अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

कानून व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए वामदलों ने रखा एक दिवसीय उपवास

(Faizabad, 21 Apr), यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर वाम मोर्चे के द्वारा तिकोनिया पार्क में सदर तहसील के सामने सामूहिक उपवास का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीपीआई जिला सचिव कामरेड रामतीरथ पाठक व संचालन माले के प्रभारी कामरेड अतीक अहमद ने किया।


Read More
ayodhyasamachar

दो बाईकों की टक्कर में एक की मौत एक गम्भीर

(Bikapur/ Faizabad, 21 Apr), कोतवाली बीकापुर इलाके के गुन्नधौर मोड़ के पास शनिवार की दोपहर दो बाइको की आमने-सामने की हुई टक्कर में रामू 45 वर्ष पुत्र बुधई निवासी परमानंदपुर थाना तारुन की मौत घटनास्थल पर हो गई। जबकि अमित पाठक 26 वर्ष पुत्र राजेश व राहुल गोस्वामी पुत्र रामचंदर निवासी चपरासी का पुरवा गंभीर घायल हो गये ।


Read More
ayodhyasamachar

पानी के वजह से परेशान छुट्टा जानवरों आबादी का कर रहे है रुख

(Bikapur/ Faizabad, 21 Apr), गर्मी की शुरुआत के साथ साथ पशु पक्षियों जानवरों के लिए पेयजल संकट खड़ा होता जा रहा है। तहसील इलाके के सौ से अधिक तालाब जरूर हैं। परंतु उसमें पानी की एक बूंद ना रहने का खामियाजा स्थानीय जनता से लेकर पशु पक्षी एवं जंगली जानवरों को उठाना पड़ रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

जिले की कानून व्यवस्था को लेकर सपा की जनसभा 22 को

(Faizabad, 21 Apr), जनपद की खराब कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद की अगुवाई में रानी बाजार के जनजागरण माध्यमिक विद्यालय में एक जनसभा होगी। यह जानकारी सपा प्रवक्ता ओम प्रकाश ओमी ने दी।


Read More
ayodhyasamachar

जस्टिस सच्चर के निधन शोक सभा का आयोजन

(Faizabad, 21 Apr), मानवाधिकार वादी व दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस राजेन्द्र सच्चर के निधन पर जनमंच ने शोक सभा आयोजित किया। इस मौके पर आरटीआई कार्यकर्ता मो. अतहर शम्सी, डा. अनिल सिंह, दिनेश सिंह, मो. आरिफ, नितिन मिश्रा, अनुराग वर्मा, राहुल सिंह, आशुतोष उपाध्याय आदि मौजूद थे।


Read More
ayodhyasamachar

आग लगने से सात घरों की गृहस्थी जलकर राख

(Sohawal, Faizabad, 21 Apr), रौनाही थाना क्षेत्र के मीरपुर कांटा गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग ने ७ घरों की गृहस्थी जलाकर राख कर दिया।गांव निवासी भूपेन्द्र मिश्रा डब्लू राम कुबेर जवाहर लाल राम अभिलाख मेवा लाल के घरों में लगी आग को काबू करने में ग्रामीणों के साथ पहुंचे फायर सर्विस को घंटो मेहनत करना पड़ा।


Read More
ayodhyasamachar

भाकियू की पंचायत में किसानों की समस्याएं दूर होने करने की मांग

(Faizabad, 21 Apr), भारतीय किसान यूनियन पंचायत सदर तहसील के सामने स्थित तिकोनिया पार्क में पूर्व जिलाध्यक्ष सूर्यनाथ वर्मा की अध्यक्षता में हुई जिसमें किसानों की प्रमुख समस्याओं पर चर्चा की गयी। वक्ताओं ने विद्युत की अघोषित कटौती, नहरों में टेल तक पानी की आपूर्ति, तालाबों में पानी भरवाने, बंद राजकीय नलकूपों को शीघ्र चालू करने, छुट्टा जानवरों से फंसलों को बचाने, गेहूं क्रय केन्द्रों पर खरीद सुनिश्चित करने, आदि पर प्रकाश डाला।


Read More
ayodhyasamachar

गोताखोरों व नाविकों ने डूब रहे तीन लोगो को बचाया

(Faizabad, 21 Apr), अंतिम संस्कार में अयोध्या आये दो युवक सरयू स्नान के समय डूब गये। पुलिस तथा गोताखोर डूबे युवकों की तलाश में जुटे है। समाचार लिखे जाने तक युवकों का कहीं पता नहीं चला था। इस दौरान डूब रहे तीन अन्य युवकों को गोताखोरों नाविकों ने बचा लिया। हादसे का शिकार दोनो युवक बगल के जनपद गोण्डा के नवाबगंज के रहने वाले है।


Read More
ayodhyasamachar

प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री पवन पाण्डेय ने सीबीआई जांच के साथ मुकदमा

(Faizabad, 21 Apr), रामजन्मभूमि थाने में साधू द्वारा आत्मदाह किये जाने के प्रकरण में पुलिस की मुश्किलें बढ़ सकती है। मामले में अब विपक्ष कूद पड़ा है। पूर्व मंत्री तेजनारायन पाण्डेय ने प्रेस वार्ता करके मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच कराये जाने की मांग की है।


Read More
ayodhyasamachar

बड़े जोर शोर से हुई थी आरईएस के अभियन्ता के खिलाफ जांच, अभी तक परिणाम की जानकार

(Faizabad, 21 Apr), लोकायुक्त से की गयी शिकायत के बाद आरईएस के अधिशाषी अभियन्ता वीके सिंह गौर के खिलाफ जांच बैठी। जिसमें जनवरी के अंतिम सप्ताह में मुख्यालय से आयी टीम ने जांच की थी। जिसमें भारी अनियमित्ता प्रकाश में आने की बात कही गयी थी।


Read More
ayodhyasamachar

जमथरा घाट के वार्ड नम्बर 6 का मामला, जांच करके दोषियों के खिलाफ कारवाई की मांग

(Faizabad, 21 Apr), कैंट के जमथरा घाट वार्ड नम्बर 6 के निवासियों ने प्रधानमंत्री स्वच्छता योजना के तहत निर्मित शौचालयों में घटिया सामग्री प्रयोग किये जाने का आरोप लगाया है। इस विषय में एक ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजा गया है। मामले में जांच करके दोषियों के खिलाफ कारवाई किये जाने की मांग की है।


Read More
ayodhyasamachar

बीएसएनएल में काल ड्राप की समस्याओ को लेकर कांग्रेस ने सौपा ज्ञापन

(Faizabad, 20 Apr), भारत संचार निगम लिमिटेड की लचर सेवाओं के चलते कल ड्राप की समस्या को लेकर कांग्रेस ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पीसीसी सदस्य दयानंद शुक्ला की अगुवाई में महाप्रबंधक बीएसएनएल अरुण कुमार दूबे को ज्ञापन देकर समस्या से निजात दिलाने की मांग की


Read More
ayodhyasamachar

सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मचारियों की लापरवाही पर नाराज हुई नोडल अधिकारी

(Bikapur/ Faizabad, 20 Apr), यूपी की बाल विकास पुष्टाहार प्रमुख सचिव एवं नोडल अधिकारी अनीता मेश्राम शुक्रवार की दोपहर सीएचसी बीकापुर पहुंची। जहां प्रसूता गृह वार्डों एवं इमरजेंसी आदि का निरीक्षण करने के दौरान एक पीड़ित महिला की शिकायत पर स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति लापरवाही के कारण नाराज दिखी।


Read More
ayodhyasamachar

व्यापरियों ने निकाला मार्च, सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

(Faizabad, 20 Apr), पार्किंग निर्माण होने तक शहर में आ रहे ग्राहकों के वाहनों का चालान बंद करने, पटरी दुकानदारां को शहर के अलग अलग क्षेत्रों में बेडिंग जोन बनाकर बसाने की मांग को लेकर व्यापारियों ने मार्च निकाला। सिटी मजिस्ट्रेट को मांग पत्र सौप कर व्यापरियों ने मांगो के त्वरित निस्तारण की मांग की है।


Read More
ayodhyasamachar

पुलिस की व्यवहार में सुधार के लिए लखनऊ में दी जा रही है ट्रेनिंग

(Faizabad, 20 Apr), मण्डलीय समीक्षा बैठक के दौरान एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्णा ने कहा कि रामजन्मभूमि थाने में पुलिस के रवैये से नाराज साधू के आत्मदाह की घटनाएं दुबारा न होने इसके लिए कड़े निर्देश जारी किये गये है। मामले में अधिकारियों ने स्वतः संज्ञान में लेकर त्वरित कारवाई की है। शत प्रतिशत एफआईआर दर्ज करने के निर्देश जारी किये है।


Read More
ayodhyasamachar

अपराधी जेल या प्रदेश के बाहर है तो अपराध को कौन दे रहा अंजाम : आनंदसेन यादव

(Faizabad, 20 Apr), सपा नेता व पूर्व मंत्री आनंदसेन ने कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया। प्रेस वार्ता के दौरान उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में लूट, हत्या, डकैती, चोरी, छिनौती, फिरौती, अपहरण व दुष्कर्म की घटनाओं से आम जनमानस में डर व भय पैदा हो गया है।


Read More
ayodhyasamachar

गोरखपुर शादी समारोह से लौट रही थी बस, कन्या पक्ष के लोग थे सवार

(Ayodhya, 20 Apr), वैवाहिक समारोह से लौट रही प्राईवेट बस अयोध्या बाईपास बूथ नम्बर 4 पर ट्रक से टकरा गयी। दुघर्टना में दो की मौत हो गयी तथा एक दर्जन घायल हो गये। गम्भीर रुप से 8 घायलों को लखनऊ रिफर किया गया है। घटना शुक्रवार की दोपहर लगभग 2 बजे की है।


Read More
ayodhyasamachar

आयल लदा ट्रक लूटने वाले तीन बदमाश माल समेत गिरफ्तार

(Faizabad, 20 Apr), हाईवे पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। साढ़े सात लाख के खाद्य तेल के साथ लूटी गयी ट्रक के साथ पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। 04/05 अप्रैल की रात बरेली से जौनपुर जाते समय ट्रक को रास्ते रोकर बदमाशों ने अपने कब्जे ले लिया।


Read More
ayodhyasamachar

भाजपा की सरकार गरीबों के प्रति समर्पित : लल्लू सिंह

(Faizabad, 20 Apr), भाजपा ग्राम स्वराज अभियान के तहत उज्जवला पंचायत का जिले के 37 स्थानो पर आयोजन किया। जिसके तहत प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक मसौधा ब्लाक के बनवीरपुर व अयोध्या के मातगेड चौराहा में फ्री गैस सिलण्डर व चूल्हा का वितरण किया। अयोध्या में उनके साथ महापौर ऋषिकेश उपाध्याय भी मौजूद रहे।


Read More
ayodhyasamachar

मुकदमा में पैरवी न करने का दबाव बनाने के लिए किया था बच्चे का अपहरण

(Faizabad, 20 Apr), हत्या के मुकदमें में पैरवी न करने का दबाव बनाने के लिए रानोपाली से अभियुक्तों ने बच्चे अपहरण किया था। पुलिस ने सीटीसीवी फुटेज के साथ सविलांस की मद्द ली। बेहतर पुलिसिंग का यह परिणाम रहा कि बच्चे को सकुशल बरामद करने के साथ दो अभियुक्तों के मौके से गिरफ्तार करने में सफल रही।


Read More
ayodhyasamachar

दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर शहर से गांव तक रोष, निकला कैण्डिल मार्च

(Kumarganj/ Faizabad, 19 Apr), दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर शहर से लेकर गांव तक रोष दिखाई दिया। गुरुवार को शहर में व बुधवार की देर शाम कुचेरा बाजार में कैण्डिल मार्च निकाला गया। इन घटनाओं में दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की गयी।


Read More
ayodhyasamachar

आग लगने से तीन परिवारी की समस्त गृहस्थी जलकर राख, नहीं मिली प्रशासनिक सहायता

(Bikapur/ Faizabad, 19 Apr), बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के कोंछा मजरे कुमार पाण्डेय का पुरवा पोखरिया गांव में बुधवार की शाम अचानक लगी आग की भयंकर लपटो में 3 परिवारो की सम्पूर्ण गृहस्थी देखते ही देखते राख के ढेर में तब्दील हो गई। आग लगने के कारण अभी समाने नहीं आये है।


Read More
ayodhyasamachar

कुषोषण को लेकर डीएम ने स्वास्थ्य कर्मियों को दिये सख्त निर्देश

(Faizabad, 19 Apr), जिलाधिकारी डा अनिल कुमार ने जिला पोषण समिति कुपोषण को लेकर कड़ा रुख अपनाया। डीएम ने ग्राम पंचायत स्तर पर बच्चों के तौल के लिए मशीने उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किये है।


Read More
ayodhyasamachar

समाजसेवी ने अग्निपीड़ितो की मद्द

(Faizabad, 19 Apr), समाजसेवी राजन पाण्डेय के द्वारा जनपद के रौनाही थाना क्षेत्र के उचितपुर में 11 घर व सुरवारी में 4 अग्निपीड़ित परिवार को दरी चादर व महिलाओं को साड़ी तथा प्रत्येक अग्निपीड़ित परिवार को 500 रुपये की आर्थिक मद्द की। अग्निकांड में इन परिवारों की सम्पूर्ण गृहस्थी जलकर राख हो गयी थी।


Read More
ayodhyasamachar

अयोध्या रानोपाली से अपहृत छात्र बरामद

(Faizabad, 19 Apr), अयोध्या रानोपाली से अपहृत छात्र को पुलिस ने बरामद कर लिया है। सोशल साईट पर इसको लेकर एक तस्वीर वायरल हुई है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक पुलिस के अधिकारी इस विषय में जानकारी देने से बच रहे थे। अपहृत छात्र दीपांशु के फूफा ज्ञानसागर वर्मा ने फोन पर उसके बरामद होने की पुष्टि की है।


Read More
ayodhyasamachar

22 अप्रैल को रानीबाजार में आयोजित होगी जनसभा

(Faizabad, 19 Apr), थाना पूराकलन्दर के सरियावां खैपुर में शव दफनाने हुए विवाद के बाद मारपीट में घायल शत्रोहन से सपा के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद ने लखनऊ ट्रामा सेंटर में मुलाकात की। उन्होने बताया कि बदमाशों ने बुरी तरीके से लाठी, डण्डों व लोहे की राडों से पीटा है जिससे उसके शरीर में कई जगह गम्भीर चोटें लगी हैं।


Read More
ayodhyasamachar

ग्राम स्वराज अभियान के तहत भाजपा नेताओं का रात्रि प्रवास शुरु

(Faizabad, 19 Apr), ग्राम स्वराज अभियान के तहत भाजपा के नेताओं द्वारा रात्रि प्रवास का कार्यक्रम शुरु हो गया है। जिसमें रात्रि प्रवास के दौरान पंचायत लगाकर केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता को बताया जायेगा। मौके पर समस्याओं का निस्तारण किया जायेगा।


Read More
ayodhyasamachar

जिले के 37 स्थानों पर उज्जवला पंचायत, भाजपा के प्रदेश महामंत्री व सांसद रहेंग

(Faizabad, 19 Apr), प्रधानमंत्री की अति महत्वाकांक्षी योजना उज्जवला के प्रचार प्रसार हेतु आयोजित उज्जवला पंचायत शुक्रवार को जिले के 37 स्थानों पर आयोजित की जायेगी। यह कार्यक्रम 12 से 4 बजे तक आयोजित होगा। इसमें गैस सिलेण्डर व चूल्हा फ्री वितरित किया जायेगा।


Read More
ayodhyasamachar

अपहरण में 36 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी छात्र का सुराग न मिलने पर आक्रोश

(Faizabad, 19 Apr), अयोध्या के रानोपाली से स्कूल जाते समय अपहृत बालक के परिजनों से सपा नेता व पूर्व मंत्री आनंदसेन यादव ने मुलाकात की। उन्होने परिजनों तथा मौजूद पुलिस वालो से मामले की जानकारी ली। आनंदसेन यादव ने कहा कि प्रदेश के हालात अच्छे नहीं हैं। आये दिन अपहरण व अन्य घटनायें हो रही हैं जिससे प्रदेश का माहौल खराब हो गया है।


Read More
ayodhyasamachar

मुख्यमंत्री से शिकायत करने का किया था दावा, अफसरों पर कारवाई की थी सम्भावना

(Faizabad, 19 Apr), मवई रेप केस में पुलिस की लापरवाही प्रकाश में आने पर प्रभारी मंत्री सतीश महाना काफी गुस्से में दिखाई दिये थे। जिलाधिकारी से उन्होने कहा कि अगर पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल रहा है तो फिर प्रशासन का क्या मतलब है। मामले की शिकायत उन्होने मुख्यमंत्री से करने के साथ नजीर बनने वाली कारवाई करने का दावा किया था।


Read More
ayodhyasamachar

विहिप ने मामलें में दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग

(Ayodhya, 19 Apr), पुलिस द्वारा अपमानित होने पर साधू द्वारा रामजन्मभूमि थाने में आत्मदाह करने पर अयोध्या के संतो में आक्रोश है। मामले में विहिप हमलावर हो गयी है। विहिप ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग की है। रामकोट स्थित प्रसिद्ध पीठ रंगमहल में संतो ने महंत रामशरण दास की अध्यक्षता में मौन श्रद्धा निवेदित की।


Read More
ayodhyasamachar

बेहतर इलाज के बजाय उसे रिफर करने में लगा था प्रशासन, अयोध्या में काफी देर तक त

(Ayodhya, 19 Apr), दामन पर लगातार लग रहे दाग के बाद भी यूपी की पुलिस का रवैया वैसा ही है। पुलिस द्वारा अपमानित होने के बाद निराश साधू ने रामजन्मभूमि थाना परिसर में आत्मदाह का प्रयास किया। साधू की लखनऊ ट्रामा सेन्टर में इलाज के दौरान मौत हो गयी।


Read More
ayodhyasamachar

झारखंड के गिरडीह के कृष्णदेव की कुछ साल पहले निकाल ली गयी थी आंखे

(Ayodhya, 18 Apr), सरकार यहां पयर्टन की सम्भावनाएं तलाश रही है। क्या अयोध्या में आने वाला तीर्थ यात्रा खुद को सुरक्षित होने का दावा कर सकता है। कुछ साल पहले कृष्ण देव की आंखे अज्ञात लोगो के द्वारा निकाल लेने का मामला समाने आया था। कारवाई तब हुई जब गिरीडीह के सांसद मामले को लेकर एक्टिव हुए।


Read More
ayodhyasamachar

फावड़ा चलाकर जिलाधिकारी ने शौचालय निर्माण के लिए किया प्रेरित

(Faizabad, 18 Apr), ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत स्वच्छता पर्व के तहत तहसील सदर के ब्लाक पूराबाजार के ग्राम पंचायत जलालुदीन नगर में जिलाधिकारी डा अनिल कुमार ने ग्रामवासियों की उपस्थिति में ननका पत्नी स्व0 राम प्यारे गौड, राज बहादुर सिंह, अजय सिंह उर्फ पिन्टू जिनके घर पर शौचालय नही बने थें


Read More
ayodhyasamachar

भाजपा ने जिले के 130 स्थानो पर मनाया स्वच्छ भारत पर्व

(Faizabad, 18 Apr), स्वच्छ भारत पर्व अभियान के तहत भाजपा ने जिले के 130 स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान 2 अक्टूबर 2018 से पहले पूरे जिले को खुले में शौच से मुक्त करने का संकल्प भी दिलाया गया। प्राइमरी पाठशाला में स्वच्छता अभियान के तहत विद्यालय में बच्चो के बीच स्वच्छता से सम्बंधित चर्चा की गयी।


Read More
ayodhyasamachar

ग्राम स्वराज अभियान के तहत निकली जागरुकता रैली

(Faizabad, 18 Apr), ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत स्वच्छता पर्व के तहत तहसील सदर के ब्लाक पूराबाजार के ग्राम पंचायत जलालुदीन नगर में जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार, बीएसए अमिता सिंह, बीजेपी के मण्डल अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह, ग्राम प्रधान डिलई राम ने हरी झण्डी दिखाकर सर्वप्रथम विद्यालय से बच्चों की जागरूकता रैली को रवाना किया।


Read More
ayodhyasamachar

ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत स्वच्छ भारत पर्व का आयोजन

(Purabazar, Faizabad, 18 Apr), अपने जीवन में हर व्यक्ति अपने माता-पिता से ही साफ-सफाई करता है। सभी बच्चे ऐसे ही शिष्टाचार के जरिए समाज स्वस्थ भारत के महा अभियान में सक्रियता से भाग लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल और गांधी जी के स्वच्छ स्वच्छ भारत और सुंदर भारत के सोच को साकार करने में अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति का प्रयोग करें।


Read More
ayodhyasamachar

मांगो के समर्थन में जल निगम कार्मियों ने दिया धरना

(Faizabad, 18 Apr), जलनिगम समन्वय समिति से जुडे़ कार्मियों ने 10 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य अभियंता कार्यालय परिसर में धरना देकर प्रदर्शन किया धरना का नेतृत्व आरपी सिंह व आकाश ने किया ।


Read More
ayodhyasamachar

अग्निकांड में 14 घरो की गृहस्थी जलकर राख

(Sohawal, Faizabad, 18 Apr), रौनाही थाना क्षेत्र के उचितपुर और सुरवारी में लगी आग से 14 घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गयी। आग की चपेट में आकर तीन पशुओं की जान चली गयी। ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


Read More
ayodhyasamachar

छात्रा को बचाने के चक्कर में भिड़ी बस, 6 घायल

(Faizabad, 18 Apr), स्कूल साइकिल से जा रही छात्रा को बचाने के प्रयास रोडवेज बस बेकाबू होकर सामने से आ रही प्राइवेट बस से जा भिड़ी । एनएच 28 रघुकूल रेस्टोरेंट के पास हुई दुघर्टना में घायल हो गये जिन्हें जिलाचिकित्सालय में भर्ती कराया गया हैं।


Read More
ayodhyasamachar

दूसरे दिन भी अपहृत छात्र के बारें नहीं लगा सकी पुलिस कोई सुराग

(Faizabad, 18 Apr), कोतवाली अयोध्या में स्कूल जाते समय अपहृत बच्चे के पिता ने लापरवाही को लेकर स्कूल प्रबन्ध तंत्र पर अपना गुस्सा उतारा है। मामले में 11 लोगो के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसमें स्कूल के प्रधानाचार्य, कक्षाचार्य, वैन चालक समेत पीड़ित के गृज जनपद के लोग शामिल है जिनसे उनकी पुरानी रंजिश है।


Read More
ayodhyasamachar

पुलिस के द्वारा किये गये अपमान से नाराज साधू ने किया आत्मदाह का प्रयास ♦ देख

(Ayodhya, 18 Apr), अयोध्या के थाना रामजन्मभूमि का मामला, चोरी की रिपोर्ट लिखाने थाने गया था साधू, साधू ने चोर को भी पकड़ने व पुलिस को छोड़ने का लगाया आरोप, 60 से 65 प्रतिशत तक जल गया है साधू, एसएसपी ने कहा कि मामले में होगी कठोर कारवाई।


Read More
ayodhyasamachar

सिर पर पट्टी बांधे लहूलुहान ग्रामीण अपना दुखड़ा लेकर पहुंचे डीआईजी कार्यालय

(Faizabad, 18 Apr), खून से लथपथ सिर पर पट्टी बांधे दो लोग डीआईजी कार्यालय के सामने नजर आये। उनके साथ मौजूद एक महिला व एक अन्य पुरुष भी घायल हालत में नजर आ रहे थे। इनका आरोप था कि विपक्षियों ने इनके साथ मारपीट की। गम्भीर रुप से घायल होने के कारण पुलिस ने उन्हें जिला चिकित्सालय भेज दिया।


Read More
ayodhyasamachar

मांगो को मानने के आश्वासन के बाद चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने स्थगित किया ध

(Faizabad, 17 Apr), मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में 6 सूत्रीय मांगो को लेकर चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के द्वारा दो दिवसीय धरने का आयोजन किया गया। धरने पर बैठे कर्मचारिरयों ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी ने मांगो को एक सप्ताह में निस्तारित करने का आश्वासन दिया है।


Read More
ayodhyasamachar

बीयर की दुकान कहीं और स्थानांतरित करने की मांग

(Faizabad, 20 Apr), साहबगंज के निवासियों ने क्षेत्र में नयी खुली बियर की दुकान को कहीं और स्थानांतरित करने की मांग की है। इसको लेकर एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा है। क्षेत्रीय निवासी सौरभ सिंह ने बताया कि बीयर की दुकान के समीप एसएसबी इंटर कालेज, बाबू बालिका विद्यालय व रामजानकी मंदिर मौजूद है।


Read More
ayodhyasamachar

चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचने पर थाने की पुलिस द्वारा भगाने का आरोप

(Ayodhya, 17 Apr), देर शाम एक साधू ने थाना रामजन्मभूमि परिसर में आत्मदाह का प्रयास किया। अफरातफरी में पुलिस ने उसे श्रीराम चिकित्सालय में भर्ती कराया है। जहां उसने मीडिया के सामने अपना बयान देते हुए पुलिस के उपर कई गम्भीर आरोप लगाये है। हालत गम्भीर होने पर उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

हमले को लेकर शिवेन्द्र पर था 50 हजार का इनाम, एटीएफ ने लखनऊ में किया गिरफ्तार

(Faizabad, 17 Apr), ठेकेदार अनंत बहादुर सिंह पर हुए जानलेवा हमले में आरोपी छात्र नेता शिवेन्द्र सिंह को पुलिस ने कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया। शिवेन्द्र को लखनऊ में एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। उस पर पचास हजार का इनाम भी घोषित था। शिवेन्द्र पर अनंत बहादुर पर हमले हेतु शूटर मुहैया कराने का आरोप था।


Read More
ayodhyasamachar

संदिग्ध परिस्थितियों में खेत में मिला युवक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आ

(Faizabad, 17 Apr), थाना पटरंगा के ग्राम पचलौ में स्थित खेत में युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ है। युवक के बगल के मवई थाना क्षेत्र का रहने वाला है। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


Read More
ayodhyasamachar

संगम कला ग्रुप द्वारा आयोजिहत गायन प्रतियोगिता का आरम्भ 6 मई को

(Faizabad, 17 Apr), संगम कला ग्रुप के अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बताया कि संस्था के द्वारा 38वें राष्ट्रीय गायन प्रतियोगिता सुरतरंग का आडिशन 6 मई को भवदीय पब्लिक स्कूल महोबरा बाजार में आयोजित किया जायेगा। यह प्रतियोगिता 5 चरणों में आयोजित की जायेगी।


Read More
ayodhyasamachar

परीक्षा व्यवस्था में आ रही समस्याओं को लेकर कुलपति से मिला एबीवीपी का प्रति

(Faizabad, 17 Apr), एबीवीपी के प्रतिनिधिमंडल ने अवध विश्वविद्यालय के कुलपति से मुलाकात की। इस दौरान परीक्षा की व्यवस्थाओं को लेकर छात्रों को हो रही समस्याओं पर एक ज्ञापन सौपा गया।


Read More