग का निर्धारण कर लिया गया है तथा इसके साथ ही व किस रंग से रंगी जायेगी इसका भी निर्धारण कर लिया गया है इसे आज से ही पथ के किनारे स्थित सभी लोगों को प्राप्त कराकर बनने वाली नई दुकानो आदि में लागू करवाया जायेगा। बैठक में सम्बन्धित विभाग के अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे ।