Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअम्बेडकर नगरविश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित साप्ताहिक सत्संग धूमधाम से सम्पन्न

विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित साप्ताहिक सत्संग धूमधाम से सम्पन्न

अंबेडकर नगर। कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के ऐनवा गाँव मे विश्व हिंदू परिषद द्वारा साप्ताहिक सत्संग बड़े ही धूमधाम से सैकड़ो भक्तो माताओं बहनों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में टाण्डा सत्संग की समिति के मुकेश गौड़,अनिल गौतम,शम्भू गौतम,विनोद,सुयश के द्वारा गाये गए भजनों से लोग आनंदित हुए। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर प्रान्त के सत्संग प्रमुख श्याम बाबू रहे उन्होंने भावपूर्ण भजनों को प्रस्तुत कर लोगो खूब झुमाया और उद्बोधन में कहा कि हम सब भारत माता को पुनः विश्व गुरु बनाने के साथ हिन्दू हिंदी हिंदुस्तान के सम्मान को बढ़ाने के लिए काम करते है और इस निमित्त आप सबसे आग्रह करने के लिए देव भक्ति के साथ देश भक्ति के भाव को हमेशा आपके मन मस्तिष्क में बना रहे यह कार्यक्रम पिछले 2007 से लगातार सुनिश्चित करते आ रहे है।

श्याम बाबू ने कहा कि बहुत कुछ नही सकते तो कम से कम उस समय को याद करते हुए जब रामजी की पूरी सेना नल नील जैसे इंजीनियर के नेतृत्व में माता सीता की खोज के नाते पुल बनाया जा रहा था तब एक गिलहरी की भूमिका उन बड़े बड़े ताकतवर लोगो कम नही थी वह भी अपनी क्षमता के अनुसार खुद को पानी से भिगोती थी और फिर किनारे आकर बालू में लौटकर शरीर मे लिपटे बालू के कण को बड़े बड़े पत्थरो के बीच जाकर झाड़ती थी और फिर यही बार बार करती थी। लक्ष्मण से रहा नही गया यह क्रम बार देख रहे उन्होंने गिलहरी को बुलाकर बड़े ही श्रद्धा से पूछा कि यह क्या कर रही हो तुम्हारे यह करने से क्या फर्क पड़ेगा।
तब गिरहरी ने बड़े शानदार ढंग से जबाब दिया और कहा कम से कम जब इतिहास लिखा जाएगा य पुल बनाने की चर्चा होगी तो इस पुनीत कार्य मे बड़े बड़े लोगो के साथ मेरा भी सहयोग था इसकी चर्चा होगी कि मैं जिस लायक हूँ उतना तो किया। इसलिए आप सब देश धर्म समाज के हित में बहुत कुछ नही कर सकते पर अपने पास पड़ोस के लोगो को तो जगा ही सकते है और जब जरूरत पड़े विधर्मियो से हम एक साथ खड़े होकर अपनी शक्ति और भक्ति के द्वारा उन्हें खदेड़ ही सकतें है। उलझे सुलझे प्रश्नो का उत्तर केवल एक हिन्दू हम सब एक यह हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि हमारे बिखरने का लाभ ही हमेशा दुश्मन को मिलता है।
कार्यक्रम में जहां बड़ी संख्या में माताएं बहने मौजूद रही वही कृष्ण कुमार अग्रहरी,सौरभ मौर्या,कुंजन साहू,सन्दीप श्रीवास्तव,अनमोल,अवनीश,ओमकार,सुशील आदि मौजूद रहे!

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments