अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

अवध विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट ड्राइव परीक्षा का आयोजन

फैजाबाद, 19 सितम्बर । अवध विश्वविद्यालय के भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग में अधिष्ठाता छात्र कल्याण व अजीम प्रेमजी फाउन्डेशन के संयुक्त तत्वाधान में शिक्षक व प्रशिक्षक हेतु प्लेसमेंट ड्राइव परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें कुल 138 अभ्यर्थियों ने आनलाइन पंजीकरण करवाया था।


Read More
ayodhyasamachar

व्यक्ति निर्माण एवं स्वामी विवेकानन्द विषय पर एक व्याख्यान का आयोजन

फैजाबाद, 19 सितम्बर । अवध विश्वविद्यालय के संत कबीर सभागार में योगोपचार विभाग एवं विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी शाखा अयोध्या फैजाबाद के संयुक्त तत्वावधान में विश्व बन्धुत्व दिवस के अवसर पर व्यक्ति निर्माण एवं स्वामी विवेकानन्द विषय पर एक व्याख्यान का आयोजन किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

एसडीएम ने थानाध्यक्ष को दिया कारवाई का आदेश

कुमारगंज, फैजाबाद, 19 सितम्बर । मिल्कीपुर में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को जांच टीम द्वारा बंद किये जाने के दूसरे दिन एक विद्यालय खुला पाया गया। उपजिलाधिकारी केडी शर्मा के संज्ञान में मामला आने के बाद उन्होने थानाध्यक्ष को स्कूल को बंद कराने का निर्देश दिया।


Read More
ayodhyasamachar

होम्योपैथिक मेडिकल कालेज के प्राचार्य के कक्ष में बंद है ताला

फैजाबाद, 19 सितम्बर । गर्वनमेंट होम्योपैथिक मेडिकल कालेज के प्रोफेसर डा आरडी यादव ने कालेज में तैनात एक अन्य प्रवक्ता पर प्राचार्य कक्ष पर ताला बंद करने का आरोप लगाया है। मामला प्राचार्य की कुर्सी को लेकर बताया जा रहा है। प्रोफेसर डा आरडी यादव का कहना है कि उनका स्थानांतरण हो गया था।


Read More
ayodhyasamachar

गाजे बाजे के साथ निकली महर्षि कश्यप की शोभा यात्रा

फैजाबाद, 19 सितम्बर । कसौधन समाज के गोत्र प्रवर्तक महर्षि कश्यप की शोभायात्रा गाजे बाजे के साथ नाका हनुमानगढ़ी स्थित गणपति हाउस से निकली। कसौधन वैश्य महासभा के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र कसौधन की अगुवाई में निकली शोभायात्रा गणेश नगर, चौक होते हुए सिविल लाईन स्थित गांधी पार्क में समाप्त हुई।


Read More
ayodhyasamachar

एक माह के भीतर कुछ ने तो अपनी जानें गंवाई तो कुछ हुए अपंग

पूरा बाजार ,फैजाबाद, 19 सितम्बर । फैजाबाद-आजमगढ़ टू-लेन राजमार्ग की घटिया निमार्ण गुणवत्ता के कारण इनबरसात के दिनों में फैजाबाद से लेकर गोशाईगंज तक की 36 किलोमीटर तक की सड़क जगह - जगह उखड़ कर छोटे से लेकर बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है


Read More
ayodhyasamachar

डीएम द्वारा गठित टीम के निरीक्षण में 13 अध्यापक अनुपस्थित, तीन विद्यालयों मे

फैजाबाद, 19 सितम्बर । जिलाधिकारी द्वारा टीमें गठित कर पूरा ब्लाक के प्राथमिक तथा पूर्व माध्यमिक विद्यालयों को आकस्मिक निरीक्षण करवाया गया है। जिसमें 13 अध्यापक अनुपस्थित पाये गये। तीन विद्यालयों में मध्यान भोजन नही बना। अनुपस्थित शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।


Read More
ayodhyasamachar

नरेन्द्र देव विश्वविद्यालय के तीन विभागाध्यक्षों के कार्यक्षेत्र में फेर

कुमारगंज ,फैजाबाद, 19 सितम्बर । नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज के कुलपति प्रो जे एस संधू ने कई वर्षों से एक ही विभाग के विभागाध्यक्ष पद पर जमे रहे विभागाध्यक्षों के विभाग बदल दिए हैं।


Read More
ayodhyasamachar

कक्षा 2 से 4 तक के बच्चों को नहीं मिली कापियां

फैजाबाद, 18 सितम्बर । प्रदेश की भाजपा सरकार की ओर से बनायी गयी नयी शिक्षा नीति पूरी तरह से फेल हो चुकी है। प्राइमरी व जूनियर स्कूलों में बच्चों को अभी तक किताबें नहीं मिली हैं। यह आरोप सपा नेता व पूर्व मंत्री आनन्दसेन यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर लगाये।


Read More
ayodhyasamachar

भारतीय किसान यूनियन भानू गुट की आयोजित हुई मासिक बैठक

फैजाबाद, 18 सितम्बर । भकियू भानू गुट की मासिक बैठक जिलाध्यक्ष शिवम किशोर की अध्यक्षता में हेमू कल्याणी पार्क में आयोजित की गयी। पंचायत को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था ध्वस्त है किसानो की फसल सूख रही है।


Read More
ayodhyasamachar

भारतीय आरक्षण मुक्तिदल ने दिया धरना

फैजाबाद, 18 सितम्बर । भारतीय आरक्षण मुक्तिदल ने धरना देकर भाजपा कांग्रेस पर तुष्टिकरण तथा राजनैतिक लाभ लेने की मंशा से एससीएसटी में संसोधन को पारित करना बताया। राष्ट्रीय सचिव बृजेश पाण्डेय ने कहा कि राजनैतिक दल समाज को बांटकर लाभ लेने की मंशा रखते है।


Read More
ayodhyasamachar

सदर तहसील के तिकोनिया पार्क पर आयोजित हुई भकियू महिला प्रकोष्ठ की बैठक

फैजाबाद, 18 सितम्बर । भारतीय किसान यूनियन महिला प्रकोष्ठ की मासिक बैठक सदर तहसील के तिकोनिया पार्क पर की गयी। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुमन पाण्डेय तथा संचालन तहसील अध्यक्ष पूनम मिश्रा ने किया।


Read More
ayodhyasamachar

आशा बहू कल्याण समिति की बैठक में मांगो के सन्दर्भ में प्रस्ताव पारित

फैजाबाद, 18 सितम्बर । आशा बहू कल्याण समिति की बैठक माया पाण्डेय की अध्यक्षता में हुई। संचालन दिनेश कुमार ने किया। इस दौरान शासन मांगो के सन्दर्भ में पत्र को कार्यकारिणी द्वारा सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर अपनी मांगो से अवगत कराया गया।


Read More
ayodhyasamachar

शिवपाल के बयान पर पूर्व मंत्री तेजनारायन पाण्डेय ने किया पलटवार

फैजाबाद, 18 सितम्बर । गुलाबबाड़ी मैदान में हुई रैली में इशारों में जिले के एक नेता पर कई आरोप पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव लगाये जाने पर पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायन पाण्डेय ने मंगलवार को पलटवार किया। तेजनारायन पाण्डेय ने कहा कि चाचा आपने कहा कि मै अयोध्या में विकास के लिए आपके आगे गिड़गिड़ाता था


Read More
ayodhyasamachar

भाजपा ने जारी की अनुसूचित जाति मोर्चा की सूची, बब्लू पासी बने अध्यक्ष

फैजाबाद, 18 सितम्बर । भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल ने जिले की अनुसूचित जाति मोर्चा की जिला व मण्डल पदाधिकारियों की घोषणा की है। बब्लू पासी को जिले में अनुसूचित जाति मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है।


Read More
ayodhyasamachar

व्यापारी नेता सुशील जायसवाल के नेतृत्व में रिफ्यूजी मार्केट के व्यापारियो

फैजाबाद, 18 सितम्बर । रिफ्यूजी मार्केट के 350 व्यापारियों ने अपनी दुकाने बंद कर व्यापार अधिकार मंच के राष्ट्रीय संयोजक सुशील जायसवाल, प्रदेश मंत्री कमल कौशल, जिलाध्यक्ष विश्व प्रकाश रूपन के नेतृत्व मे जुलूस निकाला। जो नगर निगम कार्यालय पहुंच कर सभा मे तब्दील हो गया।


Read More
ayodhyasamachar

फैजाबाद समेत कई जिलों के मरीजों को मिलेगा लाभ

फैजाबाद, 18 सितम्‍बर। । गुर्दा सम्बंधित बीमारी व डायलिसिस की सुविधा अब फैजाबाद जिले में हो गयी है। इसका लाभ फैजाबाद समेत आसपास के कई जिले के मरीजों को मिलेगा। चिरंजीव हास्पिटल में शुरु होने वाली डायलिसिस युनिट में मरीजों को कम खर्च में बेहतर सुविधा मिलेगी।


Read More
ayodhyasamachar

मंगलवार को होगा सरयू नदी के दिलासीगंजघाट पर नौ बजे अंतिम संस्कार

पूरा बाजार/ फैजाबाद, 17 सितम्बर । उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता सेनानी कल्याण परिषद के निदेशक/सचिव व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रहे स्व धर्म राज सिंह उर्फ भाई जी की तिरानवें वर्षीया धर्मपत्नी श्यामा देवी का उनके पैतृक निवास दलपतपुर गांव में सोमवार को लगभग तीन बजे मृत्यु हो गई ।


Read More
ayodhyasamachar

मोदी के जन्मदिन पर चलाया गया स्वच्छता अभियान

फैजाबाद, 17 सितम्बर । नगर के ककरही बाजार अम्बेडकर नगर वार्ड में सांसद लल्लू सिंह व जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल की अगुवाई में पीएम मोदी के जन्मदिन पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान सांसद व भाजपा के पदाधिकारियों का कार्यकर्ताओं ने झाड़ू लगायी व स्वच्छता के लिए प्रेरित भी किया।


Read More
ayodhyasamachar

मूर्ति स्थापना को लेकर विवाद के बाद शांति, पूजन अर्चन शुरु

फैजाबाद, 17 सितम्बर । रौनाही थाना क्षेत्र के डयोढ़ी बाजार में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापना को लेकर हुए विवाद को पुलिस व प्रशासन ने वार्ता करके शांत करा दिया। उप जिला अधिकारी राजीव शुक्ल ने बताया मौके पर शांति पूर्ण माहौल में पूजा अर्चना की जा रही है।


Read More
ayodhyasamachar

मोदी के जन्मदिन पर मिष्ठान वितरण

फैजाबाद, 17 सितम्बर । देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कचेहरी परिसर में विधि प्रकोष्ठ के अधिवक्ताओं, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ व भाजपा नगर के कार्यकर्ताओं के द्वारा मिष्ठान वितरण किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

विश्वकर्मा जयंती पर कई जगहों पर पूजन अर्चन का आयोजन

फैजाबाद, 17 सितम्बर । भगवान विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर जिले में कई जगह पूजन अर्चन का आयोजन किया गया। अवसर पर अयोध्या विधायक के पुत्र अमल गुप्ता ने गद्दोपुर स्थित अपने वर्कशॉप पर विधि विधान से हवन पूजन किया पूजन के उपरान्त प्रसाद वितरण किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में वाममोर्चे की जीत पर मनाया जश्न

फैजाबाद, 17 सितम्बर । आल इण्डिया स्टूडेण्ट फेडरेशन के अध्यक्ष देवेश ध्यानी, मंत्री विनीत कनौजिया की अगुवाई मे जेएनयू छात्र संघ चुनाव मे वाममोर्चे की जीत पर जश्न मनाया। छात्रो ने गुलाबबाडी उद्यान गेट से ढोल नगाड़े के साथ जुलूस निकाल कर जश्न मनाया।


Read More
ayodhyasamachar

मांगे न माने जाने पर आन्दोलन कर सकते है चिकित्सक

फैजाबाद, 17 सितम्बर । प्राथमिक चिकित्सा सेवा संघ के शाखा सचिव डा नानकसरन ने बताया कि मांगे पूरी न होने के कारण चिकित्सक वृहद स्तर पर आन्दोलन करने को बाध्य है। मांगो में सातवे वेतन आयोग के क्रम में प्राप्त मूल वेतन का 35 प्रतिशत प्रैक्टिस बंदी भत्ता तत्काल दिया जाये।


Read More
ayodhyasamachar

मुलायम करेंगे फैजाबाद समाजवादी बुलेटिन का विमोचन

फैजाबाद, 17 सितम्‍बर। फैजाबाद समाजवादी बुलेटिन का विमोचन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक व देश के पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव करेंगे। बुलेटिन के लिये सात सदस्यीय सम्पादक मण्डल का गठन हुआ।


Read More
ayodhyasamachar

अटल बिहारी बाजपेयी को काव्यांजलि के माध्यम से दी गयी श्रद्धांजलि

फैजाबाद, 17 सितम्‍बर। भाजपा अयोध्या विधानसभा के द्वारा आयोजित अटल काव्यांजलि के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। नगर में स्थित मारवाड़ी धर्मशाला में श्री मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास और श्रीराम वल्लभाकुंज


Read More
ayodhyasamachar

समपर्ण त्याग के बिना नहीं हो सकता महान कार्य : मुकुल कानिटकर

फैजाबाद, 17 सितम्‍बर। समर्पण त्याग के बिना महान कार्य नहीं हो सकता, स्वार्थी होना पशुता का परिचायक है। कार्यकर्ता बनना सीधे मनुष्य बनने की शुरूआत है। जो विद्या मुक्त नहीं करती वह तकनीक है।


Read More
ayodhyasamachar

गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर हुई कारवाई पर अयोजित हुई समीक्षा बैठक

फैजाबाद, 17 सितम्‍बर। जिलाधिकारी डा अनिल कुमार दिनांक 18 सितम्बर को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में जनपद में शिक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने हेतु गैर मान्यता प्राप्त स्कूलो पर की गई कार्यवाही एवं सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के स्थिति की समीक्षा हेतु एक आवश्यक बैठक बुलाई है।


Read More
ayodhyasamachar

योजनाओं में छूटे लाभार्थियों की पूरी हो गयी फीडिंग, अब शासन को किया जायेगा प

फैजाबाद, 17 सितम्‍बर। जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने बताया कि लाभार्थीपरक एवं कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से छूटे व वंचित पात्र लाभार्थियों का सर्वेक्षण कार्य शासन के निर्देशानुसार कराया गया था जिसके शत प्रतिशत पूर्ण होनें के पश्चात् उनके फिडिंग का कार्य कराया गया।


Read More
ayodhyasamachar

सीएमओ द्वारा दिव्यांगो हेतु कैम्प का किया जायेगा आयोजन

फैजाबाद, 17 सितम्‍बर। जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार के निर्देश पर दिव्यांगजनों हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा दिव्यांग प्रमाण-पत्र, कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण चिन्हाकंन एवं दिव्यांगजनों का शल्य चिकित्सा हेतु चिन्हांकन, दिव्यांगजनों के यूडीआईडी तथा सभी प्रकार की नवीन पेंशन के आवेदन हेतु कैम्प का आयोजन कराया जायेगा।


Read More
ayodhyasamachar

जांच के दायरे में कार्ययोजना न फीड कराने वाली 49 ग्राम पंचायतें

फैजाबाद, 16 सितम्बर। जांच के दायरे में वह 49 ग्राम पंचायतें आ गयी है जिन्होने चालू वित्तीय वर्ष के 5 माह बीत जाने के बाद भी अपनी कार्ययोजना पंचायत राज विभाग में फीड नहीं करायी। पंचायत राज अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि बिना कार्य योजना फीड कराये ग्राम निधि से धन की निकासी नहीं की जा सकती है


Read More
ayodhyasamachar

सूर्यकुड मेले के दौरान डूबने से दो की मौत

फैजाबाद, 16 सितम्बर । ऐतिहासिक सूर्यकुंड मेले में डूबने से दो युवको की मौत हो गयी। नहाते समय युवक गहरे पानी में चले गये। लोगो ने उन्हे बचाने का प्रयास किया परन्तु तब तक वे डूब चुके थे।


Read More
ayodhyasamachar

श्रद्धालुओं ने दर्शन-पूजन कर मनोरंजन का लुत्फ उठाया

पूरा बाजार/ फैजाबाद, 16 सितम्बर । महारविवार को मेले में सूर्यकुण्ड आस्था का जन सैलाब उमड़ा । श्रद्धालुओं द्वारा सुबह से ही पवित्र सरोवर में स्नान कर प्रभु भास्कर मंदिर में विधिवत पूजन-अर्चन करने के बाद देर रात्रि तक मेले का लुत्फ उठाया गया।इस ऐतिहासिक मेले में विशेष चौकसी बरतने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन ने बड़े पुख्ता इंतजाम कर रखे थे।


Read More
ayodhyasamachar

भाजपा नेता सत्ता के नशे में है चूर : अभय सिंह

फैजाबाद, 16 सितम्‍बर । गोशाईगंज विधानसभा के तारुन में आयोजित बूथ प्रभारी सम्मेलन के दौरान सपा जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने कहा कि बूथ प्रभारी का पद बडा महत्वपूर्ण व बड़ी जिम्मेदारी वाला है। प्रभारियों को प्रत्येक दिन एक घण्टा पार्टी के लिये कार्य करना होगा।


Read More
ayodhyasamachar

प्रजापिता ब्रहमाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की तरफ से चलाया गया स्वच्छत

फैजाबाद, 16 सितम्‍बर । स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रजापिता ब्रहमाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की तरफ से रेलवे स्टेशन को स्वच्छ साफ बनाने हेतु रैली अभियान, नाटक व स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन रेलवे स्टेशन अधीक्षक आर के उपाध्याय के सहयोग से किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

द्वितीय सुपर बैश कप का आयोजन 4 अक्टूबर से

फैजाबाद, 16 सितम्‍बर । टी-20 टैलेण्ट सर्च क्रिकेट एसोसिएशन एवं एफपीएल गु्रप के बैनर तले स्व वीरेन्द्र बहादुर सिंह मेमोरियल सुपर बैश क्रिकेट चैम्पियनशिप का आयोजन 04 अक्टूबर से 08 अक्टूबर तक साकेत महाविद्यालय तथा मकबरा स्थित स्टेडियम के मैदान पर होगा।


Read More
ayodhyasamachar

दूसरे दिन भी जारी रही जनवादी नौजवान सभा की भूख हड़ताल

फैजाबाद, 16 सितम्‍बर । भारत की जनवादी नौजवान सभा के भूख हड़ताल के दूसरे दिन प्रदेश उपाध्यक्ष कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी ने कहा कि आज रोजगार के सवाल पर संगठन के राष्ट्रीय आवाहन पर कहां है


Read More
ayodhyasamachar

रिफ्यूजी मार्केट के दर्जनों व्यापारियों ने सुशील जायसवाल ने की मुलाकात

फैजाबाद, 16 सितम्‍बर । व्यापार अधिकार मंच के राष्ट्रीय संयोजक सुशील जायसवाल ने बताया कि पार्किंग के नाम रिफ्यूजी मार्केट को गिराने की आशंका में दर्जनों व्यापारियों ने उनसे मुलाकात की है।


Read More
ayodhyasamachar

बहुजन कांति मोर्चा व शिवपाल यादव की रैली में उमड़ी भीड़

फैजाबाद, 16 सितम्‍बर । बहुजन क्रांति मोर्चा के द्वारा फैजाबाद के गुलाबबाड़ी में उमड़ी भीड़ शायद महागठबन्धन के लिए खतरे की घंटी बजा दे। सम्पूर्ण विपक्ष को एक मंच पर लाने की उसकी मुहिम को झटका लगे। रैली में बड़ी संख्या में बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ता मौजूद थे। वहीं शिवपाल की मौजूदगी ने नाराज सपाईयों को भी एक मंच प्रदान कर दिया।


Read More
ayodhyasamachar

वाम मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक वामन मेंश्राम ने कहा कि शिवपाल जी आप भाषण दीज

फैजाबाद, 16 सितम्‍बर । इशारों ही इशारों में समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव ने बड़ी बात कही। उन्होने कहा कि जो शख्स जनता को रैली में आने से रोक रहा था। वह लेटकर पैर छूता था।


Read More
ayodhyasamachar

गृहस्थ गणेश पूजा समिति द्वारा 101 नवजात शिशुओं को किया गया वस्त्र वितरण

फैजाबाद, 15 सितम्बर। गृहस्थ गणेश पूजा समिति, रिकाबगंज द्वारा शनिवार को भगवान गणेश की पूजा अर्चना करने के बाद जिला अस्पताल में 101 नवजात शिशुओं को वस्त्र वितरण किया गया। गणेश जन्मोत्सव का आयोजन पूजा समिति के संस्थापक राम गोपाल जायसवाल व अध्यक्ष किरन जायसवाल द्वारा किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

केन्द्र सरकार की नीतियों सबसे प्रखर विरोध किया राहुल गांधी ने : मोहम्मद शरीफ

फैजाबाद, 15 सितम्बर । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य व महानगर प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ का कहना है कि मोदी सरकार के जनविरोधी नीतियों, जुमलेबाजी का सबसे प्रखर विरोध अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया है। जिसका असर समाज में दिखाई देने लगा है।


Read More
ayodhyasamachar

89 मेधावियों को गोल्ड मेडल व 674 को मिली उपाधि, मेडल पाकर खिल उठे चेहरे

फैजाबाद, 15 सितम्बर । अवध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में स्नातक व परास्नातक स्तर पर विभिन्न पाठ्यक्रमों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले 89 मेधावियों को स्वर्ण पदक प्रदान किया गया। जिसमें 16 कुलपति स्वर्ण पदक, 55 कुलाधिपति स्वर्ण पदक, 18 दान स्वरूप पदक दिये गये।


Read More
ayodhyasamachar

भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के मुख्यालय में 5 दिन प्रशिक्षण प्राप्त करने के

फैजाबाद, 15 सितम्बर । विश्वहिन्दु महासंघ के गोरक्षा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष प्रवीण दूबे व प्रदेश महामंत्री ओम प्रकाश यादव को केन्द्रीय वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अधीन कार्यरत भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड ने मानव जनपदीय जीव जंतु कल्याण अधिकारी नियुक्त किया है।


Read More
ayodhyasamachar

अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद जिले की इकाई की घोषणा

फैजाबाद, 15 सितम्बर । अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद जिला इकाई का गठन प्रदेश उपाध्यक्ष आर.पी. सिंह की उपस्थिति में किया गया। पुर्नगठित कमेटी में संरक्षक डा. अजय प्रताप सिंह, बाबा बक्श सिंह, अरविन्द सिंह, जंग बहादुर सिंह, स्वामीनाथ सिंह,


Read More
ayodhyasamachar

डायरिया से एक दर्जन से अधिक बीमार, डीएम की सख्ती तो शुरु हुआ इलाज

बीकापुर/ फैजाबाद, 15 सितम्बर । तहसील इलाके के ग्राम पंचायत तोरोमाफी लाला का पुरवा गांव में डायरिया फैलनें से एक दर्जन से अधिक बच्चे बच्चियां व बुजुर्ग गम्भीर हालत में हो गये। उपचार के लिए सीएचसी बीकापुर पहुॅचनें पर बीमारों को न तो कोई दवा दी गयी और न ही जांच पडताल की गयी।


Read More
ayodhyasamachar

विपक्षियों पर मारपीट का आरोप, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद

फैजाबाद, 15 सितम्बर । थाना कोतवाली नगर इलाके के साहबगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के रहने वाले मुन्नी लाल सोनकर ने अपने विपक्षियों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वह मामले की फरियाद लेकर चौकी से थाने तक गये परन्तु उनकी फरियाद अनसुनी कर दी गयी।


Read More
ayodhyasamachar

स्वामी हर्याचार्य महाराज को सन्तों ने अर्पित की पुष्पांजलि

अयोध्या, 15 सितम्बर । धर्मनगरी के रामघाट मोहल्ले में स्थित हरिधाम गोपालपीठ के पूर्वाचार्य महन्त जगदगुरू रामानुजाचार्य स्वामी हर्याचार्य महाराज को १०वीं पुण्यतिथि पर शिद्दत के साथ याद किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

अवध विश्वविद्यालय के 23 वें दीक्षान्त समारोह का हुआ आयोजन

फैजाबाद, 15 सितम्बर । अवध विश्वविद्यालय के 23 वें दीक्षांत समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के राज्यपाल व कुलाधिपति रामनाईक ने कहा कि इस विश्वविद्यालय में मेरा 5वां दीक्षांत समारोह है। मेरे 5 वर्षों के कार्यकाल में 5वां दीक्षान्त समारोह इस बात का प्रतीक है कि उत्तर प्रदेश में शिक्षा की गाड़ी पटरी पर आ रही है।


Read More
ayodhyasamachar

एबीवीपी के आलोक को मिला स्वर्णपदक, कार्यकर्ताओं में हर्ष का माहौल

फैजाबाद, 15 सितम्बर । अवध विश्वविद्यालय के 23 वें दीक्षांत समारोह में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व जिला सहसंयोजक साकेत महाविद्यालय के छात्र आलोक त्रिपाठी को प्राणि विज्ञान में रामेन्द्र मोहन मिश्र स्वर्ण पदक दिया गया।


Read More