अयोध्‍या फैजाबाद के समाचार

ayodhyasamachar

प्रतियोगिता के मैच अयोध्या, बाराबंकी व लखनऊ में जायेंगे खेले

अयोध्या, 18 मार्च। टी-20 टैलेन्ट सर्च क्रिकेट एसोसिएशन एवं लाइन केयर ग्रुप द्वारा आयोजित होने वाली क्रिलास्कर कप-2 राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन पुलवामा में शहीद सैनिको की याद में किया जायेगा। उक्त जानकारी देते हुए आयोजन सचिव सुप्रीत कपूर ने बताया कि शहीदों को समर्पित यह प्रतियोगिता


Read More
ayodhyasamachar

श्री आदि पार्श्वनाथ जैन आर्य संस्कार विद्यापीठ के तत्वावधान में आयोजित हुआ

अयोध्या, 18 मार्च। शिक्षा का मतलब है कि हम एक अच्छा इंसान बन सके. हमारा विवेक और दूरदृष्टि विकसित हो जाए जो दुनिया भर में इंसानियत का एक नया इतिहास गढ़ सके। इसके लिए जरूरी है बेहतर शिक्षा, क्योंकि शिक्षा ही किसी शिशु को सर्वोत्तम विकास के पायदान पर ले जाती है।


Read More
ayodhyasamachar

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर भाजपा व एबीवीपी ने व्यक्त किया श

अयोध्या, 18 मार्च। भारत के पूर्व रक्षा मंत्री व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के निधन पर भाजपा नेताओ व जनप्रतिनिधियों ने शोक व्यक्त किया है। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि मनोहर पार्रिकर का सादगी पूर्ण तथा ईमानदार जीवन वर्तमान में सभी नेताओं के लिए प्रेरणाश्रोत है।


Read More
ayodhyasamachar

विसेन्ट ज्योति में धूमधाम से मनाया गया होली का पर्व

अयोध्या, 18 मार्च। विसेन्ट ज्योति विद्यालय मे होली का उत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। विद्यालय के बच्चों ने इस दौरान एक दूसरे को गुलाल लगाकर खुशियां साझा की।


Read More
ayodhyasamachar

आम आदमी पार्टी से टिकट के दावेदारों से प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने लखनऊ में

अयोध्या, 18 मार्च। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों से आए टिकट के लिए आवेदन करने वालो से मुलाकात किया ।


Read More
ayodhyasamachar

बचपन प्ले स्कूल में मनाया गया वार्षिकोत्सव

अयोध्या, 18 मार्च। सिन्धु सेवा समिति द्वारा संचालित रामनगर स्थित बचपन प्ले स्कूल में वार्षिकोत्सव हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि़ प्रो0 अशोक शुक्ला डॉ0राम मनोहर लोहिया बिजनेस मैनेजमेन्ट विभाग व विशिष्ट अतिथि प्रो आरके सिंह निदेशक सिन्धी भाषा विभाग अवध विश्वविद्यालय रहे।


Read More
ayodhyasamachar

एसडीएम के आश्वासन के उपरान्त भाकियू ने खत्म किया धरना

बीकापुर/ अयोध्या, 18 मार्च। बीकापुर तहसील परिसर में बैती गांव में अतिक्रमण को लेकर 7 दिनों से भाकियू महिला ब्लाक अध्यक्ष रामावती मिश्रा के नेतृत्व में चल रहा धरना एसडीएम बीकापुर के द्वारा अतिक्रमण कारियों के विरूद्व ठोस कार्यवाही के आश्वासन पर समाप्त हो गया।


Read More
ayodhyasamachar

पड़ोस की किशोरी को लेकर भाग गया दो बच्चों का बाप

बीकापुर/ अयोध्या, 18 मार्च। दो बच्चों का बाप पर पडोस की किशोरी को लेकर भागने का आरोप लगा है। मामला स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है।


Read More
ayodhyasamachar

महानगर कांग्रेस कमेटी के महासचिव पद पर मनोनीत हुए बंशीधर दूबे

अयोध्या, 18 मार्च। वरिष्ठ अधिवक्ता समाजसेवी बंशीधर दुबे को पूर्व सांसद डा निर्मल खत्री की संतुति पर महानगर कांग्रेस कमेटी में महासचिव के पद पर मनोनीत किया गया। उक्त जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ ने बताया कि महानगर अध्यक्ष सुनील पाठक ने उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा।


Read More
ayodhyasamachar

अग्नि पीड़ित कपड़ा व्यापारी को व्यापारी नेता ने प्रदान की एक लाख की आर्थिक सहा

अयोध्या, 18 मार्च। व्यापार अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील जायसवाल ने जीएसटी के दायरे में आने वाली दुकानों को बीमित करने की मांग की है। व्यापार अधिकार मंच के तत्वाधान में सुशील जायसवाल ने अग्निपीड़ित कपड़ा व्यापारी को एक लाख की आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी।


Read More
ayodhyasamachar

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता तेजनारायन पाण्डेय का मनाया गया जन्मदिन

अयोध्या, 18 मार्च। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायण पाण्डेय पवन का 36वां जन्मदिन सपा कार्यालय लोहिया भवन में मनाया गया। समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव पारसनाथ यादव ने कहा कि लखनऊ छात्र संघ की राजनीति से लेकर उत्तर प्रदेश की विधानसभा में विधायक और मंत्री बन कर अयोध्या का गौरव बढ़ाया।


Read More
ayodhyasamachar

बाकरगंज में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव का शुभारंभ

पूरा बाजार, अयोध्या, 18 मार्च। ज्ञान योग, कर्मयोग और भक्ति योग ये तीनों ही भगवत्प्राप्ति कराने वाले मुख्य साधन हैं। इनमें भक्तियोग ऐसा साधन है, जो कि सभी के लिए सुगम, आरम्भ से ही मनोहर, सुखरुप यथाशीघ्र ही भगवत्प्राप्ति करा देने वाला है।


Read More
ayodhyasamachar

सवा अरब की लागत से बने पुल, महज 200 मीटर एप्रोच मार्ग का निर्माण न होने की वजह से

अयोध्या, 18 मार्च। महज 200 मीटर एप्रोच मार्ग का निर्माण, तेज काम हो निर्माण कुछ दिनों का कही काम है। जानकारो के अनुसार डेढ़ अरब की लागत से बने पुल का जनता के उपयोग में बाधक इस निर्माण का न होना है।


Read More
ayodhyasamachar

रोड़ पर पड़ी गिट्टी की चपेट में आकर फिसली बाईक, एक की मौत एक गम्भीर

अयोध्या, 17 मार्च। रोड पर गिरी गिट्टी के चपेट में आने से बाईक सवार दो युवक घायल हो गये। जिसमें इलाज के दौरान एक की मौत हो गयी। राहगीरों ने इसके बाद रोड़ से गिट्टियों को हटा दिया। गिट्टी किसी अज्ञात ट्रक के द्वारा गिर गयी थी।


Read More
ayodhyasamachar

बड़ी संख्या में लोगो ने ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता

अयोध्या, 17 मार्च। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पूर्व सांसद निर्मल खत्री ने बड़ी संख्या में लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायी। कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष एवं पार्टी प्रवक्ता शीतला पाठक ने बताया कि शामिल होने वाले प्रमुख लोगों में व्यापारी नेता आनंद सोनी,


Read More
ayodhyasamachar

रंगभरी एकादशी के अवसर पर साधू संतो ने जमकर खेली होली

अयोध्या, 17 मार्च। रंगभरी एकादशी के अवसर पर अयोध्या के मंदिर अबीर गुलाल के रंगो में सराबोर नजर आये। साधू संतो के साथ श्रद्धालुओं ने जमकर होली खेली। अयोध्या हनुमानगढ़ी के संतो ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाते हुए होली पर्व की शुरुवात करते हुए रंगभरी एकादर्शी की बधाई दी।


Read More
ayodhyasamachar

पुलिस ने बरामद किये नौ लाख रुपये

अयोध्या, 17 मार्च। पुलिस ने पूराकलन्दर थाना इलाके में आने वाले नौवा कुंआ तिराहे पर नौ लाख रुपये बरामद किये है। यह रुपये खण्डास के किसी स्कूल के प्रबन्धक के पास से मिले बताये जा रहे है। मामले में पुलिस जांच कर रही है।


Read More
ayodhyasamachar

भाजपा महिला मोर्चा की बैठक में बनी आगामी कार्यक्रमों की रणनीति

अयोध्या, 17 मार्च। आगामी कार्यक्रमों को लेकर भाजपा महिला मोर्चा की बैठक अयोध्या विधायक के कैम्प कार्यालय में आयोजित हुई। महानगर महिला मोर्चा की अध्यक्ष रीना द्विवेदी ने बताया कि चुनावी व्यूह रचना को लेकर सेक्टर तथा बूथ की बैठके शुरु हो गयी है।


Read More
ayodhyasamachar

बाईक से घर जा रहे अधिवक्ता की पत्नी की चैन छीनकर फरार हुआ स्नैचर

बीकापुर, अयोध्या, 17 मार्च। शहर से बाइक पर सवार होकर घर जा रहे अधिवक्ता की पत्नी चैन छीनकर बाईक सवार स्नैचर फरार हो गये। घटना रविवार को अयोध्या प्रयागराज हाइवे पर करहिया गॉव के सामने निकट शेरपुरपारा के सामने हुई।


Read More
ayodhyasamachar

लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव बनने पर प्रवीण सिंह का हुआ स्वागत

अयोध्या, 17 मार्च। समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव बनने पर प्रवीण सिंह का पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। पूर्व राज्यमंत्री तेजनारायण पाण्डेय पवन ने कहा कि आने वाला वक्त युवाओं का है। युवा इस देश की आगामी लोकसभा चुनाव में तस्वीर और तकदीर बदलने जा रहे हैं।


Read More
ayodhyasamachar

प्रेस वार्ता के दौरान एबीवीपी ने उठायी छात्रों की समस्याएं

अयोध्या, 17 मार्च। एबीवीपी के प्रान्त मंत्री राहुल वाल्मिकी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि आगामी चुनाव में विद्यार्थी परिषद् कार्यकर्ता नेशन फर्स्ट-वोटिंग मस्ट के ध्येय वाक्य के साथ मतदाताओं को शत् शत् प्रतिशत मतदान हेतु जागरूक करेंगे।


Read More
ayodhyasamachar

लखनऊ हाईवे को जोड़ने वाली महज दो सौ मीटर एप्रोच रोड न बनने से लटक गया मामला

अयोध्या, 17 मार्च। अयोध्या व गोण्डा जनपद की सोहावल व नवाबगंज तहसील को जोड़ने वाला ढ़ेमवा घाट पुल। पुल का अस्तित्व में आना दोनो तहसीलों में विकास की नयी गाथा लिखने जैसा होता। परन्तु करीब सवा अरब की लागत से निर्मित इस पुल के निर्माण का कार्य पूरा होने के बाद भी सरकार इसकी उपलब्धि लेने से वंचित रह गयी।


Read More
ayodhyasamachar

20, 21 को बंद रहेंगी शराब की दुकानें

अयोध्या, 16 मार्च। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने होली के पर्व को शान्ति व सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाये जाने के लिए सभी प्रकार की शराब की दुकाने 20 व 21 मार्च को बन्द रखने के निर्देश जिला आबकारी अधिकारी को दिए है।


Read More
ayodhyasamachar

व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों को दिया गया ईवीएम व वीवीपैड का प्रशिक्षण

अयोध्या, 16 मार्च। आयोग के निर्देशानुसार कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग व्यापार मण्डल की प्रतिनिधियों की ईवीएम व वीवी पैट के प्रशिक्षण का एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

किडजी में मनाया गया एनुअल स्पोर्टस डे

अयोध्या, 16 मार्च। किडजी का 12 वां एनुअल स्पोर्ट्स डे मैत्री मंडप नहरबाग में मनाया गया। एनुअल स्पोर्ट्स डे की थीम ’ड्रीम लैंड आफ फेंटेसी फैजाबाद’ रखा गया था।


Read More
ayodhyasamachar

तहसील के कर्मचारियों ने पुलवामा के शहीदों हेतु राहत कोष में भेजा 43 हजार का चे

बीकापुर अयोध्या, 16 मार्च। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों के सम्मान व उनके आश्रितो को आर्थिक सहायता दिये जाने के लिये बीकापुर तहसील प्रशासन की तरफ से बीकापुर के एसडीएम लव कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री पीडित सहायता कोष में 43 हजार 8 सौ इकतालिस रूपये का चेक भेजा है।


Read More
ayodhyasamachar

बाग में छिपकर जुंआ खेलते तीन गिरफ्तार

बीकापुर अयोध्या, 16 मार्च। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के पौराणिक स्थल सीताकुण्ड तोरोमाफी की बाग में छुपकर जुआ खेलते हुए 3 लोग धर लिये गये। पुलिसिया कार्यवाही में पकडे गये जुआडियों में सहजाद पुत्र रहमत अली सिराज पुत्र केतार व चन्द्रेश पुत्र रामसुरेश के नाम शामिल है।


Read More
ayodhyasamachar

ब्लू बेल्स एकेडमी में मनाया गया वार्षिकोत्सव

अयोध्या, 16 मार्च। पत्थर तराशे जाने के बाद ही मूर्ति के रूप में पूजित होता है उसी तरह प्रतिभाएं भी तराशे जाने के बाद ही समाज में पूजित होती हैं।


Read More
ayodhyasamachar

निषाद समुदाय ने सांसद को सौंपा ज्ञापन

अयोध्या, 16 मार्च। सैकड़ो वर्षो से नजूल की भूमि पर बसे निषाद समुदाय के लोगो ने विभाग द्वारा उजाड़े जाने का विरोध किया है। रेतिया के पूर्व सभासद अरविंद निषाद के नेतृत्व में समाज के प्रतिनिधिमंडल ने सांसद लल्लू सिंह को ज्ञापन सौंपा।


Read More
ayodhyasamachar

अग्निपीड़ित परिवार से मिले अयोध्या विधायक वेद गुप्ता

अयोध्या, 16 मार्च। अग्निपीड़ित भानमती गुप्ता के सिविल लाईन स्थित आवास पर पहुंच कर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पीड़ित परिवार के सदस्यों से बातचीत की। परिवार के सदस्यों के द्वारा पड़ोसी पर आग लगाने के आरोपों को लेकर विधायक ने जांच कराकर न्याय दिलाने का भरोसा दिया।


Read More
ayodhyasamachar

एबीवीपी की अवध प्रान्त कार्यकारिणी की बैठक में संगठनात्मक विषयों पर चर्चा

अयोध्या, 16 मार्च। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् अवध प्रान्त की प्रान्त कार्यकारिणी बैठक का शुरुवात उदासीन आश्रम रानोपाली में क्षेत्रीय संगठन मंत्री रमेश गड़िया, प्रान्त संगठन मंत्री घनश्याम शाही व प्रान्त मंत्री राहुल वाल्मीकि ने एक साथ माँ सरस्वती व स्वामी विवेकानन्द के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन व पुष्पार्चन कर किया।


Read More
ayodhyasamachar

तारुन में डोर टू डोर जनौस ने चलाया सदस्यता अभियान

अयोध्या, 16 मार्च। भारत की जनवादी नौजवान सभा जिला कमेटी द्वारा सदस्यता अभियान के 15वें दिन तारुन ब्लाक के जाना बाजार में डोर टू डोर चलाया गया। अभियान जिलाध्यक्ष कामरेड धीरज, कोषाध्यक्ष कामरेड पूजा शर्मा और जिलासचिव कामरेड शेरबहादुर शेर के नेतृत्व में चला कर 519 सदस्य 8 ग्राम सभा मे किया गया।


Read More
ayodhyasamachar

वैवाहिक कार्यक्रम में गयी महिला का जला घर, पड़ोसी पर लगा आरोप

अयोध्या, 16 मार्च। वैवाहिक कार्यक्रम में गयी महिला का घर जल गया। महिला ने अपने पड़ोसी पर घर को जलाने का आरोप लगाया है। महिला द्वारा दी गयी तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Read More
ayodhyasamachar

शिक्षक कमलेश यादव ने साथियों समेत ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता

अयोध्या, 16 मार्च। कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष व पार्टी प्रवक्ता शीतला पाठक ने बताया कि मनोहर लाल इंटर कालेज के सहायक अध्यापक अवधपुरी कालोनी केशव धाम निवासी कमलेश यादव ने अपने साथियों सहित कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया।


Read More
ayodhyasamachar

सांसद लल्लू सिंह को मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामचंद्र वर्मा ने सौंपा ड्राफ्ट

अयोध्या, 16 मार्च। पुलवामा शहीद सीआरपीएफ के जवानों के लिए भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामचन्दर वर्मा ने तकपुरा ग्राम सभा व अन्य स्थानों से धन संग्रह करके एक लाख एक हजार का डीआईजी आईटी सीआरपीएफ के नाम का ड्राफ्ट सांसद लल्लू सिंह को सौंपा।


Read More
ayodhyasamachar

हिन्दू महासभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को पुण्य तिथि पर अर्पित की गयी श्रद्ध

अयोध्या, 16 मार्च। अखिल भारत हिन्दूमहासभा उत्तर प्रदेश इकाई संत प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रहे बाबा कृष्णमोहन दास महाराज को १०वीं पुण्यतिथि पर शिद्दत के साथ याद किया गया। शनिवार रामघाट स्थित उनके आश्रम चन्द्रद्वितेश्वर नाथ महादेव मठ पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ।


Read More
ayodhyasamachar

होली के बाद सपा चलायेगी हमारा बूथ सबसे मजबूत अभियान

अयोध्या, 16 मार्च। समाजवादी पार्टी की महानगर कमेटी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू की। इसके लिए महानगर के सभी 60 वार्डों व 25 सेक्टरों और 200 बूथों पर होली के बाद हमारा बूथ सबसे मजबूत अभियान चलाएगी।


Read More
ayodhyasamachar

स्व अनित सिंह पंकज सेवा संस्थान के तत्वाधान में निकली जागरुकता रैली

अयोध्या, 16 मार्च। स्व0 अनित सिंह पंकज सेवा संस्थान के तत्वाधान में 16 मार्च संस्था के डाक घर स्थित कार्यालय से होली में जागरुकता फैलाने के लिए रैली निकली। रैली सिविल लाइन रिकाबगंज हनुमानगढ़ी होते हुए गांधी पार्क पर सभा के रूप में तब्दील हो गई।


Read More
ayodhyasamachar

समय से नहीं मिल रहा है वेतन, अब कैसे मनेगी होली

अयोध्या 15 मार्च। ग्राम्य विकास अभिकरण के कर्मचारियों का कहना है कि उन्हे प्रत्येक माह नियमित वेतन नहीं मिल रहा है। वेतन न मिलने के कारण कर्मचारी घोर अवसाद में है। होली जैसे त्यौहार में परिवार को मानसिक संताप झेलना पड़ेगा।


Read More
ayodhyasamachar

अश्लील हरकत के आरोप में युवक को पुलिस ने भेजा जेल

बीकापुर अयोध्या 15 मार्च। पिपरी जलालपुर तिराहे पर अश्लील हरकत करने के आरोप में तारून थाना क्षेत्र के सहसीपुर निवासी अमरजीत पुत्र रामभवन को कोतवाली पुलिस ने दबोचकर जेल की राह दिखा दी।


Read More
ayodhyasamachar

एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाल लिए हजारों

बीकापुर अयोध्या 15 मार्च। एटीएम से रुपया निकलने गये व्यक्ति से कार्ड बदलकर खाते से रुपये उड़ाने के मामले लगातार सामने आ रहे है। ताजा मामला बीकापुर कस्बा बाजार के एक्सिस बैंक एटीएम का है।


Read More
ayodhyasamachar

सड़क दुघर्टनाओं में बुजुर्ग व बालिका घायल

बीकापुर अयोध्या 15 मार्च। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के दो अलग अलग स्थानों पर हुई सडक दुर्घटनाओ में एक वृद्ध व एक किशारी सहित दो लोग गंभीर रूप से चोटहिल हो गये है।


Read More
ayodhyasamachar

होली पर असमाजिक तत्वों व संवेदनशील स्थलों की प्रशासन करेगा निगरानी

अयोध्या 15 मार्च। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आगामी होली पर्व के अवसर पर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों की बैठक करते हुये कहा कि 20 मार्च की रात्रि में होलिका दहन तथा 21 मार्च को होलिकोत्सव मनाया जायेगा।


Read More
ayodhyasamachar

डीएम ने किया जिला निर्वाचन कार्यालय के विभिन्न पटलों का औचक निरीक्षण

अयोध्या 15 मार्च। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय के विभिन्न पटलों व कार्यो का सघन औचक निरीक्षण किया और प्रत्येक पटल प्रभारी को निर्वाचन से सम्बन्धित कार्य को सुव्यवस्थित व निर्धारित समय-सीमा में करने के कड़े निर्देश दिए।


Read More
ayodhyasamachar

समपर्ण निधि में सासंद व महापौर ने भेंट किया दो दो लाख का चेक

अयोध्या 15 मार्च। मोर्चो के सम्मेलनों को लेकर भाजपा जिला व महानगर की सयुक्त बैठक सहकारिता सभागार में आयोजित हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डा श्वेता सिंह ने तैयारियों की समीक्षा की। समपर्ण निधि को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई।


Read More
ayodhyasamachar

कारगिल में शहीद हवलदार जगदम्बा पाण्डेय को अर्पित की गयी श्रद्धांजलि

अयोध्या 15 मार्च। शहीद स्मारक समिति के तत्वावधान में जम्मू काश्मीर कारगिल क्षेत्र में शहीद हवलदार जगदम्बा प्रसाद पाण्डेय, सेना मेडल की बीसवीं सहादत दिवस पर श्रृद्धांजलि कार्यक्रम हुआ जिसमें अमर जवान मंगल पाण्डेय चौक सैन्य शहीद स्मृतिका पर शहीद की वीर नारी शीला पाण्डेय


Read More
ayodhyasamachar

जयंती पर काशीराम को सपाईयों ने किया याद

अयोध्या 15 मार्च। काशीराम की 85 वी जयंती के अवसर पर शहीद भवन पर आयोजित विचार गोष्ठी में समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव छोटे लाल यादव ने कहा कि काशीराम भारतीय वर्ण व्यवस्था में अछूतों और दलितों के राजनीतिक एकीकरण और उत्थान के लिए कार्य किया।


Read More
ayodhyasamachar

होली पर्व को लेकर वाणिज्य विभाग एक्टिव, विभाग ने छेड़ा अभियान

अयोध्या, 15 मार्च। होली पर्व को लेकर वाणिज्य कर विभाग एक्टिव है। टैक्स की चोरी को लेकर विभाग ने अभियान छेड़ रखा है। दिल्ली से गोरखपुर डिलीवरी के जा रहे ट्रक को टोल प्लाजा तहसीनपुर के पास रोककर ईबिल की चेकिंग विभाग ने की है।


Read More
ayodhyasamachar

कक्षा छः, सात व आठ के आ गये एक ही प्रश्नपत्र

अयोध्या, 15 मार्च। तारुन ब्लाक में हो रही हमारा पर्यावरण की परीक्षा के दौरान कक्षा छः, सात व आठ के प्रश्नपत्र एक ही आ गये। वहीं कक्षा सात में गणित का पेपर किसी निचली क्लास के परीक्षार्थियों के लिए बना पेपर आ गया।


Read More
ayodhyasamachar

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शिक्षिका का शव

अयोध्या, 15 मार्च। संदिग्ध परिस्थितियों में शिक्षिका शव झूलता मिला। शिक्षिका किराये के मकान में अकेले रहती थी। घटना नगर कोतवाली इलाके के गांधी नगर की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Read More