Monday, September 23, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्यादुर्गा पूजा एवं रामलीला महोत्सव की तैयारी - केन्द्रीय समिति व विद्युत...

दुर्गा पूजा एवं रामलीला महोत्सव की तैयारी – केन्द्रीय समिति व विद्युत विभाग की हुई संयुक्त बैठक


◆ महोत्सव से पूर्व ही सभी समस्याओं का हो समाधान – संजीव सिंह


◆ सर्किट हाउस में आयोजित हुई बैठक


अयोध्या। दुर्गा पूजा एवं रामलीला महोत्सव की तैयारी को लेकर विद्युत विभाग एवं केंद्रीय दुर्गा पूजा एवं रामलीला समन्वय समिति की बैठक सर्किट हाउस में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने कहा कि केंद्रीय समिति द्वारा रखे गए समस्याओं पर सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए महोत्सव से पूर्व ही सभी समस्याओं का समाधान आवश्यक रूप से किया जाना चाहिए। रामपथ पर समस्याएं ज्यादा है इसलिए तुरंत कार्य योजना बनाकर सभी कार्य समय सीमा में पूर्ण किया जाएं।

केंद्रीय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि दुर्गा पूजा एवं रामलीला इस जनपद का सबसे बड़ा महोत्सव है। विद्युत विभाग की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। अनवरत विद्युत आपूर्ति द्वारा महोत्सव की भव्यता को बनाए रखे। उन्होंने महोत्सव के पूर्व ही विद्युत तारों की कसाई का कार्य, ट्रांसफार्मर की ओवरहालिंग, विद्युत के तारों पर फंटी बांधने का कार्य, नीचे लटके तारों को ऊपर करने का कार्य पूर्ण करने, नगर क्षेत्र में चार तथा तहसील क्षेत्र में दो-दो मोबाइल ट्रांसफार्मर की व्यवस्था, जनपद को 24 घंटे कटौती मुक्त तथा दुर्गा पूजा के लिए एक कंट्रोल रूम अलग से बनाए जाने की मांग की।

केंद्रीय समिति के प्रमुख संरक्षक विजय कुमार गुप्ता ने विभागीय अधिकारियों से अनुरोध किया कि मुख्य त्योहार के समय सभी सब स्टेशन पर अधिकारी अवश्य मौजूद रहें। जिससे कोई समस्या होने पर तुरंत समाधान हो सके।

बैठक में विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता प्रदीप वर्मा तथा अधिशासी अभियंता श्री आर एस मौर्य ने कहा कि पूर्व के वर्षों की भांति इस वर्ष भी विद्युत विभाग का पूरा सहयोग दुर्गा पूजा एवं रामलीला समितियां को दिया जाएगा तथा महोत्सव से संबंधित जो भी समस्याएं हैं उनका त्वरित निराकरण कराया जाएगा।

बैठक का संचालन केंद्रीय समिति के सहसंयोजक गगन जायसवाल ने किया। इस अवसर पर बजरंगी साहू, अतुल सिंह, अखिलेश पाठक, चंदन गुप्ता, पवन निषाद, रोहिताश चंद्र राजू, अश्वनी प्रताप सिंह, विशाल गुप्ता, जे एन चतुर्वेदी, डॉ शैलेंद्र विक्रम सिंह, अजय विश्वकर्मा, जनार्दन पांडे, संजय श्रीवास्तव, रंजीत शर्मा, अंजनी पांडे आदि के साथ ही विद्युत विभाग के एसडीओ और अवर अभियंता गण उपस्थित रहे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments