Sunday, September 22, 2024
HomeAyodhya/Ambedkar Nagarअयोध्यापांच दिवसीय सांसद खेल महोत्सव का हुआ समापन, विजेता व उपविजेता को...

पांच दिवसीय सांसद खेल महोत्सव का हुआ समापन, विजेता व उपविजेता को मिली ट्राफी

अयोध्या। डा भीमराव अम्बेडकर राज्य क्रीड़ा संस्थान मकबरा स्टेडियम में पांच दिवसीय सांसद खेल महोत्सव का बुधवार को समापन हो गया। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। प्रतियोगिताओं में विजेता व उपविजेता टीम को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की शुरुवात पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्जवलन के माध्यम से हुई।
खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए श्रीरामतीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय ने कहा कि खेलों में प्रतिभाग लेने से हमारे भी टीम वर्क की भावना जागृत होती है। जो जीवन पथ पर चलने में सहायक होती है। इससे हमारा शरीर स्वस्थ्य रहता है तथा खिलाड़ी का मानसिक विकास भी होता है।
सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि भारत ने पिछले कुछ वर्षो में सरकार के प्रयासों की बदौलत विभिन्न खेलों के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर लगातार प्रगति की है। खिलाड़ियों को बेहतर मंच दिया जा रहा है जिससे वह ग्लोबल स्तर पर अपनी क्षमता को प्रदर्शित कर सके। सांसद खेल महोत्सव के तहत शहर व ग्रामीण क्षेत्र में मौजूद प्रतिभाओं को मंच प्रदान किया गया है। जिससे वह अपनी खेल क्षमता में और निखार ला सकें।
उन्होने कहा कि अगले वर्ष इंटर कालेज स्तर पर बालक व बालिका वर्ग की अलग से प्रतियोगिता होगी। ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी उसी ग्राम पंचायत से लिये जायेंगे।
इस अवसर पर प्रतियोगिताओं के तहत हुए फाईनल में बालीवाल में पूरा ने मिल्कीपुर को हराया। क्रिकेट बालक वर्ग में कौशलपुरी ने देवकाली व बालिका वर्ग में टेनिसबाल क्रिकेट संघ ने विद्यालय क्रीड़ा समिति को पराजित किया। बास्केट वाल बालिका वर्ग में विश्वविद्यालय ने कनौसा पर तथा बालक वर्ग में साकेत महाविद्यालय ने विश्वविद्यालय पर विजय प्राप्त की। खोखो में बालक वर्ग में कैब्रियन ने एमआरडी को तथा बालिका में आमानीगंज प्रथम ने अमानीगंज द्वितीय को हराया। इस अवसर पर डा विक्रमा पाण्डेय, डा बांकेबिहारी मणि त्रिपाठी, रामू प्रियदर्शी, टिकैतनगर चेयरमैन जगदीश गुप्ता, ब्लाक प्रमुखों में आकाश पाण्डेय, कप्तान सिंह, सर्वजीत सिंह, दिनेश वर्मा, पवन सिंह तथा अभिषेक मिश्रा, संजीव सिंह, ओम प्रकाश सिंह, अवधेश पाण्डेय बादल, कमलाशंकर पाण्डेय, कबड्डी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह, अनूप दूबे, विश्वनाथ सिंह, धमेन्द्र सिंह, लाल शुक्ला, वासुदेव मौर्या, गिरीश पाण्डेय डिप्पुल, अभय सिंह मौजूद रहे।

Ayodhya Samachar

Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar
Ayodhya Samachar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments