अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

सपा ने गरीबो को बांटे गर्म कपड़े

अयोध्या, 15 दिसंबर । सपा अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ के अयोध्या विधान सभा उपाध्यक्ष अनुभव रावत वसनराइज कौशल सेवा ट्रस्ट के मैनेजर अर्जुन यादव के संयुक्त नेतृत्व में गर्म कपड़ा गरीब बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को बाँटा गया।


Read More
ayodhyasamachar

चारमीनार क्रिकेट क्लब लखनऊ व एसएससी इण्डो नेपाल की टीम सेमीफाइनल में

अयोध्या, 15 दिसंबर । डॉ0 भीमराव अम्बेडकर स्पोर्टस स्टेडियम मकबरा में चल रहे स्व0 राकेश चन्द्र कपूर मेमोरियल फैजाबाद प्रीमियर लीग-7 के आठवे दिन दो क्वार्टर फाइनल मैच खेले गये। आज के मैच के पहले खेल रत्न सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

एक छात्र की शिकायत पर कुलपति ने दिया निर्देश

अयोध्या, 15 दिसंबर । अवध विश्वविद्यालय के कुलपति के आदेश पर साकेत महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव पर रोक लग गयी है। महाविद्यालय के एक छात्र ने मूलभूत सुविधाएं न होने पर चुनाव पर रोक की मांग की थी।


Read More
ayodhyasamachar

किसानों की पिछले ढ़ेड़ वर्षों में करीब तीन फसल चक्र आवारा पशुओं के भेंट चढ़

पूरा बाजार अयोध्या, 15 दिसंबर । सदर तहसील क्षेत्र अन्तर्गत पूरा बाजार व मयाबाजार विकास खण्डों के सभी ग्राम पंचायतों में पिछले करीब ढ़ेर वर्षो से हजारों की संख्या में छुट्टे मवेशियों जिसमें गाय , बछड़े बैल हैं उन्हें खेत-खलिहानों, सड़कों व बागों में छोड़ दिया गया है,


Read More
ayodhyasamachar

खण्ड विकास अधिकारी की तहरीर पर दर्ज हुआ है मुकदमा

अयोध्या, 15 दिसंबर । मनरेगा में वित्तीय अनियमित्ता मिलने पर केशरुआ बुजुर्ग के तत्कालीन ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। थाना तारुन पर खण्ड विकास अधिकारी तारुन जर्नादन की तहरीर पर धारा 409 के तहत दर्ज किया गया है।


Read More
ayodhyasamachar

जनता से मिले जनसमर्थन ने लगायी केन्द्र व प्रदेश सरकार की नीतियों पर मुहर : लल

अयोध्या, 15 दिसंबर । भाजपा द्वारा पिछले पन्द्रह दिनो से निकाली जा रही कमल संदेश पदयात्रा का समापन के अवसर पर अयोध्या क्षीरेश्वर मंदिर से यात्रा निकाली गयी। यात्रा का समापन हनुमानगढ़ी परिसर में हुआ।


Read More
ayodhyasamachar

कहा छुआछूत का भेदभाव हम थोपा गया, हमने नहीं किया होता स्वीकार तो नहीं होते गु

अयोध्या, 15 दिसंबर । अवध विश्वविद्यालय में आयोजित समरसता कुम्भ के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अर्स्पश्यता भेदभाव का भाव हम पर थोपा गया। अगर हमने इसे स्वीकार नहीं किया होता तो हम कभी गुलाम नहीं होते।


Read More
ayodhyasamachar

मिनिस्टीरियल एसोसिएशन इरिगेशन डिपार्टमेंट का आयोजित हुआ शपथ समारोह

अयोध्या, 14 दिसंबर । नलकूप कालोनी अयोध्या के प्रागण में मिनिस्टीरियल एसोसिएशन इरिगेशन डिपार्टमेंट जनपद शाखा का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ। समारोह में प्रदेश अध्यक्ष रामलाल यादव द्वारा सभा की अध्यक्षता की गयी।


Read More
ayodhyasamachar

लाइफ केयर को हराकर एमआईसी मुम्बई ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

अयोध्या, 14 दिसंबर । डा भीमराव अम्बेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम मकबरा में चल रहे स्व राकेश चन्द्र कपूर मेमोरियल फैजाबाद प्रीमियर लीग-7 के सातवें दिन दो मैच खेले गये। पहला क्वार्टर फाइनल मैच लाइफ केयर और एमआईसी मुम्बई के बीच खेला गया।


Read More
ayodhyasamachar

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भाजपा ने फूंका राहुल गांधी का पुत

अयोध्या, 14 दिसंबर । राफेल डील पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला फूंका। भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक दिनेश जायसवाल ने कहा कि जब भी मोदी सरकार राष्ट्र हित में कोई फैसला करती है।


Read More
ayodhyasamachar

पेड़ से टकराने के बाद बेकाबू कार के उड़े चीथड़े, पति पत्नी की मौत

बीकापुर- अयोध्या, 14 दिसंबर । हाईवे पर पेड़ से टकराने के बाद बेकाबू हुई कार के चीथड़े उड़ गये। कार में मौजूद पति पत्नी की मौत होगयी। हादसा बीकापुर कोतवाली इलाके के करहिया गांव के पास शुक्रवार की सुबह घटा। मृतक अयोध्या देवकाली के आदर्शपुरम के रहने वाले है।


Read More
ayodhyasamachar

अयोध्या विधायक के नेतृत्व में जमथरा क्षेत्र में निकली कमल संदेश पदयात्रा

अयोध्या, 14 दिसंबर । केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यो की गाथा को घर घर तक पहुंचने की मुहिम के साथ जमथरा क्षेत्र में अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा ने कमल संदेश पदयात्रा निकाली। इस दौरान केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को दर्शाते पत्रकों का वितरण किया गया


Read More
ayodhyasamachar

बस्ती में खनन का पट्टा और अयोध्या में खनन का आरोप, एडीएम ने बिठाई जांच

अयोध्या, 14 दिसंबर । अवैध खनन जिसको लेकर डीएम सख्त है। शासन ने भी कड़ा रुख अपनाया है। फिर भी लगातार आरोप लगते रहे है। ताजा मामला अयोध्या के ग्राम मांझा बरेहटा का है। जिसके समीप वैंकुण्ठ धाम है जहां कई जिलों से शवदाह के लिए लोग अयोध्या आते है।


Read More
ayodhyasamachar

विश्व में सबसे ज्यादा समरस रही है अयोध्या की पैत्रिक विरासत : कुलपति

अयोध्या, 14 दिसंबर । अवध विश्वविद्यालय में 15 व 16 दिसम्बर को अयोजित होने वाले समरसता कुम्भ के विषय में बताते हुए प्रदेश सरकार के मंत्री रमापति शास्त्री ने बताया कि प्रदेश के प्रमुख नगरों में प्रयागराज कुंभ से पहले पाच वैचारिक कुंभ का आयोजन किया जा रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

सरकार ने प्रयास किया कि सभी प्रमुख नगरो से अयोध्या का हो जुड़ाव : लल्लू सिंह

अयोध्या, 14 दिसंबर । नगर निगम के एक साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के दौरान निगम के सभी पार्षदों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या को पयर्टन नगरी के रुप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

वेद मंत्रोंचार के मध्य हुआ भगवान के विग्रहों व स्वरुपों का विवाह सम्पन्न

अयोध्या, 13 दिसंबर। भयो पाणिग्रहणु बिलोकि विधि सुर मनुज मुनि आनंद भरै अर्थात पाणिग्रहण हुआ देखकर ब्रहमादि देवता, मनुष्य और मुनि आनंद में भर गये। कुछ ऐसा ही नजारा था रामविवाहोत्सव में अयोध्या का। रामविवाहोत्सव में वैवाहिक रस्मों का दर्शन करके भक्त भाव विभोर हो गये।


Read More
ayodhyasamachar

ट्रेलर की टक्कर से ट्रैक्टर सवार डाईवर व खलासी घायल

भेलसर- अयोध्या, 13 दिसंबर। कोतवाली रूदौली की भेलसर चौकी अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर भेलसर फ्लाई ओवर ब्रिज पर ट्रेलर व ट्रेक्टर ट्राली की टक्कर में ड्राइवर व् खलासी गंभीर रूप से घायल हो गए।घायलों को भेलसर चौकी पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गयी जहाँ हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर रिफर किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

छठे दिन फैजाबाद प्रीमियर लीग के दोनो मैच एमआईसी मुम्बई जीते

अयोध्या, 13 दिसंबर। डा भीमराव अम्बेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम मकबरा में चल रहे स्व राकेश चन्द्र कपूर मेमोरियल फैजाबाद प्रीमियर लीग-7 के छठे दिन दो मैच खेले गये। दिन का पहला मैच एमआईसी मुम्बई व बेसिक इलेवन के बीच खेला गया।


Read More
ayodhyasamachar

17वां राज्य सम्मेलन को सफल बनाने के लिए हुई बैठक

अयोध्या, 13 दिसंबर। भारत की जनवादी नौजवान सभा प्रदेश सचिव मंडल की बैठक जिला कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष कामरेड गुलाब चन्द्र की अध्यक्षता व प्रदेश सचिव कामरेड राधेश्याम वर्मा के संचालन में हुई।


Read More
ayodhyasamachar

महानगर में निकली भाजपा की कमल संदेश पदयात्रा

अयोध्या, 13 दिसंबर। केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यो की गाथा को घर घर तक पहुंचने की मुहिम के साथ महानगर अयोध्या में भाजपा ने कमल संदेश पदयात्रा निकाली।


Read More
ayodhyasamachar

गन्ना किसानों की अपनी नाराजगी, समर्थन मूल्य को लेकर किसान ने उठाये है सवाल

अयोध्या, 13 दिसंबर। आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी में सबसे बड़ा मुद्दा छुट्टा जानवरों का होने जा रहा है। छुट्टा जानवरों से बचने के लिए किसानों को काफी प्रयत्न करने पड़ रहे है। जिससे उनकी फसल की लागत भी बढ़ रही है। वहीं किसान क्रांति यात्रा के दौरान हुए लाठी चार्ज को लेकर किसान नेता सत्ताधारी दल से नाराज नजर आ रहे है।


Read More
ayodhyasamachar

आने वाले समय में देश में होने वाला है बड़ा बदलाव : तेजनारायन पाण्डेय

अयोध्या, 13 दिसंबर। समाजवादी पार्टी की पहचान बूथ के कार्यकर्ताओं से है। चुनाव के वक्त कार्यकर्ता सुबह से लेकर रात तक पार्टी के लिये पूरी मेहनत व लगन के साथ काम करता है और मतदान के दिन अपने-अपने बूथों पर डटकर पूरी मुस्तैदी के साथ पार्टी के लिये संघर्ष करता है।


Read More
ayodhyasamachar

निर्मल खत्री को पुनः सांसद बनाने का कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लिया संकल्

अयोध्या, 13 दिसंबर। तीन राज्यों में हुए चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हैदरगंज रेलवे क्रसिंग के निकट गुरुवार को बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़कर व मिष्ठान वितरण करके खुशिया साझा की।


Read More
ayodhyasamachar

समरसता कुंभ के दौरान सांस्कृतिक परम्पराओं पर चित्रों की प्रदर्शनी बनेगी आक

अयोध्या, 13 दिसंबर। अवध विश्वविद्यालय में आयोजित समरसता कुम्भ की तैयारियों के विषय में विश्व विद्यालय के मीडिया संयोजक केके वर्मा ने बताया कि समरसता कुंभ के आयोजन को लेकर परिसर अब एक नये टेंट नगर के रूप में दिखाई दे रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

कहा कुछ तकनीकी मौका परस्त पूंजीपतियों द्वारा इस पर फैलायी जा रही है अनावश्य

अयोध्या, 13 दिसंबर। जनपद में हवाई अड्डे को लेकर आये बयानों पर भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल ने पलटवार किया किया है। भाजपा जिलाध्यक्ष का कहना है कि कुछ तकनीकी मौका परस्त पूंजीपतियों द्वारा इस पर अनावश्यक अफवाह फैलाकर श्रेय लेने का प्रयास किया जा रहा है।


Read More
ayodhyasamachar

लूट में शामिल 1 लाख 65 हजार रुपया बरामद

अयोध्या, 13 दिसंबर। गोसाईगंज में ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक के साथ हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। दो अभी भी फरार बताये जा रहे है।


Read More
ayodhyasamachar

कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जारी रहा जीत की खुशी मनाने का सिलसिला

अयोध्या, 12 दिसंबर । कांग्रेस कार्यकर्ताओं की खुशी तीन राज्य में हुई जीत से थम नहीं रही है। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के शहर अध्यक्ष मंशा राम यादव, सेवादल जिला अध्यक्ष हरेकृष्ण गुप्ता की अगुवाई में रमना व मानव नगर कॉलोनी एवं अल्पसंख्यक विभाग के शहर अध्यक्ष मंसूर खान


Read More
ayodhyasamachar

अपनी 11 सूत्रीय समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेशीय शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को

अयोध्या, 12 दिसंबर । अपनी 11 सूत्रीय मांगो को लेकर उत्तर प्रदेशीय शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा है। ज्ञापन में शासनादेश का हवाला देते हुए कहा गया है


Read More
ayodhyasamachar

रामनगरी अयोध्या में राजसी वैभव के साथ निकली भगवान राम की बारात

अयोध्या, 12 दिसंबर । रामनगरी में रामविवाहोत्सव के अवसर पर राजसी वैभव के साथ भगवान राम की बारात निकली। दूल्हे के भेष में भगवान राम का दर्शन करने के लिए भक्तों का समूह उमड़ पड़ा। भजनां व गीतों ने वातावरण को भक्तिमय बना दिया। दिव्य अलौकिक रथ पर सवार भगवान की राम की एक छलक पाने के लिए भक्त व्याकुल रहे।


Read More
ayodhyasamachar

भाजपा ने हमेशा की है नफरत की राजनीति : गंगा सिंह यादव

अयोध्या, 12 दिसंबर । झूठे वादों और झूठ बोलने वालों को जनता ने नकार दिया। यह बातें पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायण पाण्डेय पवन ने सपा कार्यालय लोहिया भवन में कहीं। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव में जिसमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, से सूफड़ा साफ हो गया।


Read More
ayodhyasamachar

ट्रैक्टर से गिरने के बाद रोटावेटर से कटकर युवक की मौत

कुमारगंज, अयोध्या, 12 दिसंबर । इनायत नगर थाना क्षेत्र के सेवरा गांव में खेत की जुताई करते समय 18 वर्षीय युवक की टैक्टर से गिरने के बाद रोटावेटर में फंस जाने के बाद कटकर मौत हो गई है। पुलिस ने युवक के पिता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।


Read More
ayodhyasamachar

17 दिसम्बर को पेंशन दिवस का आयोजन

अयोध्या, 12 दिसंबर । जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने बताया कि आयुक्त कार्यालय के गांधी सभागार में 17 दिसम्बर को पूर्वान्हन 11 बजे से पेंशनर दिवस का आयोजन किया गया है जिसमें जिले के सभी विभागाध्यक्ष एवं कार्यालयाध्यक्ष अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेगें


Read More
ayodhyasamachar

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मनाया विजय का जश्न

अयोध्या, 12 दिसंबर । राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की जीत के अवसर पर महानगर युवक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन त्रिपाठी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने वजीरगंज चौराहे पर जश्न बनाया और लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई।


Read More
ayodhyasamachar

एमआईसी मुम्बई व डायमण्ड क्रिकेट अकेडमी लखनऊ ने जीते मैच

अयोध्या, 12 दिसंबर। डा भीमराव अम्बेडकर स्पोर्टस स्टेडियम मकबरा में चल रहे स्व राकेश चन्द्र कपूर मेमोरियल फैजाबाद प्रीमियर लीग-7 के पांचवे दिन भी दो मैच खेले गये। दिन का पहला मैच एम आई सी मुम्बई व डायमण्ड क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया।


Read More
ayodhyasamachar

सभी सुविधाओं से युक्त किया गया है समरसता कुंभ हेतु बने बाल्मिकि नगर को

अयोध्या, 12 दिसंबर। अवध विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में प्रयागराज कुम्भ उपलक्ष्य में 15 व 16 दिसम्बर, को आयोजित समरसता कुम्भ, 218 की तैयारियों के सम्बन्ध में कुलपति प्रो मनोज दीक्षित ने पूरी टीम के साथ आयोजन स्थल का भ्रमण किया।


Read More
ayodhyasamachar

जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन, भाजपा, कांग्रेस, सपा, आप के साथ कई समाज सेवी रहे शा

अयोध्या, 12 दिसंबर। कैंट थाना क्षेत्र के नियावां से गायब हुई एक युवती को जल्द बरामद करने की मांग को लेकर कई राजनैतिक दलों के सदस्यों ने सामूहिक रुप से की है। इस सन्दर्भ में जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया है। युवती गत 17 अक्टूबर से गायब है।


Read More
ayodhyasamachar

दुर्घटना में शिक्षा मित्र के निधन पर शोक

अंबेडकर नगर, 12 दिसंबर। उत्तर प्रदेश शिक्षा मित्र शिक्षक कल्याण समिति द्वारा जिला मुख्यालय पर अम्बेडकर प्रतिमा के समक्ष बैठक कर भिंयाव ब्लाक की शिक्षा मित्र पूनम मिश्रा की आकस्मिक मृत्यु होने पर दुख प्रकट करते हुए शोक संवेदना प्रकट की की गयी।


Read More
ayodhyasamachar

भाजपा रामनगर मंडल की कमेटी घोषित

अयोध्या, 12 दिसंबर। भाजपा महानगर के रामनगर मंडल का प्रभारी महानगर उपाध्यक्ष शैलेन्द्र मोहन मिश्र को बनाया गया है। महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव की संस्तुति पर जिला प्रभारी शेष नारायन मिश्रा की मौजूदगी में रामनगर मंडल अध्यक्ष आलोक द्विवेदी ने 61 पदाधिकारियों की सूची जारी की।


Read More
ayodhyasamachar

प्रयागराज में 31 जनवरी व 1 फरवरी को आयोजित कुम्भ में होगी इस पर चर्चा

अयोध्या, 12 दिसंबर। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ मे हुए विधानसभा चुनाव पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन पर विश्व हिंदू परिषद ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सबका साथ सबका विकास में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण में हो रही देरी से राम भक्तों ने उस दल से किनारा किया है


Read More
ayodhyasamachar

सवाल यह कि किसके वोटरों ने दबाया नोटा

अयोध्या, 12 दिसंबर। मध्य प्रदेश चुनाव के चुनाव में नोटा किंगमेकर की भूमिका में रहा। चुनावों के पहले सोशल साईट पर नोटा को लेकर प्रचार किया जा रहा था। हालांकि राजनैतिक पाटियों के द्वारा इसका विरोध भी किया गया था। नोटा को पड़ने वाले वोट किस राजनैतिक दल के थे यह तो समीक्षा के बाद पता चलेगा।


Read More
ayodhyasamachar

नंदी ग्राम मंदिर से निकली भाजपा किसान मोर्चा की कमल संदेश पदयात्रा

अयोध्या, 12 दिसंबर। भाजपा ने नंदी ग्राम मंदिर से कमल संदेश पदयात्रा निकली। पदयात्रा का नेतृत्व भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य इ0 रणवीर सिंह ने किया। श्री सिंह के पहुंचने पर किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने माल्यापर्ण करके स्वागत किया।


Read More
ayodhyasamachar

लापरवाह अधिकारी किसी भी कीमत नहीं जायेंगे बक्शे : वेद प्रकाश गुप्ता

अयोध्या, 12 दिसंबर। पूरा विकासखण्ड के मक्खापुर में रात्रि चौपाल के दौरान विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने रानोपाली के कोटेदार को निलम्बित करने का निर्देश दिया। कोटेदार के खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा लोगो ने तीन माह से राशन न देने की शिकायत चौपाल के दौरान की।


Read More
ayodhyasamachar

अगवानी, द्वारचार तथा विवाह के रस्म की तैयारी पूरी

अयोध्या, 11 दिसंबर। रामनगरी में कई मंदिरों से राजसी वैभव के साथ कई मंदिरों से अगहन शुक्ल पक्ष की पंचमी को रामबारात निकलेगी। अगवानी, द्वारचार तथा विवाह की रस्में परम्परागत तरीकों से निभाई जायेगी।


Read More
ayodhyasamachar

बालिका के गायब होने को लेकर दो परिवारों के बीच संघर्ष ने लिया बड़ा रुप

अयोध्या, 11 दिसंबर। बीकापुर के मलेथू कनक गांव में दो गुटो में हुए संघर्ष में कई दर्जनों नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 23 की गिरफ्तारी भी कर ली गयी है। एक नाबालिग बालिका के गायब होने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। घटना स्थल पर पुलिस फोर्स के साथ पीएससी की तैनाती की गयी है।


Read More
ayodhyasamachar

रामकथा पार्क में हुए 37वें रामायण मेले का उद्घाटन

अयोध्या, 11 दिसंबर। धर्मनगरी के नयाघाट स्थित रामकथा पार्क में ३७वें रामायण मेला का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि ज्योतिष पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानन्द सरस्वती ने कहा कि रामायण मेला की शुरुवात सर्वप्रथम चित्रकूट से हुई। उसके बाद अयोध्या और फिर श्रृंगवेरपुर में। रामायण का अर्थ है भगवान राम का घर।


Read More
ayodhyasamachar

राजस्व व पुलिस विभाग की कार्यशैली से स्वयं भाजपा के नेता व कार्यकर्ता तक परे

अयोध्या, 11 दिसंबर। पांच राज्यों के चुनाव में भाजपा की हार का जो भी कारण आये परन्तु यूपी में अधिकारी राज क्या भाजपा के लिए मुसीबत बन सकता है। कई ऐसे प्रकरण है जब भाजपा के जनप्रतिनिधियों को अपमान का सामना करना पड़ा है।


Read More
ayodhyasamachar

सरकार और संगठन में समन्वय न होने का सीधा असर पड़ सकता है चुनाव पर

अयोध्या, 11 दिसंबर। पांच राज्यों में हुए चुनाव में मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के नतीजों के बाद क्या भाजपा की रणनीति में कोई बदलाव आयेगा अथवा वह अपनी पुरानी कार्यशैली को लेकर चलेगी। ऐसे कई सवाल है जो लोगो के जेहन में है। परन्तु अभी सवाल स्वयं भाजपा के कार्यकर्ताओं में व्याप्त निराशा को लकर है।


Read More
ayodhyasamachar

फ्यूचर एकेडमी व ओरबिस किलोस्कर ने जीते अपने मैच

अयोध्या, 11 दिसंबर। डॉ0 भीमराव अम्बेडकर स्पोर्टस में चल रहे स्व राकेश चन्द्र कपूर मेमोरियल फैजाबाद प्रीमियर लीग-7 के चौथे दिन दो मैच खेले गये। दिन का पहला मैच फ्यूचर क्रिकेट एकेडमी व कामरान क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया।


Read More
ayodhyasamachar

सबका साथ सबका विकास के सिद्धान्त पर भाजपा कर रही है कार्य : वेद गुप्ता

अयोध्या, 11 दिसंबर। अयोध्या के देवकाली वार्ड में निकली कमल संदेश पदयात्रा में मुख्य अतिथि के रुप में भाजपा की क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डा श्वेता सिंह शामिल हुई। यात्रा का नेतृत्व भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने किया।


Read More
ayodhyasamachar

एबीवीपी की अवध विश्वविद्यालय इकाई का हुआ गठन

अयोध्या, 11 दिसंबर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद साकेत अयोध्या की अवध विश्वविद्यालय इकाई का गठन अवध विश्वविद्यालय के आईईटी परिसर के मैकेनिकल सभागार में किया गया ।


Read More