Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्याचोटी से रामरथ खींचकर अयोध्या की सीमा पहुंचे संत बद्री बाबा, प्राण...

चोटी से रामरथ खींचकर अयोध्या की सीमा पहुंचे संत बद्री बाबा, प्राण प्रतिष्ठा में होंगे शामिल


मिल्कीपुर, अयोध्या। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राम भक्तों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। राम भक्त श्रद्धालु अयोध्या पहुँचने के लिए अलग-अलग अनोखे कदम उठा रहे हैं। मध्य प्रदेश के रामभक्त बाबा बद्री अपने बालों की चोटी से रामरथ खींचते हुए प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अयोध्या जा रहे हैं।



साल 1992 में की गई अनोखी प्रतिज्ञा को पूरा करने के लिए मध्य प्रदेश के जनपद दमोह के बटियागढ़ गांव के संत सिर की चोटी से राम रथ खींचते अयोध्या के लिए पैदल निकल पड़े हैं। 500 किलोमीटर की दूरी तय कर संत बद्रीनाथ शनिवार को अयोध्या जनपद की सीमा के नगर पंचायत कुमारगंज पहुंचे। जहां हिंदू संगठनों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। अयोध्या रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर रथ खींचते हुए पदयात्रा कर रहे बद्रीनाथ बाबा कुमारगंज थाना क्षेत्र स्थित तेन्धा गांव स्थित हनुमान मंदिर के पास पहुंचे तो सैकड़ो की संख्या में क्षेत्रवासी ग्रामीण उनके स्वागत को उमड़ पड़े।

बाबा बद्री ने बताया कि वह मध्यप्रदेश के जनपद दमोह के बटियागढ़ से बीते 11 जनवरी को सिर की चोटी में रस्सी से रथ बांधकर पैदल निकले थे। बद्रीनाथ बाबा ने कहा कि अभी तक 500 किलोमीटर की यात्रा तय कर यहां तक पहुंचा हूं और अब यहां से अयोध्या की दूरी मात्र 40 किलोमीटर है। इस दूरी को भी तय कर अयोध्या पहुंच जाएंगे। हर जगह उन्हें भरपूर प्यार और स्नेह मिल रहा है। जिससे उनके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होता है। रथ में राम, जानकी, लक्ष्मण व हनुमान की प्रतिमा लेकर चल रहे हैं।

इस मौके पर भाजपा नेता चंद्रबली सिंह, ओम प्रकाश सिंह पिंटू, चंद्रेश सिंह, हनुमान सिंह, प्रधान तुलसीराम यादव, प्रधान राजू कनौजिया, डॉ संजय, भैरवनाथ तिवारी, रमेश पाठक, श्रवण कुमार पाठक, पवन कुमार अग्रहरि, रामकुमार सिंह प्रेमलाल गुप्ता, रामसागर यादव, सेठ दुखराम अग्रहरि सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments