Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याहोली पर जातीय भेदभाव दूर करने के लिए सियाराम चैरिटेबल ट्रस्ट ने...

होली पर जातीय भेदभाव दूर करने के लिए सियाराम चैरिटेबल ट्रस्ट ने चलाया अभियान

अयोध्या । सहादतगंज स्थित शिवमंदिर पर होलिका दहन पर गरीबों की सेवा का संकल्प लिया गया। कुरीतियों के समूल नाश के लिए विन्दा प्रसाद, राजकुमार मोदनवाल, विरेन्दर उपाध्याय ने होलिका में अग्नि दी। होली के अवसर पर समाज में फैले जातीय भेदभाव को दूर करके वसुधैव कुटुम्बकम् के भाव को प्रत्येक व्यक्ति के भीतर समाहित करने के लिए दो दिवसीय जागरुकता अभियान की शुरुवात सियाराम चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा बुधवार को किया गया। अभियान का गुरुवार को समापन किया गया। अभियान के दौरान ट्रस्ट के सदस्यों ने लोगो को तिलक लगाकर जातीय भेदभाव दूर करने की अपील की। इस दौरान भारत माता की जय का जयघोष भी लगाया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित सियाराम चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष रामानुज सिंह रामा ने कहा कि सनातन धर्म के सभी मानने वालों को एक परिवार की भांति रहना होगा तभी भारत पुनः एक बार फिर विश्वगुरु बनेगा। कुछ ताकतें हमें जातियों में बांटकर अपना स्वार्थ सिद्ध करने की कोशिश कर रही है। हमें इनसे सतर्क रहना चाहिए। दो दिवसीय अभियान के दौरान समाज के प्रबद्ध लोगो से संवाद स्थापित किया गया तथा उनसे जातीय भेदभाव दूर करने के लिए आगे आने की अपील की गई।
उन्होने कहा कि समाज के सम्पन्न व्यक्तियों को गरीबों की सेवा के लिए आगे आना चाहिए। अगर हम अपनी जिम्मेदारियों का सामर्थ्य के अनुसार निर्वाहन करने लगे तो समाज विकास की राह पर तेजी से अग्रसर होगा। समाज में जाति का भेदभाव समाप्त होना चाहिये। इस अवसर पर पार्षद पद प्रत्याशी पवन यादव, आशू मोदनवाल, हिमांशु मोदनवाल, शिवम प्रजापति, विजय मोदनवाल, राहुल वर्मा, दीपक गुप्ता, शिवांग गुप्ता, पिंटू विश्वकर्मा मौजूद रहे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments