Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याशांति पूर्ण ढ़ंग से मिल्कीपुर विधान सभा में 57.13 प्रतिशत लोग बने...

शांति पूर्ण ढ़ंग से मिल्कीपुर विधान सभा में 57.13 प्रतिशत लोग बने लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा


◆ मतदाता सूची में नाम गायब होने से मतदान से वंचित हुए लोग


◆ मतदान स्थल पर व्हील चेयर की व्यवस्था न होने से दिव्यांगों को करना पड़ा दिक्कतों का सामना


मिल्कीपुर, अयोध्या। लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को प्रातः 7 बजे मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र स्थित सभी 258 मतदान केंद्रों के सापेक्ष 414 बूथों पर मतदान शुरू हुआ। विधान सभा में कुल 57.31 प्रतिशत मतदान हुआ। कुछ मतदान केन्द्रों पर तो सुबह 7 बजे से ही मतदाताओं की लाइन लग गई, तो कुछ मतदान केन्द्रों पर 9 बजे तक सन्नाटा पसरा रहा और इक्के दुक्के मतदाता ही वोट डालने आते दिखे। मतदाताओं की कतार कुछ ही मतदान केन्द्रों पर देखने को मिली।

10ः00 के करीब हैरिंग्टनगंज ब्लॉक क्षेत्र के बसवार खुर्द मतदान केंद्र पर महिला मतदाताओं की लंबी कतार लग गई। मतदेय स्थलों पर दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था नहीं थी। जिसके चलते मतदाताओं को समस्याओं से भी जूझना पड़ा। मिल्कीपुर ब्लाक क्षेत्र के किनौली बूथ पर मतदान करने आए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में डिलीट दिखे। लेकिन उन्हें पर्ची पहुंचाई गई थी। पर्ची हाथ में होने के बाद भी उन्हें मतदान से वंचित कर दिया गया। जिससे निराश होकर आए मतदाता डॉ राजेंद्र, संजीव कुमार ,स्वामीनाथ, लीलावती, रामजियावन सहित अन्य मतदाता वापस बैरंग लौटने को मजबूर हो गए। किनौली बूथ पर एक पार्टी के अभिकर्ता वेद प्रकाश पांडे ने बताया कि उनकी माता सूरसती पांडे दोनों पैर से न तो चल सकती है और न तो बैठ सकती हैं, फिर भी उनके लिए मतदान की कोई व्यवस्था नहीं की गई। जिससे उन्हें मतदान से वंचित होना पड़ा।

इनायत नगर मतदान स्थल पर पहुंची दोनों पैरों से दिव्यांग महिला पुष्पा देवी के लिए व्हीलचेयर की कोई व्यवस्था नहीं मिली, इसकी शिकायत जब पीठासीन अधिकारी से की गई तो, वह महिला को ट्राई साइकिल सहित बूथ के अंदर ले गए और उसका मतदान कराया। मतदान केन्द्रों पर अपरान्ह 3 बजे के लगभग मौसम कुछ ठंड होने के उपरांत बड़ी संख्या में मतदाता वोट डालने पहुंचे। विधानसभा क्षेत्र स्थित मतदान केन्द्रों पर कहीं सपा और भाजपा प्रत्याशी के बीच आमने-सामने की सीधी टक्कर दिखाई तो कहीं हाथी और हंसिया बाली भी चुनाव लड़ती नजर आई। फिलहाल पूरे शांतिपूर्ण माहौल में लोकसभा चुनाव संपन्न हो गया समूची विधानसभा क्षेत्र से कहीं भी किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना अथवा टकराव की स्थिति नहीं बनी।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments