Home Ayodhya/Ambedkar Nagar अयोध्या कुमारगंज नगर पंचायत में प्रभारी मंत्री ने झाडू लगाकर स्वच्छता का दिया...

कुमारगंज नगर पंचायत में प्रभारी मंत्री ने झाडू लगाकर स्वच्छता का दिया संदेश

0
3

कुमारगंज, अयोध्या। मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के कुमारगंज नगर पंचायत में बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने स्वच्छता अभियान चलाया। नगर पंचायत के सफाई वाहन को हरी झंडी दिखाते हुए जागरूकता रैली को रवाना किया। भाजपा कार्यकर्ताओं में आम के पौधे वितरित किए।

     स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा, कि पहले शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक गंदगी थी पीएम मोदी के प्रयासों से यह गंदगी दूर हुई, पूरे देश से सिर पर मैला ढोने की जो परंपरा थी वह समाप्त हुई है। पीएम मोदी ने यह तय किया कि 17 सितंबर को उनका जन्मदिन होता है, 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का जन्मदिन होता है, 02 अक्टूबर गांधी जी की जयंती होती है, इस जन्मदिन को हम स्वच्छता सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाएंगे,17 सितंबर से 25 सितंबर व 02 अक्टूबर लगातार स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया है।

   उन्होंने कहा कि गांधी जी ने राम राज्य की कल्पना की थी, पंडित दीनदयाल ने अंत्या

ेदय की, उन दोनों के सपनों को साकार करने के लिए अनेक गोष्ठियां हुई और लोगों के बीच जाकर जागरूक करने का कार्य किया गया। गांधी जी ने कहा था राम राज्य लाना है और हम कह सकते हैं, रामराज आया है, गांव गांव सफाई अभियान चल रहा है, यह काम किसी सपा या कांग्रेस की सरकार में नहीं हुआ। इन लोगों ने गांधी जी के नाम पर देश में 60 वर्षों तक हुकूमत किया।

   आगे कहा कि गांधी जी ने कल्पना किया था, गांव की सरकार होगी, गांव आधारित सरकार होगी, समाज के भीतर समानता होगी, लोगों में भेदभाव दूर किए जाएंगे, जाति के आधार पर फैसले नहीं किए जाएंगे, समाज को आगे बढ़ाए जाने के लिए सब लोग मिलकर प्रयास करेंगे, सबके लिए शिक्षा की व्यवस्था होगी। जो गांधी जी ने कहा था सही मायने में किसी ने समाज में उतारने का काम किया है तो वह प्रधानमंत्री मोदी ने किया है और भाजपा की सरकार ने किया है।

    इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव सिंह, महामंत्री राधेश्याम त्यागी, जिला पंचायत राज अधिकारी अविनाश कुमार, क्षेत्राधिकारी श्रीयश त्रिपाठी एसडीएम राजीव रत्न सिंह, तीनों ब्लॉक के एडीओ पंचायत सुरेंद्र कुमार राव, अरविन्द कुमार, सिद्धार्थ शंकर पाण्डेय, डीसी मिल्कीपुर आदि तहसील वा तीनों ब्लॉक के अधिकारी और कर्मचारी के अलावा क्षेत्र के भाजपा नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here