Saturday, September 21, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्यारामपथ चौड़ीकरण में प्रभावित दुकानदारों व भवनस्वामियों ने किया प्रदर्शन

रामपथ चौड़ीकरण में प्रभावित दुकानदारों व भवनस्वामियों ने किया प्रदर्शन

अयोध्या। रामपथ चौड़ीकरण को लेकर प्रभावित दुकानदार व भवन स्वामियों ने मुआवजा की मांग को लेकर तहसील के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान रिकाबगंज से नियावां तक व्यापारी शामिल थे। मुआवजे की मांग को लेकर प्रभावितों ने विधायक वेद गुप्ता से मुलाकात किया।

प्रदर्शन कर रही महिला रीता ने बताया कि उसका भवन चौड़ीकरण में आ रहा है। परन्तु भूमि का मुआवजा नहीं मिल रहा है। वह चौड़ीकरण के खिलाफ नहीं है। परन्तु मुआजवा मिलना चाहिए। पिछले 70 से 80 सालों से वह यहां भवन बनाकर रह रहे है। अब कम्पयूटराईज्ड खेतौनी कहां से लेकर आये। व्यापारियों की मांग है कि रामपथ के लिए निर्धारिक मानक के अनुसार जो भी जमीन अधिग्रहण हो, उसका उचित व्यापारियों को उचित मुआवजा दिया जाए। विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि चौड़ीकरण में जिनकी जमीन है उन्हें मुआवजा दिया जा रहा है। जिनकी जमीन तहसील में नहीं दर्ज है उन्हें मुआवजा नहीं मिल रहा है। जिनकी गल्ती से भूलवश जमीन नहीं दर्ज है उनकी दर्ज कराने के लिए अधिकारियों से कहा गया है। जिसके नाम जमीन है उसे सरकारी रेट से मुआवजा अवश्य दिया जायेगा।

वहीं सदर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया कि व्यापारियों और चौड़ीकरण की जद में जिनके भी मकान आ रहे हैं उनके लिए मुआवजे की व्यवस्था की गई है यदि फिर भी उनको कोई समस्या आ रही है तो सभी के साथ बैठकर समस्या का उचित समाधान निकालने की कोशिश की जा रही है।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments