अयोध्या, 10 दिसम्बर। डा भीमराव अम्बेडकर राज्य विद्यालय क्रीडा संस्थान मकबरा स्टेडियम में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन एक से पन्द्रह जनवरी के बीच होगा। जिसमें 11 खेलों की प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। जिसमें बालक व बालिका वर्ग की टीमें प्रतिभाग करेंगे। इसकी तैयारी को लेकर सांसद लल्लू सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। जिसमें विभिन्न खेलों से जुड़े वरिष्ठ खिलाड़ियों व खेल संघों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि खेल महोत्सव में टेनिस बॉल क्रिकेट, कबड्डी, खो खो, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, ताइक्वांडो, एथलेटिक्स, हैंडबॉल, बॉस्केटबॉल, वॉलीबॉल तथा फुटबॉल का आयोजन किया जाएगा। नियमित रुप से खेलना मानसिक कौशल के विकास में काफी सहायक होता है। यह खिलाड़ी के भीतर प्रेरणा, साहस, अनुशासन व एकाग्रता लाने का कार्य करता है। टीम भावना के साथ खेलना जीवन में प्रगति का सूचक है। खेलों में सफल होने के लिए साधना की आवश्यकता होती है। नियमित अभ्यास और साधना के बिना कोई भी व्यक्ति खेलों में सफल नहीं हो सकता।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के अध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि बैठक में हर खेल के वरिष्ठ खिलाड़ियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए आयोजन के लिए आवश्यकताओं को भी पूछा गया। मैदान के साज-सज्जा के बारे में भी चर्चा की गई। कार्यक्रम का संचालन विश्वनाथ सिंह ने किया। बैठक में जिला स्कूली क्रीड़ा समिति के सचिव धर्मेंद्र सिंह, संयुक्त सचिव अभिषेक सिंह, सुरेश कुमार सिंह सचिव जिला कबड्डी संघ बैडमिंटन से अनूप दुबे व रमेश चंद्र यादव, वालीबाल से कीर्ति मणि पांडे, फुटबॉल से राजीव यादव, एथलेटिक्स से रोहित, टेबल टेनिस से अनु अग्रवाल, बास्केटबॉल से संजय शर्मा व राजन सिंह, कबड्डी से राजदत्त सिंह चौहान वंश अखंड पाल सिंह, हैंडबॉल से परमेंद्र सिंह व रमेंद्र सिंह, ओमप्रकाश सिंह, विश्वनाथ सिंह, अभिमन्यु सिंह, अनुज, श्याम सुन्दर वह तमाम वरिष्ठ खिलाड़ी मौजूद रहे।