Saturday, September 21, 2024
HomeNewsसात जुलाई की शाम 6 बजे अयोध्या पहुंचेगी वंदेभारत ट्रेन, स्वागत की...

सात जुलाई की शाम 6 बजे अयोध्या पहुंचेगी वंदेभारत ट्रेन, स्वागत की हो रही है तैयारी

अयोध्या। भारत की आधुनिकतम ट्रेनों में एक वंदेभारत सात जुलाई को सायंकाल करीब 6 बजे अयोध्या पहुंचेगी। गोरखपुर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। सांसद लल्लू सिंह के नेतृत्व में अयोध्या पहुंचने पर ट्रेन के स्वागत की तैयारी की जा रही है। जिसमें अयोध्या के संत महंत, श्रद्धालु व भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रहेगी। 9 जुलाई से यह ट्रेन यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी।
सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मागदर्शन में रेलवे सुविधाओं के विकास को लेकर अयोध्या में हुए कार्यो ने कीर्तिमान स्थापित किया है। हजारों करोड़ की परियोजनाओं से अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को रेल सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है। अंतराष्ट्रीय मानकों से युक्त अयोध्या रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन का भी सौन्दयीकरण व विकास हो रहा है।
उन्होने कहा कि वंदे भारत ट्रेन के संचालन से अयोध्या से गोरखपुर व लखनऊ काफी कम समय में पहुंचा जा सकेगा। यह पयर्टन के साथ व्यापारिक दृष्टिकोण से भी काफी महत्वपूर्ण होगा। यात्रियों को इससे काफी आसानी होगी। ट्रेन के अयोध्या आगमन को लेकर लोगो में काफी उत्साह का माहौल है। अयोध्या की जनता इस ट्रेन के स्वागत हेतु आतुर है।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments