Saturday, September 21, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअम्बेडकर नगरकावड़ यात्रा तथा आगामी त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने हेतु जिलाधिकारी की...

कावड़ यात्रा तथा आगामी त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक


अंबेडकरनगर। कावड़ यात्रा तथा आगामी त्यौहार को सकुशल शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने हेतु सभी संप्रदाय के गणमान्य तथा कावड़ संघ के पदाधिकारी के साथ जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक डॉ.कौस्तुभ की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ शांतिपूर्ण माहौल में कावड़ यात्रा त्यौहार मनाए जाने को लेकर बुद्धिजीवियों से विचार विमर्श किया गया और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया गया। इसमें सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही सभी संवेदनशील जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। ताकि त्यौहार को सकुशल एवं हर्शोल्लास के साथ संपन्न कराया सके। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील कि सांप्रदायिक सौहार्द एवं सामाजिक समरसता साथ त्यौहार मनाया जाय। जिला प्रशासन आप सभी के सहयोग के लिए हमेशा तैयार है। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने डीपीआरओ तथा ईओ नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीण/ शहरी क्षेत्रों में साफ-सफाई करा लिया जाय।निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं पेयजल आपूर्ति के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही साथ विद्युत विभाग को निर्देशित किया गया कि ढीले  विद्युत तार को ठीक कराया जाए। त्यौहार के मद्देनजर चिकित्सा सुविधा चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया। बैठक के दौरान कावड़ संघ के पदाधिकारी तथा अन्य नागरिकों द्वारा सुझावो तथा अनुभवों को शेयर किया गया।लोग कांवड़ यात्रा के दौरान सभी के द्वारा प्रशासन के सहयोग का आश्वासन दिलाया गया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कावड़ संघ के पदाधिकारी की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए ससमय निस्तारण किया जाए।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि भ्रामक खबर/अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

     रास्ते में पड़ने वाले सीसीटीवी कैमरे को ठीक कराने हेतु निर्देशित किया गया।कोई भी बड़ी गाड़ी जैसे ट्रैक्टर ट्रॉली, बस, ट्रक, डीसीएम, छोटा हाथी या कोई भी गाड़ी स्टार्ट करने से पहले गाड़ी के नीचे देख ले बरसात होने के नाते कही कोई कावरियां सो तो नही रहे है।बरसात का मौसम है खंभों या ग्रील, शटर में जरूर दिखवा ले कही करंट तो नही आ रहा है। जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया गया कि पेट्रोल पंप पर पीने हेतु पानी, बाथरूम की व्यवस्था ठीक होनी चाहिए। बैठक के दौरान जिलाधिकारी महोदय द्वारा संबंधित अधिकारी  को निर्देशित किया गया कि सड़क का समतलीकरण तत्काल कराया जाए, जिससे कांवड़ियों के आने-जाने में किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।

      बैठक के दौरान डीएफओ डॉ उमेश तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजकुमार,अपर जिलाधिकारी डॉ. सदानंद गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक,उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार , अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत, थाना अध्यक्ष तथा संबंधित विभाग के अधिकारी/ कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments