• Home
  • |
  • Contact Us- 9454800865, 9454853267
  • |

Photo Caption: clipart :: Photo Grapher : ayodhya samachar



♦ फैजाबाद में पिछले साल 53 व इस साल अभी तक 11 रेप की घटनाएं 

♦ शहर से लेकर गांव तक की खबरे करती है शर्मशार, पुलिस पर भी प्रश्नचिन्ह 

@ Sanjay Srivastav/ Nitin Sahu 

(Faizabad, 16 Apr), शहर से लेकर गांव तक दुष्कर्म की घटनाएं। हालत ये कि बच्चियां भी सुरक्षित नहीं। दामन खाकी का दागदार होने से बच नहीं पाया। यहां एक मंत्री ने बड़ी कारवाई का दावा भी किया। सवाल है कि क्या इस प्रकार की घटनाएं बढ़ती रहेगी। शहर में 8 साल बच्ची के साथ गैंग रेप से लेकर मवई में किशोरी व पटरंगा में बच्ची के साथ दुष्कर्म में पुलिस का रवैया क्या रहा सभी जानते है। अब हालत कैसे बदलेंगे। 
 एसपी ग्रामीण संजय कुमार ने बताया कि पिछले साल 53 घटनाएं रेप की हुई। जिसमें 53 अभियुक्त नामजद हुआ तथा 45 गिरफ्तार कर लिये गये। इस साल अभी तक 11 रेप की घटनाएं घट चुकी है। जिसमें कैंट में एक, अयोध्या में दो, गोसाईगंज में दो, रौनाही में दो, हैदरगंज में एक व पटरंगा में दो घटनाएं घटी है। 
 वहीं साल 2018 शुरु ही नहीं हुआ था कि नवम्बर माह में टायनी टाट्स स्कूल जा रही 8 साल की बच्ची के साथ स्कूल के बगल रेप की घटना प्रकाश में आयी। जिसमे मुकदमा लिखाने से लेकर पीड़ित को लगातार संघर्ष करना पड़ा मामले ने राजनैतिक रंग भी लिया तथा खाकी को शर्मशार भी होना पड़ा। मामले में अज्ञात अभियुक्त अभी भी फरार है। ऐसा ही मामला मवई व पटरंगा में किशोरी व बच्ची के साथ रेप का आया। जिसमें पहले कारवाई के लिए पुलिस हीलाहवाली करती रही। परन्तु विधायक रामचन्दर यादव के द्वारा कड़ा रुख अपनाने के बाद कारवाई हुई। मामले में प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को काफी फटकार भी लगायी।