Sep 2015 अम्बेडकरनगर। बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा धाराणाधिकार आस्वीकार कर दिये जाने के विरोध में प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों ने गुरूवार को कलेक्टेट परिसर के निकट प्रदर्शन कर अपनी मांगो का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। शिक्षकों का कहना है कि अन्य जिलों में धारणाधिकारी दिया जा रहा है। 
📤 click to continue 📤 ' data-link="http://www.ayodhyasamachar.com/displyBriefArticleNews.php?id=28" class="whatsapp w3_whatsapp_btn w3_whatsapp_btn_large">.


जिलाधिकारी ने वार्ता कर दिया कार्यवाही का आश्वासन 

24 Sep 2015 अम्बेडकरनगर। बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा धाराणाधिकार आस्वीकार कर दिये जाने के विरोध में प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों ने गुरूवार को कलेक्टेट परिसर के निकट प्रदर्शन कर अपनी मांगो का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। शिक्षकों का कहना है कि अन्य जिलों में धारणाधिकारी दिया जा रहा है। जिले के विभिन्न परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत लगभग दो दर्जन से अधिक शिक्षकों का चयन उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित व विज्ञान शिक्षक के पद पर हुआ है। इन शिक्षकों ने नियुक्ति पत्र भी प्राप्त कर लिया है। धारणा अधिकार सुरक्षित रखते हुए इन शिक्षकों ने कार्यमुक्त किये जाने का प्रार्थना पत्र बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौपा था। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों द्वारा सौपे गये प्रार्थना पत्र को अस्वीकार कर दिया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी के इस कार्य प्रणाली से नाराज शिक्षकों ने गुरूवार को कलेक्टेªट परिसर के निकट प्रदर्शन कर जिलाधिकारी से मुलाकात की। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से वार्ता कर अतिशीघ्र कार्यवाही किये जाने का आश्वासन शिक्षकों को दिया। शिक्षकों का आरोप है कि बीएसए जानबूझ कर हम लोगों को परेशान कर रहे है। जबकि प्रदेश के अन्य जनपदों में धारणाअधिकारी सुरक्षित रखते हुए कार्यमुक्त किया जा रहा है। प्रदर्शन करने वालों में दीपिका प्रजापति, संजय, अभिमन्यु, विनय, सुरेन्द्र, दिवाकर, गीता,