Saturday, September 21, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याअटल आवसीय विद्यालय के द्वितीय सत्र का हुआ शुभारम्भ

अटल आवसीय विद्यालय के द्वितीय सत्र का हुआ शुभारम्भ


अयोध्या। लखनऊ अटल आवासीय विद्यालय से सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी 18 मंडलों में निर्मित अटल आवासीय विद्यालयों के द्वितीय सत्र का शुभारम्भ वर्चुअल माध्यम से किया। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण रूदौली तहसील अंतर्गत अमराई गांव में बने अटल आवासीय विद्यालय में किया गया।
सजीव प्रसारण के दौरान मण्डलायुक्त गौरव दयाल, विधायक रामचन्द्र यादव, जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह, सीडीओ ऋषिराज सहित व अन्य अधिकारी विद्यालय में उपस्थित रहे।
इस दौरान विधायक रामचन्दर यादव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन और प्रदेश के मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथ के निर्देशन में प्रदेश के सभी मंडलों में अटल आवासीय विद्यालय का निर्माण कार्य कराया गया है। इसके अंतर्गत समाज के श्रमिक भाइयों एवं कोरोना के दौरान निराश्रित हुए बच्चों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान की जा सकेगी जो बच्चे आगे चलकर देश का भविष्य होंगे। उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों में समाज के शोषित वर्ग के बच्चों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा के साथ ही रहने हेतु उत्तम सुविधाएं प्रदान की जाती है। रूदौली विधानसभा का यह सौभाग्य है कि इस विद्यालय का निर्माण विधानसभा के अंतर्गत हुआ है, जिसमें मण्डल के सभी जिलों के श्रमिक भाईयों के बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त करेंगे।
मण्डलायुक्त ने बताया कि इस सत्र में कुल 280 बच्चे शामिल हुए है जिसमें 140 बच्चे कक्षा 6 में व 140 बच्चे कक्षा 9 में अध्ययन करेंगे। इस प्रकार अब विद्यालय में दोनों सत्रों को मिलाकर 360 बच्चे शिक्षा ग्रहण करेंगे, जिनमें 50 प्रतिशत छात्र बालक व 50 प्रतिशत छात्र बालिका है। जिलाधिकारी श्री चंद्र विजय सिंह ने भी इस सत्र में शामिल हुए बच्चो को शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम के दौरान संयुक्त विकास आयुक्त श्री विजय कुमार, नगर पंचायत अध्यक्ष मां कामाख्या श्री शीतला प्रसाद शुक्ल, उपश्रमायुक्त श्रीमती प्रतिभा तिवारी सहित विद्यालय के प्रधानाचार्य ,छात्र-छात्राएं, अभिभावक व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments