अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

श्री अमरनाथ जी यात्रा वेलफेयर सोसाईटी के संयोजन आया तीन सदस्यीय प्रतिनिधिम

(Ayodhya, 20 Jan), राममंदिर निर्माण के लिए कश्मीर से आये वसीर अहमद ने ईटें भेट की है। श्रीअमरनाथ जी यात्रा वेलफेयर सोसाईटी का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल अयोध्या आया था। प्रतिनिधिमंडल ने बड़ा भक्तमाल मंदिर के महंत अवधेश दास को यह ईटें सौपी है। प्रतिनिधिमंडल में सोसाईटी के राष्ट्रीय महामंत्री राजू चंदेल व संत शिवम मौजूद थे।


Read More
ayodhyasamachar

प्रदेश में पांच हजार स्थानो पर 18 से 31 मार्च तक श्रीराम महोत्सव

(Ayodhya, 20 Jan), विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्रीय संगठनमंत्री अम्बरीष सिंह ने अयोध्या स्थित कारसेवकपुरम में कहा श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण से पूर्व देश भर के हिन्दुओ मे सामाजिक समन्वय स्थापित करने के लिए प्रदेश मे पांच हजार हजार स्थानो पर 18 मार्च से 31 मार्च तक श्रीराम महोत्सव का आयोजन किया जायेगा।


Read More
ayodhyasamachar

प्रदेश सरकार का जनता से कोई सरोकार नहीं : आनन्द सेन

(Faizabad, 20 Jan), प्रदेश सरकार का जनता से कोई सरोकार नहीं रह गया है। सरकार संवेदनहीन हो चुकी है। उक्त बातें बीकापुर विधान सभा के पूर्व विधायक आनन्दसेन यादव ने सोहावल अभड़न कुण्ड पर आयोजित बैठक में कहीं। बैठक की अध्यक्षता बीकापुर विधान सभा अध्यक्ष कृष्ण कुमार पटेल व संचालन जयसिंह यादव ने किया।


Read More
ayodhyasamachar

सहकारी समितियों के संचालक मंडल सदस्य हेतु हुआ नामांकन

(Bikpaur/ Faizabad, 20 Jan), किसान सेवा साधन सहकारी समितियों के संचालक मंडल सदस्यों के चुनाव में नामांकन के दिन 20 जनवरी को साधन सहकारी समिति बीकापुर के नव संचालक सदस्यों के सापेक्ष कुल 19 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है।


Read More
ayodhyasamachar

अचेतावस्था में मिला व्यक्ति, जहर खुरानी की आशंका

(Kumarganj/ Faizabad, 20 Jan), मवई थाना क्षेत्र निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति अचेत अवस्था में कुमारगंज थानाक्षेत्र के सरायधनेठी गांव के पास नहर की पटरी पर पड़ा मिला। मुंह से निकल रहे झाग को देखकर उसे जहरीला पदार्थ पिलाकर फेकने का शक पुलिस को हो रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

एमए प्रथम वर्ष परीक्षा फार्म की साइट खुलवाने की मांग

(Faizabad, 20 Jan), विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने जिला संयोजक अंकुर सिंह के नेतृत्व में परीक्षा नियंत्रक से मिल कर स्नातक, परास्नातक के प्रथम वर्ष की परीक्षा फार्म की साइट खुलवाने की मांग की। जिला संयोजक अंकुर सिंह ने ज्ञापन देते हुए बताया कि साकेत महाविधालय व जिले के कई महाविद्यालय के कुछ छात्र-छात्राओं का स्नातक, परास्नातक प्रथम वर्ष का परीक्षा फार्म अभी नहीं भरा जा सका।


Read More
ayodhyasamachar

फिल्म पद्मावत के विरोध हेतु 21 से नुक्कड़ सभा, 24 को प्रदर्शन

(Faizabad, 20 Jan), फिल्म पद्मावत के विरोध हेतु बनी संघर्ष समिति ने 21 से नुक्कड़ सभा व 24 को जलूस निकालने का एलान किया है। समिति के सिविल लाईन स्थित एक निजी होटल में यह रणनीति बनी। समिति के अध्यक्ष एचबी सिंह ने कहा कि आमजनमानस की भावनाओं से खिलवाड़ का अधिकार किसी को नहीं है।


Read More
ayodhyasamachar

डीजल पेट्रोल की मूल्यवृद्धि का कांग्रेस ने किया विरोध

(Faizabad, 20 Jan), उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के सदस्य दयानन्द शुक्ला ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि डीजल व पेट्रोल के दामों में भारी वृद्धि आम आदमी के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश की जनता महंगाई से बेहाल है केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने तीन साल के कार्यकाल में 9 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाया


Read More
ayodhyasamachar

हेमु कलाणी के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित

(Faizabad, 20 Jan), 20 जनवरी अमर बलिदानी हेमू कालाणी के बलिदान दिवस की पूर्व संन्ध्या पर तिकोनिया पार्क स्थित हेमू कालाणी पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष दिनेश जायसवाल ने कि मात्र 19 वर्ष की आयु में अंग्रेजों को नाकों चनें चबवाने वाले वीर सपूत का अमर बलिदान सदैव युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बना रहेगा।


Read More
ayodhyasamachar

शादी अनुदान के लिए लम्बित आवेदनो को एक सप्ताह में अग्रसारित करने का डीएम ने

(Faizabad, 20 Jan), जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने बताया कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति व सामान्य वर्ग के गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले व्यक्तियों की पुत्रियों की शादी अनुदान योजना पूर्ववत संचालित की जायेगी, जिसके सापेक्ष वर्ष 2017-18 में जो भी आवेदन पत्र प्राप्त हो रहे है


Read More
ayodhyasamachar

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जन्मोत्सव सप्ताह के दौरान रक्तदान का आयोजन

(Faizabad, 20 Jan), नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जन्मोत्सव सप्ताह के दौरान जिला चिकित्सालय में रक्तदान का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस राष्ट्रीय विचार केन्द्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने कहा कि नेता जी सुभाष चन्द्र बोस किसी एक वर्ग या समाज के नहीं थे, वे पूरे भारत के थे


Read More
ayodhyasamachar

31 जनवरी तक चलेगा मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान

(Faizabad, 20 Jan), जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 अनिल कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान 31 जनवरी तक चलेगा तथा 21 व 28 जनवरी 2018 रविवार के दिन समस्त बीएलओ अपने से सम्बन्धित पोंलिग बूथों पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर मतदाता सूची अपडेशन के कार्य के साथ नये वोटर बनाने आदि का कार्य करेगें।


Read More
ayodhyasamachar

सड़क दुर्घटनाओं में तीन घायल

(Ambedkar Nagar, 20 Jan), जिले के अलग अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बूलेंस की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। वहीं एक अन्य घटना में छत से गिरकर एक अधेड़ गम्भीर रूप से घायल हो गया।


Read More
ayodhyasamachar

सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में खिचड़ी भोजन का आयोजन

(Faizabad, 20 Jan), मकर संक्रान्ति के बाद सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी नाका पर महंत रामदास के द्वारा खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया। भोज के पूर्व संकटमोचन के विग्रह पर माल्यपर्ण व दीप प्रज्जवलन करके किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

निविरोध चुने गये केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी

(Faizabad, 20 Jan), केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन फैजाबाद का दो वर्षीय चुनाव सम्पन्न हुआ जिसमें अवि आनन्द निर्विरोध अध्यक्ष व आनन्द अग्रहरि महामंत्री चुने गये। चूंकि सभी पदों पर केवल एक एक प्रत्याशी ने नामांकन किया था इसलिए सभी निर्विरोध चुन लिये गये।


Read More
ayodhyasamachar

कार से ओवरटेक करके लूट लिया था ट्रक, उसमें थे 10 लाख के केमिकल पेपर

(Faizabad, 20 Jan), लूट की ट्रक में लदे 10 लाख के पेपर को बदमाश बेचने जा रहे थे। रास्ते में पुलिस के हत्थे चढ़ गये। 11 जनवरी को ट्रक पीलीभीत से लूटी गयी थी। मामले में दो की गिरफ्तारी हो गयी है। मुख्य आरोपी अभी फरार है। जिसकी गिरफ्तारी के बाद अन्य खुलासों की उम्मीद जताई जा रही है।


Read More
ayodhyasamachar

सेना को हैण्डओवर करना था ट्रक, चालक व खलासी है सिविलियन

(Faizabad, 20 Jan), अयोध्या कोतवाली में मूर्ति की तस्करी करते पकड़ा गया ट्रक केवल सेना सम्बंधित था। इसे सेना द्वारा अनुबंधित जबलपुर गैराज से गुवाहाटी कैंट में सेना को हैण्डओवर करना था। जिसे सिविलियन चालक व खलासी लेकर अयोध्या पहुंचे थे।


Read More
ayodhyasamachar

पदोन्नति को लेकर बीएसए को सौंपा ज्ञापन

(Faizabad, 19 Jan), उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अविलम्ब पदोन्नति कराने को लेकर ज्ञापन सौंपा। संघ के अध्यक्ष डा संजय सिंह ने बताया कि प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक के पद रिक्त है। जिसे पदोन्नित के द्वारा भरा जाना आवश्यक है।


Read More
ayodhyasamachar

अंग्रेजी हकूमत के खिलाफ जंग छेड़कर भाई जी ने प्रस्तुत किया था उदाहरण : लल्लू स

(Purabazar/ Faizabad, 19 Jan), बिना साधन के समाजसेवा की अलख जगाकर लोगो में राजनैतिक चेतना पैदा करना भाई धर्मराज सिंह जैसे विरले पुरुषो में में ही दिखाई पड़ता है। महज साईकिल लेकर उन्होने अंग्रेजी हकूमत के खिलाफ जंग छेड़कर उदाहरण प्रस्तुत किया था। क्षेत्र को ही नहीं पूरे प्रदेश को उनकी कमी महसूस होती है।


Read More
ayodhyasamachar

सुनीता सेवा संस्थान ने वृद्धा आश्रम में किया कम्बल वितरण

(Faizabad, 19 Jan), सुनीता सेवा संस्थान ने अयोध्या के मणिपर्वत स्थित वृद्धा आश्रम में 40 संवासिनियों को कम्बल का वितरण किया व तिल के लड्डू बांटे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रामबल्लभाकुंज के अधिकारी राजकुमार दास रहे।


Read More
ayodhyasamachar

समाज सेवी राजन पाण्डेय ने बीकापुर, मिल्कीपुर, रुदौली व अयोध्या विधानसभा में

(Faizabad, 19 Jan), समाजसेवी राजन पाण्डेय के द्वारा बीकापुर विधानसभा के एक दर्जन गांव व मिल्कीपुर विधानसभा के 10 ग्राम सभा तथा रुदौली में 7 ग्राम सभा व अयोध्या विधान सभा के साकेत महाविद्यालय में 100 कम्बल का वितरण किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस विचार केन्द्र ने कचेहरी में चलाया हस्ताक्षर अभियान

(Faizabad, 19 Jan), नेताजी सुभाष चन्द्र बोस हमारे राष्ट्र के गौरव थे। आजादी की लड़ाई में उनके त्याग व बलिदान को राष्ट्र भुला नहीं सकता है। उक्त उद्गार स्थानीय कचेरी स्थित अधिवक्ता संघ के प्रांगण में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस राष्ट्रीय विचार केन्द्र के तत्वावधान में आयोजित हस्ताक्षर अभियान के दूसरे चरण का शुभारम्भ करते हुए


Read More
ayodhyasamachar

कचेहरी परिसर में पत्नी ने की पति की पिटाई

(Faizabad, 19 Jan), कचेहरी परिसर में पत्नी ने पति की जमकर पिटाई की। मौके पर पहुंची पुलिस ने पति को जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया। पुलिस ने पत्नी से पूछताछ की है। मामले में पति की तरफ से नगर कोतवाली में शिकायत करने की बात कही गयी है।


Read More
ayodhyasamachar

एसएसवी इंटर कालेज में आयोजित हुआ वार्षिक समारोह

(Faizabad, 19 Jan), विद्यालय शिक्षा का वह मंदिर है जहां छात्र अपनी प्रतिभा को संवार कर अपने उज्जवल भविष्य का निर्माण करती है व संस्कारवान बनाती है. आचरण चरित्र व अनुशासन उसकी पूंजी होती है यह बात एसएसवी इंटर कॉलेज में आयोजित वार्षिक समारोह में मुख्य अतिथि सांसद लल्लू सिंह ने अपने संबोधन में कहीं.


Read More
ayodhyasamachar

फिल्म पदमावत के विरोध में फूंका पुतला

(Jalalpur, Ambedkar Nagar, 19 Jan), क्षत्रीय समाज ने फिल्म पद्मावत के विरोध में प्रदर्शन कर पुतला दहन किया । आज शुक्रवार को क्षत्रीय समाज युवा संगठन के जिला उपाध्यक्ष सुमित सिंह के नेतृत्व में जलालपुर सुरहुरपुर मार्ग स्थित वेतम गंज चौराहा पर फिल्म पद्मावत का विरोध करते हुए पुतला दहन किया


Read More
ayodhyasamachar

प्रदेश सरकार द्वारा किसानो को दिये गये अनुदान को बताया रिकार्ड

(Faizabad, 19 Jan), स्थानीय सर्किट हाउस में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने विभागीय अधिकारियों की समीक्षा की। समीक्षा के बाद कृषको के हितो हेतु प्रदेश सरकार द्वारा घोषित योजनाओं के अम्बार की जानकारी दी। सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि सपा पूरे पांच साल के कार्यकाल के दौरान किसानो के लिए जितनी योजनाओं का एलान किया।


Read More
ayodhyasamachar

आपका महापौर आपके द्वार कार्यक्रम के तहत अयोध्या मेयर करेंगे घर घर जनसम्पर्

(Faizabad, 19 Jan), मेयर ऋषिकेश उपाध्याय आपका महापौर आपके द्वार के तहत नगर निगम के हर परिवार के पास जायेंगे। जनसम्पर्क के दौरान क्षेत्रीय पार्षद उनके साथ होंगे। नगर निगम क्षेत्र में आने वाले हर घर में मौजूद लोगो से शिकायते तथा सुझाव लिये जायेंगे।


Read More
ayodhyasamachar

करणी सेना, क्षत्रिय महासभा, अनित सिंह पंकज संस्थान ने निकाला मार्च

(Faizabad, 19 Jan), फिल्म पद्मावत का विरोध थमता नहीं नजर आ रहा है। शुक्रवार को नेताओं ने विरोध में सिर मुंडवाये। करणी सेना के जिलाध्यक्ष राज प्रताप क्षत्रिय, वरिष्ठ समाजसेवी रामानुज सिंह रामा, वरिष्ठ छात्रनेता जनमेजय सिंह बाबा, प्रदेश सचिव शनि सिंह के संयुक्त नेतृत्व में मार्च निकाला गया। जिलाधिकारी को 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया।


Read More
ayodhyasamachar

शासन को जिले में लगातार स्वेटर वितरण की भेजा जा रही सूचनाएं

(Faizabad, 19 Jan), ठंड खत्म होने के कगार पर है। अभी दस प्रतिशत स्वेटर का वितरण नहीं हो पाया है। शासन को जिले में लगातार स्वेटर वितरण होने की सूचनाएं भेजी जा रही है। बीएसए ने एक सप्ताह में अपेक्षित लक्ष्य प्राप्त करने की सम्भावना जताई है।


Read More
ayodhyasamachar

सीएमओ ने एनएचआरएम में तैनात बाबू को सस्पेंड करने की भेजी संस्तुति

(Faizabad, 19 Jan), सीएमओं ने एनएचआरएम में तैनात बाबू को सस्पेंड करने के लिए संस्तुति मुख्यालय भेजा है। बाबू के खिलाफ समीक्षा मीटिंग में अधिकारियों ने डीएम से शिकायत की थी। शिकायत में बाबू के उपर अधिकारियों से अभद्रता तथा काम सही तरीके न करने का आरोप लगा था।


Read More
ayodhyasamachar

शुक्रवार को कुमारगंज की पीड़िता ने शिवसेना उपप्रमुख संतोष दूबे के घर पहुंचक

(Faizabad, 19 Jan), कुमारगंज में रेप पीड़ित नाबालिग बालिका को न्याय दिलाने के लिए शिवसेना उप प्रमुख संतोष दूबे ने संघर्ष का ऐलान किया है। शुक्रवार को पीड़ित बालिका समाजिक कार्यकर्ता भारती सिंह के साथ शिवसेना उप प्रमुख संतोष दूबे के यहां पहुंची और उनसे सहयोग मांगा। रेप पीड़ित बालिका अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखती है।


Read More
ayodhyasamachar

समाजिक कार्यकर्ता भारती सिंह ने रेप पीड़िता बच्ची की हत्या की जताई सम्भावना

(Kumarganj/ Faizabad, 19 Jan), रेप पीड़ित नाबलिग लड़की। जिसके गुनाहगारो पर जबरन गर्भपात तक कराने के आरोप है। समाजिक कार्यकर्ता भारती सिंह ने आरोप लगाया कि बच्ची के मुकदमा दर्ज कराने के उसे 3 महीने थाने ने दौड़ाया। जब समाजिक कार्यकर्ताओं का दबाव पड़ा तो मुकदमा दर्ज हुआ। अब उसे 161 व 164 के बयान के लिए दौड़ाया जा रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

साकेत महाविद्यालय में जिलाधिकारी ने किया स्वागत

(Faizabad, 18 Jan), साकेत महाविद्यालय के राजा जगदंबिका प्रसाद सभागार में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ‘ जागरूकता अभियान के तहत नागपुर से लुम्बिनी तक 1350 किमी0 की यात्रा पूर्ण कर अपार टीम के सात सदस्यो का स्वागत जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार पाठक व मुख्य अतिथि राजा विमलेन्द्र मोहन प्रताप सिंह ने किया।


Read More
ayodhyasamachar

असहाय व अपंग बच्चो की सेवा ही वास्तविक सेवा : शक्ति सिंह

(Faizabad, 18 Jan), मानवीय दृष्टि से इन असहाय व अपंग बच्चों की सेवा ही वास्तविक मानवता की सेवा है। उक्त बातें अयोध्या स्थित श्री राम अवध अन्ध ज्ञान प्राथमिक विद्यालय, प्रज्ञा नगर कनीगंज में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस राष्ट्रीय विचार केन्द्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने कही।


Read More
ayodhyasamachar

नगर निगम में उपनेता, मुख्य सचेतक व सचेतक की घोषणा

(Faizabad, 18 Jan), भाजपा के पार्षदो के साथ बैठक कर नगर निगम को व्यवस्थित एवं सफल संचालन की रणनीति बनायी गयी। बैठक में सदन में उपनेता, मुख्य सचेतक, सचेतक तथा सचिव व कोषाध्यक्ष के चयन पर चर्चा की गयी। बैठक में आगामी 23 जनवरी को होने वाली नगर निगम की पहली बैठक में कार्यकारिणी सदस्य के चुनाव की भी रणनीति बनायी गयी।


Read More
ayodhyasamachar

सफाई कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को भेजा 14 सूत्रीय ज्ञापन

(Faizabad, 18 Jan), सफाई कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से 14 सूत्रीय ज्ञापन भेजा है। पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राकेश गौतम ने बताया कि 11 सूत्रीय मांगो में पंचायत विभाग के सफाई कर्मचारियों का नाम पंचायत सेवक करना,


Read More
ayodhyasamachar

पुलिस चकमा देकर भाग रहे थे वाहन लुटेरे, लूट की ट्रक के साथ पुलिस ने किया गिरफ्

(Bikapur/ Faizabad, 18 Jan), चेकिंग के दौरान बीकापुर तिराहे पर मौजूद पुलिस को चकमा देकर भाग रही ट्रक को पुलिस ने हैदरगंज थाना क्षेत्र पहुंचने पर पकड़ लिया। पकड़ी गयी ट्रक लूट की बतायी जा रही है। जिसे 11/12 जनवरी को पीलीभीत जिले के थाना पूरनपुर क्षेत्र से लूटा गया था।


Read More
ayodhyasamachar

गोष्ठी में विलुप्त होने के कगार पर पहुंचे पक्षियो को बचाने का आवाहन

(Faizabad, 18 Jan), सवेरा परिवार की ओर से विलुप्त पक्षियों के संरक्षण के विषय में कार्यक्रम का आयोजन मनूचा डिग्री कालेज में किया गया। आचार्य शिवेन्द्र ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण का अर्थ पक्षियो का संरक्षण भी है। क्योकि फलो को खाकर उनके बीजो द्वारा एवं फूलो के परागकणो के माध्यम से पक्षी व तितली नयी नयी


Read More
ayodhyasamachar

पालीथीन के क्रय व विक्रय पर रोक लगाने के लिए नगर निगम चलायेगा अभियान

(Faizabad, 18 Jan), नगर आयुक्त एमपी सिंह ने बताया कि पालीथीन के कैरी बैग्स का उपयोग करने से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। यह किसी प्रकार से यह नष्ट भी नहीं होता है। हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में 50 माईकान से कम चौड़ाई के पालीथीन के कैरी बैग का प्रयोग, विनिर्माण, आयात, भण्डारण तथा क्रय विक्रय प्रतिबंधित है।


Read More
ayodhyasamachar

करंट की चपेट में आने से टीटी की मौत

(Faizabad, 18 Jan), कोतवाली नगर क्षेत्र के मोदहा दक्षिण सुभद्रा मैरिज लाज की छत पर 11 हजार वोल्ट विद्युत करंट की चपेट में आ रेलवे विभाग के टीटी 58 वर्षीय साहबदीन पुत्र गरीबदास की मौत हो गयी। गुरूवार को फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन से डयूटी करके मोदहा स्थित अपने घर साहबदीन पहुचे


Read More
ayodhyasamachar

तेज रफ्तार बस ने दो को कुचला, गुस्साएं परिजनो ने किया मार्ग जाम

(Bikapur/ Faizabad, 18 Jan), फैजाबाद से सुल्तानपुर तेज रफ्तार से जा रही परिवहन निगम की अनुबंधित बस की चपेट में आ जाने से दो व्यक्तियो की मौत हो गयी। कोतवाली पुलिस ने शव को तुरंत पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। मौत की सूचना पर गुस्साएं परिजनो ने इलाजाबाद फैजाबाद हाईवे जाम कर दिया।


Read More
ayodhyasamachar

राजकीय वाहन चालक संघ ने मार्च निकालकर सौपा ज्ञापन

(Faizabad, 18 Jan), राजकीय वाहन चालक महासंघ ने लोकनिर्माण विभाग संघ भवन से विकास भवन तक मार्च निकला। अपनी दर्जन भर मांगो के सन्दर्भ में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन भेजा।


Read More
ayodhyasamachar

सिनेमा हाल पहुंच कर पद्मावत न प्रसारित करने विषय में सौपा ज्ञापन

(Faizabad, 17 Jan), स्व अनित सिंह सेवा संस्थान, कारणी सेना के साथ सर्व समाज ने बुधवार को पैराडाईज सिनेमाहाल के कार्यालय पहुंचकर फिल्म पद्मावत को प्रसारित न करने की चेतावनी के साथ ज्ञापन प्रबन्धतंत्र को सौपा।


Read More
ayodhyasamachar

देश जाति, धर्म, भाषा व संप्रदाय में फंसकर रहा है बट : डा एसएन सुब्बाराव

(Faizabad, 17 Jan), प्रख्यात गांधी विचारक डा एसएन सुब्बाराव ने कहा कि देश जाति धर्म भाषा संप्रदाय में फंसकर बट रहा है देश कभी एक था ऐसी ताकतों की ओर से विभाजन की ओर बढ़ रहा है डॉ एसएन सुब्बाराव एसएसवी इंटर कॉलेज में आयोजित शैक्षणिक एवं चेतना जागृति संगोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे


Read More
ayodhyasamachar

युवा शक्ति से ही देश को मिली है आजादी : मनोज दीक्षित

(Faizabad, 17 Jan), डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानन्द सभागार में स्वामी विवेकानन्द की 155वीं जयंती समारोह पर युवा नेतृत्व एवं विकास विषय पर राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में कार्यशाला का आयोजन किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चो द्वारा रंगोली की डीएम ने ली सेल्फी

(Bikapur, Faizabad, 17 Jan), बुधवार की शाम डीएम डा अनिल कुमार पाठक तहसील क्षेत्र के रामनगर प्राथमिक विद्यालय पर रात्रि विश्राम के लिए पहुंचे। डीएम के पहुंचने से पहले जिला स्तरीय एवं तहसील स्तरीय अधिकारियों का अमला रामनगर पहुंचकर तमाम प्रकार के विकास कार्यों की समीक्षा व तैयारी में जुटे रहें।


Read More
ayodhyasamachar

अयोध्या में अप्रवासी भारतीय कर रहे है रामनाम का जाप

(Ayodhya, 17 Jan), भारत देश से सुदूर विदेशों में रह रहे अप्रवासी भारतीयों को धर्मनगरी अयोध्या बहुत ही अधिक भा रही है। तभी तो यह लोग समय समय पर अयोध्या आते हैं और धार्मिक अनुष्ठानों में सम्मिलित होकर कृतार्थ होते हैं।


Read More
ayodhyasamachar

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अफजाल अहमद का आकस्मिक निधन, कांग्रेसियों ने दी श्रद

(Faizabad, 17 Jan), कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अफजाल अहमद के आकस्मिक निधन से कांग्रेस कार्यकर्ता शोक में डूब गये। पूर्व सांसद डा निर्मल खत्री ने उनके आवास ऋषि टोला पर पहुंचकर गहरा दुख प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा परिजनों को ढांढस बताते हुए कहा इस दुख की घड़ी में कांग्रेस परिवार उनके साथ है


Read More
ayodhyasamachar

सुभाष चंद बोस की जयंती को राष्ट्र दिवस घोषित करने की मांग को लेकर हस्ताक्षर

(Faizabad, 17 Jan), सुभाष चन्द्र बोस राष्ट्रीय विचार केन्द्र के तत्वावधान में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जयंती सप्ताह का आरम्भ रिकाबगंज चौराहे पर हस्ताक्षर अभियान से हुआ। उक्त हस्ताक्षर अभियान शिविर का उदघाटन भाजपा नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्त ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के चित्र पर मार्ल्यापण एवं उनके सम्मुख दीप प्रज्जवलित करके किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

अवध विश्वविद्यालय के कुलपति व सुगंन्ध सुरस विकास केन्द्र के बीच हुआ अनुबंध

(Faizabad, 17 Jan), अयोध्या के मंदिरो पूजन अर्चन के बाद अगले दिन निकाले गये पुष्पो से अब इत्र तैयार किया जायेगा। अब तक यह पुष्प निष्प्रयोज्य रहते थे। पुष्पो से निकले इत्र का धार्मिक महत्व भी होगा। अवध विश्वविद्यालय के कुलपति ने सुगन्ध एवं सुरस विकास केन्द्र कन्नौज के निदेशक डा शक्ति विनय शुक्ला के साथ एक ऐतिहासिक अनुबंध पत्र पर हस्ताक्षर किया है।


Read More