लखनऊ, 29 अक्टूबर। लगातार पुलिस पर उत्पीड़न के लग रहे आरोपों को लेकर यूपी सरकार ने सख्त संदेश देने की तैयारी की है। महोबा के खनन व्यवसायी इन्द्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में लम्बे समय से फरार चल रहे आईपीएस मणिलाल पार्टीदार को बर्खास्त करने की प्रक्रिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुहर लगा दी है। जिसके बाद गृह विभाग ने इसको लेकर प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है।

इस केस की जांच आईजी मेरठ प्रवीण कुमार दी गयी थी। आईजी मेरठ प्रवीण कुमार जिसमें मणिलाल पाटीदार को दोषी मानते हुए अपनी रिपोर्ट जल्द शासन को सौंपेगें। इसके बाद शासन स्तर पर मणिलाल को अपना पक्ष रखने का मौका दिया जायेगा। इसके बाद शासन लोकसेवा आयोग को रिपोर्ट भेजेगा। जहां से राष्ट्रपति के पास यह बर्खास्तगी की संस्तुति के लिए जायेगा। मीडिया रिपेर्ट के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि इस प्रक्रिया में कम से कम तीन से पांच महीने का समय लगेगा।

महोबा के कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की मौत पर पुलिस का कहना था कि आठ सितम्बर 2020 को कार में खुद को गोली मारकर उन्होने आत्महत्या का प्रयास किया था। जिसमें 13 सितम्बर को उनकी मौत हो गयी थी। जिसके पहले उन्होने एक वीडियों इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया था। जिसमें तत्कालीन एसपी मणिलाल पार्टीदार पर गम्भीर आरोप लगाये थे।