अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

20 प्रधानाध्यापक, 26 सहायक अध्यापक, 22 शिक्षा मित्र अमानीगंज के विद्यालयों में म

फैजाबाद, 16 जुलाई। बेसिक शिक्षा के अधिकारियों बिना जानकारी दिये जिलाधिकारी डा0 अनिल सबसे पहले ब्लाक अमानीगंज में 45 अधिकारियो की टीम को भेजकर ब्लाक अमानीगंज के सभी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयो का आकस्मिक निरीक्षण कराया।


Read More
ayodhyasamachar

जलिया वाला बाग नरसंहार कीयाद में फिल्म महोत्सव का आयोजन

फैजाबाद, 16 जुलाई। अयोध्या फ़िल्म महोत्सव जो 9, 10 एवं 11 अगस्त को संतकबीर सभागार, अवध विश्वविद्यालय में आयोजित होने जा रहा है। आयोजन जलिया वाला बाग नरसंहार की याद में ’आवाम का सिनेमा’ द्वारा आयोजित किया जा रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

11 जुलाई से बेटी के साथ बैठी थी धरने पर

बीकापुर/ फैजाबाद, 16 जुलाई। पति से गुजारा भत्ता की मांग को लेकर 11 जुलाई से धरने पर बैठी महिला ने सीओ से लम्बी वार्ता के बाद प्रशासन को चार दिन का समय दिया। प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद महिला ने अपना धरना समाप्त कर दिया।


Read More
ayodhyasamachar

सगी बहने है विभा व मनाली, मंगलवार को प्रतियोगिता के फाईनल का होगा टेलीकास्ट

फैजाबाद, 16 जुलाई। जिले के श्रीरामपुरम् कालोनी देवकाली की सगी बहनें विभा सिंह व मनाली सिंह ने स्टार प्लस के कार्यक्रम ‘सबसे स्मार्ट कौन’ की विजेता बनी हैं। ये बहनें जिले ही नहीं बल्कि देशभर की बालिकाओं के लिए आईकान बन चुकी हैं।


Read More
ayodhyasamachar

14 जुलाई को पड़ोसियों से हुए विवाद के बाद डायल 100 के साथ युवती की मां गयी थी कोतवा

फैजाबाद, 16 जुलाई। संदिग्ध परिस्थितियो में जलकर युवती की मौत के प्रकरण में नया मोड़ आ गया है। युवती की मां की तहरीर पर 9 लोगो के खिलाफ उसे जलाकर मार डालने का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले में आरोपी बनाये गये लोगो के उपर युवती के साथ छेड़खानी का मुकदमा भी दर्ज हो चुका है।


Read More
ayodhyasamachar

एसएसबी इंटर कालेज पुरातन छात्र परिषद ने नवनियुक्त प्रधानाचार्य का किया स्व

फैजाबाद, 16 जुलाई। एसएसबी इण्टर कालेज में पुरातन छात्र परिषद ने नवनियुक्त प्रधानाचार्य डा मणिशंकर त्रिपाठी का स्वागत किया। इस मौके पर परिषद के अध्यक्ष अनूप मल्होत्रा के नेतृत्व में परिषद के सदस्यों ने बुके देकर अभिनन्दन किया।


Read More
ayodhyasamachar

हेल्पलाईन के सदस्यों ने महिला से की वार्ता

बीकापुर- फैजाबाद, 16 जुलाई। पति से गुजारे भत्ते की मांग को लेकर अपनी चार साल की बच्ची के साथ धरने पर बैठी महिला के समर्थन में दर्जनो महिलाएं भी सोमवार को धरने पर बैठ गयी। महिलाओं से हेल्पलाईन के पांच सदस्यीय दल ने वार्ता की तथा न्याय दिलाने का भरोसा दिया।


Read More
ayodhyasamachar

सावन मेला में चुस्त दुरुस्त सफाई व्यवस्था होने के सासंद ने अधिकारियों को दि

फैजाबाद, 16 जुलाई। बेहतर जन सुविधाओं के साथ शुरू होगी श्रावण झूला मेला। श्रद्धालुओं की सुख सुविधाओं का रखा जायेगा पूरा ख्याल। उक्त बातें विकास भवन के सभाकक्ष में आयोजित श्रावण झूला मेला की तैयारी बैठक में सांसद लल्लू सिंह ने कही। उन्होनें अधिकारियों से कहा कि पिछले हर मेले में अयोध्या की प्रमुख सड़को की सफाई होती रही है।


Read More
ayodhyasamachar

जर्जर कमरों में ताला लगाकर शिक्षकों ने बंद किया पाठन कार्य

बीकापुर/फैजाबाद, 16 जुलाई। हैदरगंज चौरे मार्ग पर स्थित जर्जर धर्मशाला भवन की छत गिरने से दहशत में आए प्राथमिक विद्यालय हैदरगंज के शिक्षकों ने तीन जर्जर कमरों में ताला लगाकर पठन पाठन कार्य बंद कर दिया।


Read More
ayodhyasamachar

सघन अभियान दस वारंटियों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

बीकापुर/फैजाबाद, 16 जुलाई। एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने इलाके में सघन अभियान चला कर दस वारंटियों की गिरफ्तारी पंद्रह जुलाई की देर रात तक कर लिया गया। अगले दिन उन्हें जिला कारागार रवाना कर दिया गया।


Read More
ayodhyasamachar

नौ हड़ताली लेखपालों को एसडीएम ने दिया नोटिस

फैजाबाद, 16 जुलाई। एसडीएम ने नौ हड़ताली लेखपालों को नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि शासन द्वारा लेखपालों की हड़ताल को छः मास के लिए निषिद्ध कर दिया गया है। फिरभी जनसमान्य की सुविधाओं के सम्बंधित कार्य में उनके द्वारा रुचि नहीं ली जा रही है।


Read More
ayodhyasamachar

प्रयोग व बेचने पर 6 माह की सजा का भी प्राविधान

फैजाबाद, 16 जुलाई। शासन के मंशानुरूप नुकसान पॉलीथीन पर पूरी तरह पाबन्दी लगाने के लिये जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने सभी उप जिलाधिकारी, वीडीओ, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत के अधिकारियों एवं व्यपारिक प्रतिष्ठानों से जुड़े हुये लोगो के साथ बैठक कर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों एवं उद्यमियों को स्वयं पॉलीथीन का प्रयोग न करने एवं सभी लोगो को जागरूक करने व प्रतिबन्ध का कड़ाई से पालन के करने के निर्देश दिये।


Read More
ayodhyasamachar

व्यवहारिक प्रशिक्षण हेतु पुलिस के तीस कांस्टेबल पहुंचे बीकापुर कोतवाली

बीकापुर/ फैजाबाद, 16 जुलाई। कोतवाली बीकापुर में व्यवहारिक प्रशिक्षण हेतु ३० पुलिस कांस्टेबल के जवानों ने 16 जुलाई की दोपहर बाद कोतवाली में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है ।नई भर्ती के कोतवाली में आए ३० कांस्टेबिलों को प्रशिक्षण देने के क्रम में एसआई चन्द्र शेखर ने उन्हें लाइन में कतारबद्ध खड़ा करके कुछ व्यवहारिक ज्ञान दिया।


Read More
ayodhyasamachar

छात्रावासों की जर्जर व्यवस्था ठीक कराने को लेकर एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन

फैजाबाद, 16 जुलाई। एबीवीपी के द्वारा समाज कल्याण अधिकारी को जिले में समाज कल्याण द्वारा संचालित छात्रावासों की जर्जर स्थिति अवस्था ठीक करने के संदर्भ में 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। संगठन के महानगर सहमंत्री शैंकी सिंह के नेतृत्व में समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया।


Read More
ayodhyasamachar

नई सीख संस्था के द्वारा सरयू पर आरती का आयोजन

फैजाबाद, 16 जुलाई। नई सीख संस्था के सदस्यों द्वारा सूर्यकुण्ड पर आरती का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप मे उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव शरद शुक्ला शामिल हुए। युवा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव शरद शुक्ला ने कहा यह पुनीत कार्य है।


Read More
ayodhyasamachar

पूर्ण वेतन पर उच्चतम पेशन न दिये जाने पर ईपीएस-95 पेंशन धारको ने किया प्रदर्शन

फैजाबाद, 15 जुलाई । ईपीएस-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति ने पेशनरों की मांगो को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। एफसीआई से रिटायर्ड व समिति के जिला सेकेट्ररी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि समिति द्वारा पूरे देश में चार चरणां में कर्मचारी भविष्य निर्वाह निधि संगठन के विरोध में आन्दोलन जारी है।


Read More
ayodhyasamachar

खेत मजूदर सभा ने सरकार के खिलाफ धरने की तारीखों का किया एलान

फैजाबाद, 15 जुलाई । खेत मजदूर सभा जिला काउंसिल की बैठक राज्य काउंसिल सदस्य वीपत राम चौहान की अध्यक्षता व नन्दकुमार के संचालन में हुई। इस मौके पर भाकपा माले के राज्य कार्यकारिणी सदस्य राम भरोस भी मौजूद रहे। बैठक में जनविरोधी योगी-मोदी सरकार के खिलाफ आन्दोलन तेज करने का निर्णय लिया गया।


Read More
ayodhyasamachar

रालोद ने मशाल जलूस निकालकर फूंका पुतला

फैजाबाद, 15 जुलाई । राष्ट्रीय लोक दल द्वारा पोल खोल धावा बोल कार्यक्रम के तहत अयोध्या विधानसभा के करमा चौराहा पर रालोद जिला अध्यक्ष चौधरी राम सिंह पटेल के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाला गया। मार्च निकालने के बाद कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया। हुआ बिजली बिल वापस करने , बकाया मूल्य


Read More
ayodhyasamachar

पालीथीन मुक्त समाज का संदेश देने के लिए चलाया गया वृहद अभियान

फैजाबाद, 15 जुलाई । पालीथीन मुक्त समाज के संदेश के लिए चौक व बजाजा क्षेत्र के व्यापारियों के बीच एक वृहद अभियान चलाया गया। अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने क्षेत्र के दुकानदारों को पालीथीन से होने वाले नुकसान दर्शाने वाले पोस्टर वितरित करते हुए इस अभियान की शुरूआत की साथ ही


Read More
ayodhyasamachar

दर्जनों ने ग्रहण की कांग्रेस सेवा दल की सदस्यता

फैजाबाद, 15 जुलाई । कांग्रेस सेवादल को मजबूत बना कर भाजपा के झूठ को जन जन के बीच उजागर किया जाएगा दिन प्रतिदिन कांग्रेस सेवादल से लोगों का जुड़ाव यह साबित कर रहा है कि लोगों ने 2019 में कांग्रेस को सत्ता सौंपने का मन बना लिया है। उक्त बातें कांग्रेस सेवा दल महानगर के मुख्य संगठक बसंत मिश्रा ने


Read More
ayodhyasamachar

मुलायम सिंह यादव शिक्षक सम्मान के लिए नौ सदस्यीय चयन कमेटी का गठन

फैजाबाद, 15 जुलाई । प्रदेश सरकार ने शिक्षकों के तमाम पदों को समाप्त कर दिया है। 2017 में मिलने वाला सातवां वेतन आयोग का एरियर अब तक नहीं दिया गया है। यह आरोप बैठक की अध्यक्षता कर रहे समाजवादी शिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष दान बहादुर सिंह ने सपा कार्यालय लोहिया भवन में आयोजित शिक्षक सभा


Read More
ayodhyasamachar

रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष है महंत नृत्यगोपाल दास

अयोध्या, 15 जुलाई । श्रीरामजन्मभूमि के न्यास अध्यक्ष महन्त नृत्यगोपाल दास ने आज कहा कि जहां रामलला विराजमान हैं वहां शीघ्र अतिशीघ्र मन्दिर का निर्माण होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी के ही कार्यकाल में रामजन्मभूमि पर भव्य मन्दिर का निर्माण होगा।


Read More
ayodhyasamachar

अयोध्या में आयोजित संत सम्मेलन के दौरान धर्मसेना के पास किया प्रस्ताव

अयोध्या, 15 जुलाई । अयोध्या के जानकीघाट स्थित दर्शन भवन में आयोजित संत सम्मेलन के दौरान कई प्रस्ताव पारित किये गये। जिसमें विधयेक लाकर अयोध्या में राममंदिर निर्माण की सरकार से मांग, इसके लिए 30 अक्टूबर का समय नहीं तो देश के हर कोने से अयोध्या कूच का कारसेवकों का आवाहन, राममंदिर आन्दोलन के शलाका परमहंस रामचंद दास जी महाराज को


Read More
ayodhyasamachar

बूथ को मजबूत करने व सरकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार में जुटी भाजपा

फैजाबाद, 15 जुलाई । अवध प्रांत के प्रान्तीय संगठन महामंत्री प्रद्युम्न जी ने कोहिनूर पैलेस में भाजपा की संगठनात्मक परिचय बैठक ली। बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों से बूथ, पोलिंग स्टेशन के साथ केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी हासिल की गयी।


Read More
ayodhyasamachar

डा मनदर्शन ने बताया डिसाइडो फोबिया से बचने का तरीका

फैजाबाद, 14 जुलाई। जिला चिकित्सालय के किशोर मनोपरामर्शदाता डा आलोक मनदर्शन ने बताया कि कैरियर चुनने का समय छात्र छात्राओं तथा उनके अभिभावकों के लिए एक दुविधा व असमंज़स की स्थिति लेकर आती है।


Read More
ayodhyasamachar

दशरथ महल से निकली जगन्नाथ भगवान की भव्य रथयात्रा

अयोध्या, 14 जुलाई। चक्रवर्ती सम्राट महाराजा दशरथ के राजमहल दशरथ महल बड़ी जगह से शनिवार को विन्दुगाद्याचार्य महन्त देवेन्द्र प्रसादाचार्य महाराज की सानिध्यता में जगन्नाथ भगवान की भव्य रथयात्रा निकाली गई। जो रामनगरी में काैतूहल का केन्द्र रही।


Read More
ayodhyasamachar

रामकचहरी मन्दिर की रथयात्रा ने भक्तों का मोहा मन

अयोध्या, 14 जुलाई। अधिग्रहीत परिसर में श्रीरामजन्मभूमि के समीप स्थित प्रचीन रामकचहरी मन्दिर से निकली रथयात्रा ने भक्तों का मन मोहा। इसमें हाथी-घोड़े, बैण्ड-बाजे शामिल रहे। जो बरबस ही श्रद्धालुओं का मन अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे। रथयात्रा में तीन बड़े बड़े रथ भी शामिल रहे,


Read More
ayodhyasamachar

मां चौकी गयी थी शिकायत करने, पुलिस ने कराया भर्ती, हालत गम्भीर

अयोध्या/ फैजाबाद, 14 जुलाई। संदिग्ध परिस्थितियों में 18 वर्षीय एक युवती 90 प्रतिशत तक जल गयी। युवती के जलने कारणो का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। हालांकि गांव वाले इसे आत्महत्या करार दे रहे है। गांव वालों के अनुसार घटना से कुछ समय पहले युवती का पड़ोस की दूसरी लड़की से विवाद हुआ था।


Read More
ayodhyasamachar

डा आशीष पाण्डेय दीपू के नेतृत्व में दर्जनों ने किया रक्तदान

फैजाबाद, 14 जुलाई। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 46वें जन्मोत्वस कार्यक्रम जनेश्वर मिश्र सेवा फाउण्डेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष पाण्डेय के नेतृत्व में रक्तदान शिविर जिला अस्पताल में दर्जनो लोगों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गुलशन बिन्दु रहीं।


Read More
ayodhyasamachar

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की महिलाओं द्वारा सरयू नदी पर किये गये वजू से नाराज थे

अयोध्या, 14 जुलाई। अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के बैनर तले संत तुलसीदास घाट पर संत-महंतों ने 51 किलो गाय के दूध से मां सरयू का अभिषेक किया। संतो का कहना था कि इस घाट पर कुछ दिन पहले राष्ट्रीय मुस्लिम मंच से जुड़ी महिलाओं ने चुपके से वजू का कार्यक्रम किया था।


Read More
ayodhyasamachar

दोबारा शिलान्यास परम्पराओं के खिलाफ : अवधेश प्रसाद

फैजाबाद 14 जुलाई। उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यों पर भाजपा के लोग फीता काटकर अपना काम बता रहे हैं जो संविधान की मान्यताओं के खिलाफ है। शिलान्यासों का दोबारा शिलान्यास किया जाना लोकतांत्रिक मान्यताओं एवं परम्पराओं के खिलाफ है।


Read More
ayodhyasamachar

तस्करी के लिए ले जायी जा रही 54 हजार की शराब बरामद

सोहावल- फैजाबाद 14 जुलाई। रौनाही थाना क्षेत्र में तस्करी के लिए ले जायी जा रही अंग्रेजी शराब की 129 बोतल रौनाही पुलिस और आबकारी निरीक्षक ने बरामद किया। जिसकी कीमत 54 हजार से ज्यादा बतायी जाती है।


Read More
ayodhyasamachar

रास्ता भटक कर 12 किलोमीटर दूर चले गये थे बच्चे

फैजाबाद 14 जुलाई। स्कूल से पढ़कर लौटते समय लापता हुए बच्चों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। दोनो सगे भाई थे तथा रास्ता भटक कर 12 किलोमीटर दूर चले गये थे। बच्चो के पिता ने जमीनी रंजिश को लेकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।


Read More
ayodhyasamachar

कुलपति ने प्रसार निदेशालय को पशुपालन विज्ञान व पशुपालन महाविद्यालय को किया

कुमारगंज/ फैजाबाद 14 जुलाई। नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो जेएस संधू ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए विश्वविद्यालय के प्रसार निदेशालय को विगत तीन वर्षों से पशुचिकित्सा विज्ञान एवं पशु पालन महाविद्यालय को हस्तांतरित कृषि प्रसेत्र को प्रसार निदेशालय को पुनः वापस कर दिया।


Read More
ayodhyasamachar

कहा विभिन्न विचारों के लोग एक मंच पर मोदी को हराने की कर रहे बात

फैजाबाद 14 जुलाई। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव ने चुनाव में भाजपा को मिल रही बढ़त का सबसे बड़ा कारण विपक्ष द्वारा किये जा रहे नकारात्मक प्रचार को बताया। अयोध्या में राममंदिर दर्शन के बाद फैजाबाद में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होने कहा कि ममता, अखिलेश, मायावती, राहुल सभी का यह कहना है


Read More
ayodhyasamachar

22.5 मीटर लम्बी 5 मीटर चौड़ी सड़क की 37 करोड़ है लागत

फैजाबाद, 14 जुलाई। सासंद लल्लू सिंह ने पिपरी जलालपुर से गोसाईगंज भीटी सम्पर्क मार्ग तक 22.5 किलोमीटर लम्बी व 5 मीटर चौड़ी सड़क का लोकापर्ण किया। इस सड़क की लागत 37 करोड़ रुपया आयी है। इस सड़क का निर्माण सांसद लल्लू सिंह के प्रस्ताव पर केन्द्रीय मार्ग निधि से सड़क परिवाहन राज्य मार्ग मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से लोकनिर्माण विभाग कार्यदायी संस्था द्वारा कराया गया है।


Read More
ayodhyasamachar

22 जुलाई से प्रत्येक रविवार को सार्वजनिक स्थलों की सफाई करेंगे कांग्रेसी

फैजाबाद 14 जुलाई। यूथ कांग्रेस प्रदेश सचिव शरद शुक्ला के नेतृत्व में युवा कांग्रेसी स्वच्छ अयोध्या-स्वच्छ फ़ैज़ाबाद अभियान चलाएंगे । इस अभियान का शुभारम्भ आगामी 22 जुलाई को किया जाएगा।


Read More
ayodhyasamachar

समाजवादी छात्रसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में हुआ यात्रा का स्वागत

फैजाबाद 14 जुलाई। प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या से समाजवादी दलित युवा चेतना साइकिल यात्रा को प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिये सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायण पाण्डेय पवन ने सपा का झण्डा दिखाकर रवाना किया।


Read More
ayodhyasamachar

खत्री सभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर संजय महेन्द्रा का हुआ स्वागत

फैजाबाद, 14 जुलाई। खत्री सभा के तीसरी बार निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर संजय महेन्द्रा को खत्री सभा की कार्यकारिणी द्वारा शहर के एक होटल के सभागार में स्वागत व अभिनन्दन किया गया। स्वागत समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता संरक्षक पी0एस0 टण्डन व संचालन महामंत्री रवि मेहरोत्रा ने किया।


Read More
ayodhyasamachar

दलित चेतना यात्रा का रामनगरी में संतो महंतों ने किया स्वागत

अयोध्या, 13 जुलाई। संगम नगरी इलाहाबाद से विगत 9 जुलाई को चली समाजवादी युवा दलित चेतना साइकिल यात्रा का आज अयोध्या पहुंचने पर ऐतिहासिक स्वागत किया गया। यह रैली इलाहाबाद से चलकर प्रतापगढ़, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद होते हुए अयोध्या पहुंची।


Read More
ayodhyasamachar

संतो ने कहा : राजनैतिक क्षितिज पर होने के बावजूद, अयोध्या का नही हुआ विकास

अयोध्या, 13 जुलाई। अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के बैनर तले खड़ेश्वरी मन्दिर नयाघाट पर “अयोध्या की शुचिता और पवित्रता“ विषय पर एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता आश्रम के महन्त रामप्रकाश दास महाराज और संचालन स्वामी दिलीप दास त्यागी ने किया।


Read More
ayodhyasamachar

रामनगरी के संतों ने किया पुजारी राजूदास को सम्मानित

अयोध्या, 13 जुलाई। रामवैदेही खड़ेश्वरी मन्दिर नयाघाट में शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान रामनगरी के सन्तों ने रामनामी चादर ओढ़ाकर पुजारी राजू दास का सम्मान किया तथा रामभक्त का प्रमाण पत्र सौंपा। इस अवसर पर राजू दास ने कहाकि मर्यादा प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या सनातन धर्म की नगरी है।


Read More
ayodhyasamachar

जनपद आगमन पर प्रभारी मंत्री का भाजपाईयों ने किया स्वागत

फैजाबाद, 13 जुलाई। प्रभारी मंत्री सतीश महाना के सर्किट हाउस पहुंचने पर सांसद लल्लू सिंह, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, रामचन्दर यादव, बाबा गोरखनाथ के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। प्रभारी मंत्री ने जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल से संगठन की स्थिति के विषय में चर्चा की।


Read More
ayodhyasamachar

विद्युत विभाग के अधिकारियों ने नहीं उठाया फोन : संतोष दूबे

फैजाबाद, 13 जुलाई। विद्युत पोल से उतर रहे करंट की चपेट में आने से एक गाय की मौत का मामला सामने आया है। घटना सिविल लाईन स्थित सरयू नहर कालोनी की है। हिन्दु महासभा, शिवसेना, हिन्दु युवा वाहिनी, धर्मसेना आदि संगठनो ने विरोध दर्ज कराते हुए पुलिस प्रशासन से दोषी बिजली विभाग के कर्मचारियों के विरुद्ध


Read More
ayodhyasamachar

अयोध्या दलित युवा चेतना यात्रा का पूर्व मंत्री ने किया स्वागत

फैजाबाद, 13 जुलाई। समाजवादी दलित युवा चेतना साइकिल यात्रियों का दूसरे दिन समाजवादी पार्टी के लोगों ने यात्रा के पहुचने पर अयोध्या में पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायण पाण्डेय पवन की अगुवाई में स्वागत किया।


Read More
ayodhyasamachar

दो लेखपाल निलम्बित, बीकापुर में कार्यरत सभी लेखपालों को नोटिस

बीकापुर/फैजाबाद, 13 जुलाई। लेखपालों की हड़ताल पर शासन की सख्ती का असर दिखाई दे रहा है। एसडीएम बीकापुर ने दो लेखपालों को निलंबित भी कर दिया है । शासन से मिले निर्देश के बाद एसडीएम बीकापुर बृजेंद्र द्विवेदी ने 7 जुलाई को तहसील में कार्यरत सभी ७९ लेखपालों के विरुद्ध नोटिस जारी करते हुए तहसीलदार बीकापुर विनोद सिंह को निर्देशित किया है


Read More
ayodhyasamachar

योजना का दुबारा शिलान्यास मान्यताओं के खिलाफ : गंगा सिंह यादव

फैजाबाद, 13 जुलाई। लोकतंत्र में सरकारें आती और जाती रहती हैं। किसी योजना का दोबारा शिलान्यास किया जाना संविधान की मान्यताओं के खिलाफ है। यह बातें सपा कार्यालय में 14 जुलाई को होने वाली आभार सभा की तैयारी बैठक में सपा जिलाध्यक्ष गंगासिंह यादव ने कही।


Read More
ayodhyasamachar

बढ़ती जनसंख्या को स्थिर रखने हेतु कलेक्ट्रेट में आयोजित धर्मगुरु सम्मेलन मे

फैजाबाद, 13 जुलाई। जिलाधिकारी की अध्यक्षता एवं विभिन्न धर्म गुरुओं व विचारकों की अगुवाई में कलक्ट्रेट सभागार में धर्म गुरु सम्मेलन आयोजित किया गया। बढ़ती जनसंख्या को स्थिर करने के मकसद से धर्म गुरुओं/विचारकों द्वारा परिवार नियोजन के साधनों को सभी धर्मों के लोगों द्वारा अपनाने के लिए सकारात्मक चर्चा किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

संत नवलराम दरबार में 40 दिवसीय चालिहा महोत्सव को शुरुवात

फैजाबाद 13 जुलाई। प्रत्येक वर्ष की भॉंति इस वर्ष भी सिन्धु सेवा समिति द्वारा रामनगर कालोनी स्थित संत नवलराम दरबार में 40 दिवसीय प्रभु झूलेलाल महाआरती, चालिहा महोत्सव की शुरूआत हुई। समिति के प्रवक्ता पुरूषोत्तम दासवानी ने बताया कि महाआरती 12 जुलाई से लेकर 20 अगस्त तक अनवरत् चलेगी।


Read More
ayodhyasamachar

15 जुलाई से 50 माईक्रोन मीटर से कम मोटाई की पालीथीन बैन

फैजाबाद, 13 जुलाई। जिलाधिकारी डा अनिल कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्लास्टिक के थैले, कैरी बैग तथा प्लास्टिक से बने सारे उत्पाद को रोकने सम्बन्धी दिशा निर्देश अधिकारियों को देते हुये कहा कि 15 जुलाई से 50 माइक्रोन मीटर से कम मोटाई के बने कोई भी पॉलीथीन लेन-देन में प्रयोग नही होगें।


Read More