Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअम्बेडकर नगरग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का हुआ आयोजन,213 उद्यमियों ने किया प्रतिभाग

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का हुआ आयोजन,213 उद्यमियों ने किया प्रतिभाग


अंबेडकरनगर। जिला मुख्यालय के एक मैरेज लॉन में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में सांसद केसरी देवी पटेल मौजूद रहीं। उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिति 2023 के सफल आयोजन के उपरांत ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के आयोजन के अवसर पर जनपद में जिला मुख्यालय सहित सभी तहसीलों में आयोजित किया गया। इसका उद्देश्य जनपद स्तर पर निवेश आकर्षण हों। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी चार का लखनऊ में प्रधानमंत्री के कर कमलों द्वारा बटन दबाकर शुभारंभ किया गया है। जिसका सजीव प्रसारण दिखाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया।

    मुख्य अतिथि श्रीमती केसरी देवी पटेल द्वारा अपने उद्बोधन के दौरान भारत सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी जाति धर्म के लोगों के लिए योजनाएं चल रही है जिसका लाभ सभी लाभार्थियों को मिल रहा है।

      जिलाधिकारी अपने उद्बोधन में कहा कि राजधानी लखनऊ में आयोजित हो रही ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी प्रदेश और देश के आर्थिक प्रक्षेप पथ के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर होगा। ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर ले जाने की प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी दृष्टि और उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ की दृढ़ प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है। जीबीसी चार के जरिए 10 लाख करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स को धरातल पर उतार कर प्रदेश सरकार राज्य के विकास में नई जान फूंकने, रोजगार के अवसर पैदा करने और भविष्य के विकास को प्रशस्त कर रही है।

    सूबे को विकास की नयी बुलन्दियों की ओर ले जा रही योगी सरकार ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी) चार के जरिए नया इतिहास रचने जा रही है। यू०पी० ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में प्राप्त निवेश प्रस्तावों को क्रियान्वित करने के लिए ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी) का आयोजन किया जा रहा है।

     इस बड़ी उपलब्धि को हासिल करने की ओर बढ़ रही योगी सरकार प्रदेश की विकास गाथा, वर्तमान उन्नति और भविष्य की संभावनाओं को प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों तक पहुंचायेगी।

    उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में आज एक और कदम आगे बढ़ायेगा जब मा० प्रधान मंत्री जी राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित हो रही ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) के माध्यम से प्रदेश में 10,23,537 करोड़ रुपये की कुल 14,619 निवेश परियोजनाओं को धरातल पर उतारने का शुभारम्भ करेंगे। इन परियोजनाओं के आकार लेने पर प्रदेश में लगभग 34 लाख रोजगार सृजित होंगे।

       जनपद से कुल 213 उद्यमी इसमें शामिल है जिनके द्वारा 2080.69 करोड़ का जनपद में निवेश किया जाएगा। इसमें से 42 उद्यमी प्रधानमंत्री कार्यक्रम लखनऊ गए थे, जिनका निवेश 1641.01 करोड़ है तथा 171 उद्यमी जो जनपद के कार्यक्रम में सम्मिलित थे का निवेश 439.68 करोड़ है।

          इस दौरान मुख्य अतिथि श्रीमती केसरी देवी पटेल सांसद, जिलाधिकारी अविनाश सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ, मुख्य विकास अधिकारी, डीएफओ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी,अपर जिलाधिकारी, जिला विकास अधिकारी तथा भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष रिंकल सिंह द्वारा 11 निवेशको मे. श्याम इण्डस्‌ट्रीज, बसखारी, अंबेडकरनगर, मे० विश्वकर्मा फाउण्ड्री वर्क्स , टाण्डा, पंडित वंशराज पाण्डेय स्मारक सत्य गोविंद शिक्षण संस्थान, डा० अम्बेडकर जन सेवा एवं शिक्षण संस्थान, मे० आर० एम० एस० कालेज आफ फार्मेसी, में0 एन0पी0 टेक्सटाइल्स, सुपर इण्डिया टैक्सटाइल्स, पैरिस टैक्सटाइल्स,एण्ड सन्स,नादिर टैक्सटाइल्स तथा उपवन एग्रो बायो फर्टिलाइजर को प्रशस्ति पत्र, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के 8 अभ्यार्थियों को प्रमाण पत्र, बैंक के सात अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार का कार्यक्रम जनपद की अन्य विधानसभा में आयोजित किए गए। जिसमें लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया और इसके उपरांत जनप्रतिनिधियों द्वारा भारत सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं बारे में विस्तार से जानकारी दी गई, जिससे कोई भी पात्र लाभार्थी किसी योजना के लाभ से वंचित न हो। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ प्रियंका तिवारी द्वारा किया गया।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments