Saturday, September 21, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअम्बेडकर नगरदिल्ली में रहने वाले परिवार के घर में चोरी, जेवरात, नकद सहित...

दिल्ली में रहने वाले परिवार के घर में चोरी, जेवरात, नकद सहित 3 लाख चोरों ने किए पार


◆ गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ पीड़ित ने दी तहरीर


◆ पकड़े गए लोगों की निशानदेही के आधार सिंगल पट्टी बाजार से कुछ बर्तन व्यवसाई को भी उठाया गया


आलापुर, अंबेडकर नगर। राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के कमालपुर पिकार गांव निवासी अनिल तिवारी पुत्र वसुधा ने राजेसुल्तानपुर थाना में शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि उन्ही के गांव के निवासी रुद्राक्ष पुत्र परम तप, वशिष्ठ पुत्र अजय तिवारी, नारायण पुत्र सिधमुख के अलावा कुछ अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर रखा गया सामान ताला तोड़कर चुरा ले गए।

कमालपुर पिकार में बीते कुछ दिनों से चोरी की घटना में काफी बढ़ोतरी हो गई है। लेकिन लोगों ने गांव की बात गांव में ही रहे इसी बात को लेकर शिकायत करने से लोग परहेज कर रहे थे लेकिन आए दिन जिस तरह से चोरी की घटना बड़ी लोगों में डर पैदा हो गया। जिसको लेकर क्षेत्र में काफी चर्चाओं का माहौल पैदा हुआ। इसी तरह घर से बाहर कमा रहे लोगों के घरों में ताला बंद था। इसी का फायदा उठाकर गांव के ही लोग उनके घरों में किसी तरह से घुसकर घर के अंदर लगे दरवाजा के ताले तोड़कर घर में रखा गया बर्तन कपड़ा जेवरात सहित खाने-पीने वस्तुओं पर हाथ साफ किया।

अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि घर के पड़ोसी के द्वारा पता चला कि उनके घर में चोरी की घटना हुई है। मंगलवार की शाम को दिल्ली से चलकर दोपहर वह गांव कमालपुर पहुंचे घर की स्थिति देखकर उनके पाव तले जमीन खिसक गई । तत्काल इसकी सूचना वह 112 नंबर डायल कर पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस को चोरी घटना स्थल पर बुलाया। जिसमें घर के सारे सामान देखने के बाद पता चला लगभग 3 लाख से ज्यादा के समान जेवर एवं नगदी की चोरी हो गई है। चुराए गए सामान में पीतल का थाल, परात, थाली, कटोरा, गिलास, कल्चुल, स्टील की बाल्टी, थाली, टंकी, गैस चूल्हा, भागोंना, कढ़ाई, कुकर, सोने चांदी के आभूषण सहित घर में रखे गए लगभग 20000 से ज्यादा की नई नोट चोरों ने साफ कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नामजद शिकायती पत्र देने के बाद उनके जान को भी खतरा है।

सूत्रों से जानकारी मिली की कमालपुर गांव से करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को उठाया गया है। पकड़े गए लोगों की निशानदेही के आधार पर सिंगल पट्टी बाजार से कुछ बर्तन व्यवसाई को भी उठाया गया है। जिन्होंने चोरी के बर्तन खरीदे थे।

इस विषय में थानाध्यक्ष विजय तिवारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है । गांव से कुछ लोगों को उठाया गया है। उनकी निशानदेही के आधार पर जगह-जगह दबिश दी जा रही है। जल्द ही मामले में खुलासा कर दिया जाएगा।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments